5 बड़ी बातें जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई

सिजेरो और रोमन रेंस
सिजेरो और रोमन रेंस

WWE Royal Rumble 2021 पीपीवी से पूर्व अब केवल एक-एक ही रॉ(RAW) और स्मैकडाउन(SmackDown) एपिसोड बाकी रह गए हैं। इस हफ्ते SmackDown का एपिसोड काफी अच्छा रहा, जिसकी शुरुआत और अंत रोमन रेंस के सैगमेंट से हुआ।

आपको याद दिला दें कि Royal Rumble 2021 में रोमन रेंस को केविन ओवेंस(Kevin Owens) के खिलाफ लास्ट-मैन स्टैंडिंग मैच में अपने यूनिवर्सल टाइटल को डिफेंड करना है। शो में इसके अलावा शार्लेट(Charlotte), साशा बैंक्स(Sasha Banks), सिजेरो(Cesaro) और किंग कॉर्बिन(King Corbin)) की बड़ी जीत के अलावा सैमी जेन(Sami Zayn) और डेनियल ब्रायन(Daniel Bryan) के सैगमेंट्स भी दिलचस्प रहे।

ये भी पढ़ें: WWE SmackDown में रोमन रेंस को पीट-पीटकर किया गया अधमरा

बियांका ब्लेयर(Bianca Belair) और बेली(Bayley) की स्टोरीलाइन भी अब नया मोड़ लेती जा रही है, देखना दिलचस्प होगा कि क्या WWE इनके बीच Royal Rumble में अलग से मैच बुक करती है या नहीं। इन्हीं बातों को ध्यान में रख उन बातों पर नजर डालते हैं जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

ये भी पढ़ें: WWE SmackDown रिजल्ट्स: 22 जनवरी, 2021

SmackDown में रोमन रेंस की स्टोरीलाइन जारी

WWE Royal Rumble पीपीवी के लिए पहले रोमन रेंस vs एडम पीयर्स का मैच बुक किया गया था। लेकिन एडम चोट का बहाना बनाकर इस मैच से दूरी बना चुके हैं और केविन ओवेंस को अपना रीप्लेसमेंट बताया। लेकिन इस हफ्ते SmackDown में एडम WWE रिंग में मैच लड़ने उतरे। रोमन रेंस के खिलाफ नहीं बल्कि पॉल हेमन के खिलाफ।

एक बैकस्टेज सैगमेंट में रोमन को उम्मीद थी कि हेमन बातों-बातों में ही पीयर्स की बोलती बंद कर देंगे। लेकिन ऐसा नहीं होने के कारण ट्राइबल चीफ गुस्से में नजर आए, इसलिए वो पीयर्स vs हेमन के मेन इवेंट मैच में भी रिंग साइड मौजूद नहीं रहे। लेकिन इस बार हेमन ने चोट का बहाना बनाया, इस कारण रोमन को बाहर आना पड़ा।

मौजूदा यूनिवर्सल चैंपियन ने एडम पीयर्स की खूब पिटाई की लेकिन इस बीच ओवेंस ने एंट्री लेकर रेंस की पीट-पीटकर बुरी हालत कर दी थी। अब देखना दिलचस्प होगा कि Royal Rumble के यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में एडम पीयर्स क्या भूमिका निभाते हैं।

ये भी पढ़ें: WWE SmackDown, रिजल्ट्स और वीडियो हाइलाइट्स: 22 जनवरी, 2021

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

सिजेरो के बड़े पुश का क्या अर्थ

SmackDown में कहा गया था कि जिस भी सुपरस्टार को WWE Royal Rumble से पहले पुश मिलता है, उसके Royal Rumble मैच में जीतने की संभावनाएं काफी अधिक होती हैं। फिलहाल कई सुपरस्टार्स को बड़ा पुश मिल रहा है, जिनमें से एक नाम सिजेरो का भी है।

पिछले हफ्ते उन्हें डेनियल ब्रायन पर जीत मिली और इस बार डॉल्फ जिगलर के खिलाफ बड़ी जीत मिली। वो Royal Rumble विजेता बनें या ना लेकिन इस बात की लोगों को खुशी जरूर होगी कि WWE ने आखिरकार स्विस सुपरस्टार को उनकी प्रतिभा के अनुसार पुश देना शुरू कर दिया है।

बिली के और द रायट स्क्वाड की जुगलबंदी

इस हफ्ते शार्लेट और असुका की SmackDown में एंट्री से दर्शाया गया कि WWE विमेंस टैग टीम चैंपियंस किसी भी ब्रांड में जा सकती हैं। ब्लू ब्रांड में हुए मैच में उन्हें रूबी रायट और लिव मॉर्गन के खिलाफ जीत मिली, लेकिन इस दौरान बिली के ने सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरी हैं।

मैच में द आइकॉनिक्स की पूर्व मेंबर द रायट स्क्वाड की मदद करती हुई नजर आईं। लेकिन बैकस्टेज रूबी रायट ने कहा कि उन्हें टीम में तीसरे पार्टनर की जरूरत नहीं है। खैर देखना दिलचस्प होगा कि क्या आने वाले हफ्तों में रूबी और मॉर्गन उन्हें अपनी टीम मेंबर के रूप में स्वीकार करेंगी।

सैमी जेन दोबारा WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में शामिल हुए

अपोलो क्रूज़ ने इस हफ्ते बिग ई के खिलाफ WWE इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल शॉट अर्जित नहीं किया था, जिससे पूर्व चैंपियन सैमी जेन काफी गुस्से में नजर आए। वो काफी देर तक खुद को हथकड़ी से बांधकर न्याय की मांग करते हुए नजर आए, लेकिन क्रूज़ vs बिग ई मैच में उन्होंने अपनी हथकड़ी खोली।

उन्हों दोनों सुपरस्टार्स को हैलुवा किक लगाते हुए खुद को एक बार फिर WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में शामिल कर लिया है। उम्मीद है कि ये तीनों सुपरस्टार्स Royal Rumble मैच में एंट्री लेने वाले हैं, इसलिए पीपीवी के बाद इनके बीच ट्रिपल थ्रेट चैंपियनशिप स्टोरीलाइन शुरू हो सकती है।

साशा बैंक्स में लगातार हो रहे नए सुधार

साशा बेंक्स लगातार खुद में सुधार कर रही हैं और इस हफ्ते SmackDown में उनकी भिड़ंत कार्मेला के बॉडीगार्ड रेजिनल्ड से हुई। साशा ने मैच में अपना वर्चस्व कायम रखते हुए अंतिम क्षणों में बेंक्स स्टेटमेंट लगाकर सबमिशन से जीत अपने नाम की।

इस दौरान उनकी कार्मेला के साथ झड़प तो नहीं हुई, लेकिन रेजिनल्ड SmackDown विमेंस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में अहम भूमिका निभा रहे हैं। उम्मीद है कि जल्द ही कार्मेला और साशा के बीच Royal Rumble में चैंपियनशिप मैच को बुक किया जा सकता है।