Create

WWE SmackDown: 5 बड़ी बातें जो स्मैकडाउन के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE ने SmackDown के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
WWE ने SmackDown के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई

WWE SmackDown में इस हफ्ते रेसलमेनिया बैकलैश (WrestleMania Backlash 2022) को जबरदस्त तरीके से हाइप किया गया। इवेंट की शुरुआत एक धमाकेदार स्टील केज मैच के साथ हुई, जिसमें जबरदस्त एक्शन देखने को मिला। इस बीच हैप्पी कॉर्बिन (Happy Corbin) की अपने पूर्व पार्टनर के साथ बहस हुई।

रिकोशे, रेचल रोड्रिगेज, नेओमी, ज़ेवियर वुड्स, शेमस और रोंडा राउजी ने अपने मैचों को शानदार अंदाज में जीता। वहीं रोमन रेंस को भी WrestleMania Backlash 2022 के मैच कार्ड में जगह मिल गई है। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 5 बड़ी बातों के बारे में आपको बताएंगे जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)WWE SmackDown में आखिरकार ड्रू मैकइंटायर के हत्थे चढ़े सैमी जेन

आपको बता दें कि इस समय ड्रू मैकइंटायर की दुश्मनी सैमी जेन से चल रही है। उनके बीच पिछले हफ्तों में कई मुकाबले लड़े गए हैं, लेकिन हर बार जेन बचकर भाग जाते थे। उस वजह से इस हफ्ते उनके बीच स्टील केज मैच लड़ा गया, जिससे जेन को भागने से रोका जा सके।

दोनों का मुकाबला ज्यादा लंबा नहीं चल पाया, लेकिन स्कॉटिश वॉरियर ने इस बार अपने विरोधी को पकड़ कर उनकी बुरी हालत जरूर की। अभी के लिए कह पाना मुश्किल है कि मैकइंटायर बनाम जेन स्टोरीलाइन कब तक चलेगी, लेकिन इतना जरूर है कि जेन की मदद से पूर्व WWE चैंपियन को अच्छा मोमेंटम दिलाया जा रहा है।

#)भारतीय सुपरस्टार चैंपियन बनने के मौके को नहीं भुना पाए

रिकोशे को नए WWE आईसी चैंपियन बने कई हफ्ते बीत गए हैं। इस दौरान उन्हें दिग्गज सुपरस्टार्स के खिलाफ तो मैच नहीं मिल रहे, लेकिन लगातार मैचों में जीत जरूर मिल रही है। इस हफ्ते उन्हें भारतीय सुपरस्टार शैंकी के खिलाफ अपने टाइटल का बचाव करना था।

मैच में जिंदर महल ने अपने साथी को जीत दिलाने की कोशिश की, लेकिन अंत में रिकोशे ने शानदार मूव्स का इस्तेमाल करते हुए अपनी जीत सुनिश्चित की। आपको याद दिला दें कि इससे पहले रिकोशे, जिंदर महल को हराकर भी अपने टाइटल को डिफेंड कर चुके हैं। अभी तक ये समझ पाना मुश्किल है कि भारतीय सुपरस्टार्स के खिलाफ रिकोशे की इस स्टोरीलाइन से किसी को ओई फायदा मिलेगा या नहीं।

#)शॉट्जी की लूज़िंग स्ट्रीक जारी

शॉट्जी को पिछले साल मेन रोस्टर का फुल-टाइम मेंबर बनाया गया था। शुरुआत में उनकी और टीगन नॉक्स की टीम को कुछ समय के लिए मजबूत दिखाया गया, लेकिन सिंगल्स कम्पटीशन में आने के बाद शॉट्जी को संघर्ष करना पड़ा है। इस हफ्ते उनका सामना बीट द क्लॉक चैलेंज में रोंडा राउजी से हुआ।

इन दिनों राउजी को बहुत मजबूत दिखाया जा रहा है, इसलिए उनके खिलाफ मैच मिलने वाले सुपरस्टार को कमजोर दिखाए जाने की संभावनाएं काफी अधिक होंगी। कुछ ऐसा ही शॉट्जी के साथ भी हुआ, जिन्हें बीट द क्लॉक चैलेंज में केवल 1 मिनट 41 सेकंड में हार मिली। ये भी गौर करने वाली बात है कि शॉट्जी ने SmackDown में पिछले कई महीनों से कोई मैच नहीं जीता है और दुर्भाग्यवश उनकी लूज़िंग स्ट्रीक समय के साथ अधिक प्रबल होती जा रही है।

#)शार्लेट फ्लेयर को कमजोर दिखाने का अर्थ?

.@WWE_Aliyah outlasts the clock! @RondaRousey sends a clear message to @MsCharlotteWWE on #SmackDown! https://t.co/myWvKj2UCS

WrestleMania Backlash 2022 में शार्लेट फ्लेयर को रोंडा राउजी के खिलाफ "आई क्विट" मैच में अपने WWE SmackDown विमेंस टाइटल को डिफेंड करना है। उसी मैच को बिल्ड करने के लिए SmackDown में इस हफ्ते 2 "बीट द क्लॉक" मैचों को बुक किया गया।

एक तरफ रोंडा राउजी ने शॉट्जी को हराकर इस बीट द क्लॉक चैलेंज को जीता। वहीं शार्लेट दिए गए समय के अंदर आलिया को हराने में नाकाम रहीं। द क्वीन का टाइटल रन पिछले कई महीनों से चला आ रहा है और पिछले कुछ समय में राउजी को उनसे अधिक मजबूत दिखाया गया है। चूंकि WrestleMania में राउजी को बेईमानी की हार का शिकार बनना पड़ा था, उस दृष्टि से एक बार फिर रोंडा राउजी को मजबूत दिखाया जाना दर्शा रहा है कि Backlash में उनका बदला पूरा होने वाला है और जल्द ही SmackDown विमेंस टाइटल उनके हाथों में हो सकता है।

#)रोमन रेंस को WrestleMania Backlash में मिला मैच

रोमन रेंस इस समय WWE के फेस सुपरस्टार हैं और उनके दिलचस्प किरदार को देखते हुए उनके बिना किसी बड़े इवेंट को होस्ट किए जाने की कल्पना करना भी मुश्किल है। इस हफ्ते SmackDown से पहले तक रोमन रेंस के पास WrestleMania Backlash के लिए कोई मैच नहीं था।

मगर अब वो दिग्गज सुपरस्टार्स के साथ एक 6-मैन टैग टीम मैच में परफॉर्म करते हुए नजर आएंगे। असल में RK-Bro बनाम द उसोज़ टैग टीम टाइटल यूनिफिकेशन मैच को कैंसिल कर इसे 6-पर्सन टैग टीम मैच बना दिया गया है। इसमें द उसोज़ को रोमन रेंस का साथ मिलेगा, वहीं RK-Bro के साथ होंगे ड्रू मैकइंटायर। इस हफ्ते SmackDown में मैकइंटायर और रेंस की झड़प के साथ ये भी तय हो चला है कि स्कॉटिश वॉरियर ही ट्राइबल चीफ के अगले चैलेंजर होंगे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment