Create

WWE SmackDown: 5 बड़ी बातें जो स्मैकडाउन के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE में रोमन रेंस के बिना कमजोर हुई द उसोज
WWE में रोमन रेंस के बिना कमजोर हुई द उसोज

WWE में इस हफ्ते स्मैकडाउन (SmackDown) की शुरुआत शार्लेट फ्लेयर (Charlotte Flair) ने की, जिसमें साशा बैंक्स (Sasha Banks) ने एंट्री की। कुछ समय बाद ही शॉट्जी ब्लैकहार्ट ने भी एंट्री ली और उन्हें शार्लेट के खिलाफ चैंपियनशिप के लिए नंबर-1 कंटेंडरशिप मैच मिला।

शो में इसके अलावा शार्लेट, ड्रू मैकइंटायर, हैप्पी कॉर्बिन और मैडकैट मॉस की टीम और शायना बैज़लर की बड़ी जीत भी देखने को मिली। इस बीच एडम पीयर्स ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि ब्रॉक लैसनर सस्पेंड तो रहेंगे ही और उनपर 1 मिलियन यूएस डॉलर्स का फाइन भी लगाया जा रहा है। इस दौरान पॉल हेमन और द न्यू डे के दिलचस्प सैगमेंट भी हुए।

मेन इवेंट में द उसोज और द न्यू डे का मैच हुआ। मैच अच्छा रहा लेकिन अंत में जे और जिमी उसो की टीम को हार झेलनी पड़ी। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

WWE SmackDown में ब्रॉक लैसनर की मुश्किलें बढ़ीं

BREAKING: @BrockLesnar has been fined $1 MILLION for his attack on @ScrapDaddyAP. #SmackDown https://t.co/nCynpL3HlP

पिछले हफ्ते SmackDown में ब्रॉक लैसनर ने कई WWE ऑफिशियल्स पर अटैक कर दिया था, जिसके चलते उन्हें कुछ समय के लिए सस्पेंड किया गया। सस्पेंशन की बात को सुनने के बाद उन्होंने पीयर्स की भी बुरी हालत कर दी थी। जाहिर तौर पर द बीस्ट पिछले हफ्ते काफी गुस्से में दिखाई दिए, लेकिन अब उन हरकतों की उन्हें भारी कीमत चुकानी पड़ रही है।

इस हफ्ते एडम पीयर्स ने नया ऐलान किया कि लैसनर सस्पेंड तो हैं और अब उनपर 1 मिलियन यूएस डॉलर्स का फाइन भी लगाया जा रहा है। इस बीच एक बैकस्टेज सैगमेंट में पॉल हेमन ने कहा कि लैसनर WWE ऑफिशियल्स का बुरा हाल कर देंगे, मगर बाद में उन्होंने अपनी बात को कवर किया। एक तरफ लैसनर मुश्किल में पड़ते दिखाई दे रहे हैं, वहीं हेमन ने संकेत दिए हैं कि वो अभी भी रोमन रेंस की पीठ पीछे लैसनर से मिल रहे हैं।

ड्रू मैकइंटायर की विनिंग स्ट्रीक का अर्थ?

⚔️🔥⚔️🔥⚔️🔥⚔️#SmackDown @DMcIntyreWWE https://t.co/KN7u46GV2d

इस साल ड्राफ्ट में ड्रू मैकइंटायर को Raw से SmackDown में भेजा गया है। पिछले हफ्ते मैकइंटायर ने ओपन चैलेंज रखा, जिसे सैमी जेन ने स्वीकार किया मगर जीत स्कॉटिश सुपरस्टार को मिली। इस हफ्ते उन्होंने एक बार फिर ओपन चैलेंज रखा, इस बार मुस्तफा अली बाहर आए और मैकइंटायर ने उन्हें भी हराया।

मैकइंटायर को फिलहाल लगातार मैचों में जीत के जरिए अच्छा मोमेंटम देने की कोशिश की जा रही है और ऐसा अक्सर उनके साथ होता है, जिन्हें जल्द ही बहुत बड़ा पुश मिलने वाला होता है। इसलिए उम्मीद है कि मैकइंटायर जल्द ही किसी चैंपियनशिप स्टोरीलाइन का हिस्सा बन सकते हैं।

शार्लेट की अगली चैलेंजर कौन होगी?

इस हफ्ते SmackDown की शुरुआत शार्लेट फ्लेयर (SmackDown विमेंस चैंपियन) के सैगमेंट से हुई, जिसमें पहले साशा बैंक्स और फिर शॉट्जी ब्लैकहार्ट का दखल भी देखा गया। शो में शार्लेट और ब्लैकहार्ट के बीच नंबर-1 कंटेंडरशिप मैच हुआ, लेकिन बैंक्स के कारण शॉट्जी का ध्यान भटक गया और द क्वीन ने फायदा उठाकर जीत अपने नाम की।

मैच के बाद शॉट्जी ने खतरनाक तरीके से बैंक्स पर अटैक किया। अब एक तरफ ट्रिपल थ्रेट SmackDown विमेंस चैंपियनशिप फ्यूड होने के संकेत मिले हैं, वहीं दूसरी ओर ये भी देखना दिलचस्प होगा कि साशा और शॉट्जी की इस दुश्मनी का चैंपियनशिप फ्यूड पर क्या असर पड़ता है।

क्या एंजेल गार्ज़ा और हम्बर्टो कारिलो के बड़े पुश की शुरुआत हुई?

एंजेल गार्ज़ा और हम्बर्टो कारिलो, दोनों को WWE मेन रोस्टर में आने के बाद अच्छा पुश मिलना शुरू हुआ था, मगर कुछ समय बाद ही दोनों के पुश को ड्रॉप कर दिया गया। कुछ हफ्ते पहले ही उन्हें एक-दूसरे का टैग टीम पार्टनर बनाया गया है और इस हफ्ते SmackDown उन्हें दोबारा बड़ा पुश मिलने के संकेत दिए गए हैं।

SmackDown में हैप्पी कॉर्बिन-मैडकैट मॉस vs शिंस्के नाकामुरा-रिक बूग्स टैग टीम मैच चल रहा था, जिसमें 2 अज्ञात सुपरस्टार्स ने आकर अटैक कर दिया। अंत में यही अटैक नाकामुरा और बूग्स की हार का कारण बना और बाद में पता चला कि वो 2 सुपरस्टार्स गार्ज़ा और कारिलो थे। अंततः गार्ज़ा और कारिलो को बड़ी स्टोरीलाइन में शामिल किए जाने के संकेत मिले हैं, जिसका दोनों टैलेंटेड सुपरस्टार को पूरा फायदा उठाने की कोशिश करनी होगी।

रोमन रेंस के बिना द उसोज कुछ भी नहीं

A Royal Victory!King Woods and Sir Kofi take down the @WWEUsos on #SmackDown! @AustinCreedWins @TrueKofi https://t.co/0WXcvZdhdE

रोमन रेंस और द उसोज की टीम को 'द ब्लडलाइन' कहा जाता है, जिसके लीडर रेंस हैं। इस हफ्ते ट्राइबल चीफ SmackDown में नजर नहीं आए, वहीं मेन इवेंट में द उसोज ने द न्यू डे (किंग वुड्स और कोफी किंग्सटन) के साथ मैच लड़ा। जब भी जे और जिमी उसो का कोई मैच होता है, अक्सर बैकस्टेज रेंस उसपर नजर बनाए रखते हैं और रेंस की मौजूदगी में अधिकतर मौकों पर उनके कज़िन ब्रदर्स की जीत होती आई है। मगर इस हफ्ते उन्हें क्लीन तरीके से हार झेलनी पड़ी, जो दर्शाता है कि अगर रेंस ना हों तो द उसोज की टीम बहुत कमजोर पड़ जाती है।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment