WWE SmackDown: 5 बड़ी बातें जो इस हफ्ते स्मैकडाउन के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

subtly smackdown wwe_
WWE ने SmackDown के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई

SmackDown: WWE SmackDown में इस हफ्ते की शुरुआत केविन ओवेंस (Kevin Owens) और सैंटोस इस्कोबार (Santos Escobar) के जबरदस्त एक्शन से भरपूर मैच के साथ हुई। इसी शो में कई दिलचस्प स्टोरीलाइंस शुरू होने के संकेत भी मिले हैं।

शो में केविन ओवेंस, इयो स्काई, बुच और टायलर बेट की टीम की जीत देखने को मिली। वहीं मेन इवेंट में रोमन रेंस और अन्य द ब्लडलाइन मेंबर्स ने अपने दुश्मनों का पीट-पीटकर बुरा हाल किया था। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 5 बड़ी बातों के बारे में जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)WWE Royal Rumble 2024 के लिए SmackDown में अनाउंस हुए फैटल-4-वे मैच को डॉमिनेट करेंगे Roman Reigns?

SmackDown के मेन इवेंट में रैंडी ऑर्टन, एलए नाइट और एजे स्टाइल्स का ट्रिपल थ्रेट मैच हुआ, जिसके विजेता को रोमन रेंस के खिलाफ चैंपियनशिप मैच मिलने वाला था। तीनों रेसलर्स का मैच शानदार रहा, लेकिन द ब्लडलाइन मेंबर्स के इंटरफेरेंस के कारण मुकाबला नो-कॉन्टेस्ट करार दिया गया।

इस बीच निक एल्डिस ने पॉल हेमन से कहा कि Royal Rumble 2024 में अब अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए फैटल-4-वे मैच होने वाला है। जिस तरह से रेंस और उनके भाइयों ने बेबीफेस सुपरस्टार्स को पीटा है और उन्हें काफी मजबूत दिखाया गया है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि वो Royal Rumble 2024 में अपने प्रतिद्वंदियों को पूरी तरह डॉमिनेट कर सकते हैं।

#)क्या WWE सुपरस्टार बेली को विमेंस Royal Rumble विनर के रूप में बिल्ड किया जा रहा है?

बेली SummerSlam 2022 के बाद से ही द डैमेज कंट्रोल को लीड करती आई हैं बेली ने हाल ही में विमेंस Royal Rumble मैच में एंट्री लेने का ऐलान किया था। इस हफ्ते SmackDown की बात करें तो एक तरफ इयो स्काई ने दावा किया कि उनका टाइटल रन कभी खत्म नहीं होगा। वहीं बेली ने कहा कि वो काबुकी वॉरियर्स को टैग टीम चैंपियन बनते देखना चाहती हैं।

इसके अलावा उन्होंने ये भी दावा किया कि वो विमेंस Royal Rumble विजेता बनकर WrestleMania 40 में नई चैंपियन बनेंगी। इस बीच बियांका ब्लेयर ने भी रंबल मैच में एंट्री लेने की पुष्टि की जिन्होंने बेली को एलिमिनेट करने का दावा किया। पिछले कुछ हफ्तों में बेली को बार-बार रंबल मैच से जोड़ा गया है, जो कहीं ना कहीं संकेत दे रहा है कि उन्हें इस मैच की संभावित विजेता के रूप में बिल्ड किया जा रहा है।

#)केविन ओवेंस बनेंगे नए WWE यूएस चैंपियन?

केविन ओवेंस ने यूएस चैंपियनशिप नंबर-1 कंटेंडरशिप टूर्नामेंट में लंबा सफर तय करते हुए मौजूदा यूएस चैंपियन लोगन पॉल के खिलाफ टाइटल शॉट हासिल कर लिया है। उन्होंने SmackDown में हुए टूर्नामेंट के फाइनल में सैंटोस इस्कोबार को हराकर पॉल के खिलाफ चैंपियनशिप मैच प्राप्त किया है।

मैच के बाद लोगन पॉल ने द प्राइज़फाइटर पर कई तंज कसे, जिससे गुस्से में आकर ओवेंस ने यूट्यूब स्टार को नॉकआउट पंच लगाकर धराशाई कर दिया था। चूंकि ओवेंस काफी समय से कोई चैंपियनशिप नहीं जीते हैं और उनका एक ही पंच में पॉल को नॉकआउट कर देना दर्शा रहा है कि वो Royal Rumble 2024 में नए चैंपियन के रूप में उभर कर सामने आ सकते हैं।

#)क्या द ब्रॉलिंग ब्रूट्स से अलग हो सकते हैं WWE सुपरस्टार बुच?

WWE SmackDown में कुछ समय पहले तक शेमस, बुच और रिज हॉलैंड एक ही टीम यानी द ब्रॉलिंग ब्रूट्स नाम की टीम बनाकर काम कर रहे थे। शेमस 18 अगस्त को हुए ऐज के खिलाफ मैच के बाद टीवी पर दिखाई नहीं दिए हैं और दूसरी ओर रिज हॉलैंड भी बुच को धोखा देकर इस टीम का साथ छोड़ चुके हैं।

ब्लू ब्रांड के हालिया एपिसोड की बात करें तो बुच ने टायलर बेट के साथ टीम बनाकर प्रिटी डेड्ली को हराया है। अब क्या ऐसा कहना सही होगा कि बुच पूरी तरह द ब्रॉलिंग ब्रूट्स का साथ छोड़ चुके हैं।

#)WWE में बॉबी लैश्ले और द स्ट्रीट प्रॉफिट्स को मिले नए दुश्मन?

बॉबी लैश्ले और द स्ट्रीट प्रॉफिट्स काफी समय से टीम बनाकर काम कर रहे हैं और अभी तक अधिकांश समय अपने दुश्मनों पर हावी होते आए हैं। इस हफ्ते SmackDown में उन्हें एक नई दुश्मन टीम मिल गई है, जिन्होंने आते ही बॉबी लैश्ले, मोंटेज फोर्ड और एंजेलो डॉकिंस का पीट-पीटकर बुरा हाल कर दिया है।

इस हफ्ते कैरियन क्रॉस ने वापसी की, जिनके साथ ऑथर्स ऑफ पेन भी आए जिन्हें पॉल एलेरिंग मैनेज करते हुए दिखाई देंगे। आने वाले हफ्तों में दोनों टीमों की फिउड शुरू होने के संकेत मिले हैं और देखना दिलचस्प होगा कि क्रॉस और AOP एकसाथ आकर क्या धमाल मचा पाते हैं।