Create

WWE SmackDown: 5 बड़ी बातें जो स्मैकडाउन के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE ने SmackDown के जरिए 5 बातें इशारों-इशारों में बताई
WWE ने SmackDown के जरिए 5 बातें इशारों-इशारों में बताई
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE एक्सट्रीम रूल्स (Extreme Rules) 2021 की तैयारियां शुरू हो चली हैं। इस हफ्ते स्मैकडाउन (SmackDown) में अगले पीपीवी के पहले मैच की घोषणा की गई। शो की शुरुआत द उसोज़ और द स्ट्रीट प्रॉफिट्स के बीच SmackDown टैग टीम टाइटल्स के नंबर-1 कंटेंडरशिप मैच के साथ हुई, जिसमें द स्ट्रीट प्रॉफिट्स को जीत मिली।

शो में इसके अलावा रिक बूग्स (Rick Boogs), सिजेरो (Cesaro) और सैमी जेन (Sami Zayn) की बड़ी जीत देखने को मिली। वहीं रोमन रेंस (Roman Reigns), बैकी लिंच (Becky Lynch) और केविन ओवेंस (Kevin Owens) के दिलचस्प सैगमेंट्स भी देखने को मिले। इस बीच पॉल हेमन ने दोबारा दल बदलने के संकेत दिए हैं।

मेन इवेंट में फिन बैलर (Finn Balor) ने WWE यूनिवर्सल टाइटल के लिए रेंस को चैलेंज किया, जिसमें ट्राइबल चीफ ने सफलतापूर्वक अपने टाइटल को रिटेन किया। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

WWE SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप के नए चैलेंजर्स

द उसोज Money in the Bank 2021 में नए SmackDown टैग टीम चैंपियंस बने थे और SummerSlam 2021 में उन्होंने डॉमिनिक और रे मिस्टीरियो की टीम के खिलाफ अपने टाइटल्स को डिफेंड किया था। इस हफ्ते SmackDown में उनका सामना द स्ट्रीट प्रॉफिट्स से हुआ, जिसमें एंजेलो डॉकिंस और मोंटेज फोर्ड जीत दर्ज कर टैग टीम चैंपियनशिप के नंबर-1 कंटेंडर बन गए हैं।

द स्ट्रीट प्रॉफिट्स ने कई महीनों के बाद टैग टीम चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में वापसी की है। SmackDown के मेन इवेंट में रोमन रेंस vs फिन बैलर मैच से पहले द उसोज ने बैलर पर अटैक कर दिया था, जिनके बचाव में डॉकिंस और फोर्ड बाहर आए थे। संभव है कि दोनों टीमों की फ्यूड को आने वाले हफ्तों में Extreme Rules पीपीवी के मैच कार्ड में जगह मिल सकती है।

बैकी लिंच vs बियांका ब्लेयर मैच का ऐलान

बैकी लिंच ने WWE SummerSlam 2021 में अचानक वापसी कर बियांका ब्लेयर को चैलेंज कर दिया था। शायद ब्लेयर इस चुनौती के लिए तैयार नहीं थीं, इसलिए उन्हें कुछ ही सेकंड चले मुकाबले में हार झेलनी पड़ी थी। इस हफ्ते SmackDown में बैकी ने किसी हील रेसलर जैसा बर्ताव किया।

वहीं एक बैकस्टेज सैगमेंट में एडम पीयर्स और सोन्या डेविल ने Extreme Rules 2021 में लिंच vs ब्लेयर चैंपियनशिप मैच का ऐलान किया, जिसके लिए कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग सैगमेंट अगले हफ्ते मैडिसन स्क्वायर गार्डन में होने वाले SmackDown एपिसोड में होगा।

ऐज और सैथ रॉलिंस की दुश्मनी जारी

WWE SummerSlam 2021 में ऐज की सैथ रॉलिंस पर जीत के बाद ऐसा प्रतीत होने लगा था कि ये दुश्मनी अब समाप्त हो जाएगी। लेकिन SummerSlam से अगले SmackDown एपिसोड में रॉलिंस ने कहा था कि अगर उन्हें आगे बढ़ना है तो ऐज की तरह बनना होगा।

उन्होंने इस बात पर अमल भी करना शुरू कर दिया है। इस हफ्ते SmackDown में रॉलिंस ने सिजेरो के खिलाफ मैच में कई बार ऐज के मूव्स का इस्तेमाल करने की कोशिश की। अंत में WWE हॉल ऑफ फेमर ने इससे तंग आकर एंट्री ली, लेकिन रॉलिंस तब तक वहां से भाग चुके थे। ये तो स्पष्ट है कि रॉलिंस और ऐज की दुश्मनी अभी भी जारी है, वहीं ये भी देखना दिलचस्प होगा कि इसमें सिजेरो क्या योगदान दे सकते हैं।

केविन ओवेंस होंगे हैप्पी कॉर्बिन के अगले दुश्मन

पिछले हफ्ते SmackDown में दिखाया गया था कि हैप्पी कॉर्बिन ने बहुत सारे पैसे जीते हैं और वो एक बार फिर अमीर बन गए हैं। इस हफ्ते केविन ओवेंस के एक सैगमेंट में कॉर्बिन बाहर आए और खुद में आए बदलाव का श्रेय ओवेंस को दिया। इस बीच लोगन पॉल भी गेस्ट बनकर बाहर आए, जिन्होंने ओवेंस को पैसे ऑफर किए।

इस सैगमेंट में पॉल और ओवेंस की झड़प होने ही वाली थी तभी कॉर्बिन ने ओवेंस पर हमला कर दिया। पिछले हफ्तों में कॉर्बिन कई अन्य सुपरस्टार्स से दुश्मनी मोल लेते आए हैं, लेकिन ओवेंस से उनका सामना कई बार हो चुका है, जो दर्शा रहा है कि उनके अगले दुश्मन ओवेंस ही बनने वाले हैं।

पॉल हेमन ने दोबारा ब्रॉक लैसनर के साथ आने के संकेत दिए

WWE SummerSlam में ब्रॉक लैसनर की वापसी को देख पॉल हेमन के होश उड़ गए थे। इस हफ्ते SmackDown के एक बैकस्टेज सैगमेंट में पॉल हेमन का फोन बजा, जिन्होंने लैसनर के थीम सॉन्ग को अपनी रिंगटोन बनाया हुआ था। एक अन्य सैगमेंट में हेमन ने रोमन रेंस को बताया कि लैसनर अगले हफ्ते MSG में होने वाले SmackDown में मौजूद होंगे।

हेमन ने कहा कि ये जानकारी लैसनर ने उन्हें खुद फोन के जरिए दी है। मगर रेंस ने सवाल करते हुए कहा कि उन्हें ये कैसे पता था कि लैसनर इस हफ्ते SmackDown में नहीं आएंगे। ये सभी बातें इस ओर संकेत कर रही हैं कि रेंस को हेमन से जल्द ही धोखा मिलने वाला है।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...