Create

WWE SmackDown: 5 बड़ी बातें जो स्मैकडाउन के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE ने SmackDown के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
WWE ने SmackDown के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE में इस हफ्ते स्मैकडाउन (SmackDown) की शुरुआत रोमन रेंस के सैगमेंट से हुई, जिसमें द उसोज भी उनके साथ मौजूद रहे। इस बीच द न्यू डे ने भी एंट्री की, जिन्होंने द ब्लडलाइन का मजाक बनाते हुए जिमी उसो को मैच के लिए चैलेंज किया और हील टीम ने इसे स्वीकार भी कर लिया।

👉 👈"Which one of you got pinned in that match?" 👀#SmackDown #NewDay @WWERomanReigns @WWEUsos @HeymanHustle https://t.co/6b7nPQySNA

शो में इसके अलावा शायना बैज़लर, एंजल गार्जा और हम्बर्टो कारिलो की टीम, ड्रू मैकइंटायर और द वाइकिंग रेडर्स की बड़ी जीत भी देखने को मिली। वहीं शॉट्जी ब्लैकहार्ट ने अपने सैगमेंट में साशा बैंक्स को चुनौती दी और सैमी जेन का Hit Row के साथ आमना-सामना भी हुआ।

मेन इवेंट में ज़ेवियर वुड्स और जिमी उसो के बीच जबरदस्त मैच हुआ, जिसमें वुड्स ने चौंकाने वाली जीत दर्ज की है। शो में हुई इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 5 बड़ी बातों के बारे में आपको बताएंगे जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

WWE के पास सिजेरो के लिए कोई बड़े प्लान मौजूद नहीं

.@WWECesaro is ON FIRE, you know what that means... trouble for #LosLotharios! #SmackDown https://t.co/u9osZRtpEg

कुछ महीने पहले सिजेरो को मेन इवेंट स्टेटस देने की कोशिश की जा रही थी, लेकिन अब स्थिति पूरी तरह बदल चुकी है। Hell in a Cell 2021 में सैथ रॉलिंस के खिलाफ हार के बाद स्विस सुपरस्टार को केवल संघर्ष करते ही देखा गया है। स्थिति इतनी खराब हो चुकी है कि अब उनके पास स्टोरीलाइन भी नहीं है।

उन्होंने करीब एक महीने बाद रिंग में कदम रखा और इस हफ्ते SmackDown में उन्होंने मंसूर के साथ टीम बनाकर एंजल गार्जा और हम्बर्टो कारिलो की टीम का सामना किया। दुर्भाग्यवश इस मैच में उन्हें हार झेलनी पड़ी है। कोई स्टोरीलाइन ना होना और उन्हें जबरदस्ती टैग टीम मैचों में शामिल करना दर्शाता है कि WWE के पास सिजेरो के लिए कोई बड़े प्लान मौजूद नहीं हैं। सिजेरो प्रतिभा के धनी सुपरस्टार हैं और उन्हें पुश ना दिया जाना जैसे उनके साथ बड़ी नाइंसाफी के समान है।

क्या ज़ेवियर वुड्स को WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच मिलने वाला है?

ज़ेवियर वुड्स ने हाल ही में 'किंग ऑफ द रिंग' टूर्नामेंट को जीतकर 'किंग' की उपाधि हासिल की है। इस हफ्ते SmackDown की शुरुआत में रोमन रेंस की वापसी हुई और इस सैगमेंट में वुड्स ने जिमी उसो को चैलेंज करते हुए कहा कि अगर जिमी को हार मिली तो उन्हें घुटने टेकने होंगे। मेन इवेंट में वुड्स vs जिमी मैच हुआ, जिसमें द न्यू डे के मेंबर विजयी रहे।

जिमी, वुड्स के सामने घुटने टेकने वाले थे तभी रेंस और जे उसो ने आकर उनपर अटैक कर दिया। लेकिन वुड्स की इस जीत ने साबित किया है कि उन्हें सिंगल्स सुपरस्टार के रूप में तैयार करने की कोशिश की जा रही है और जल्द ही उन्हें यूनिवर्सल टाइटल शॉट मिलना भी कोई चौंकाने वाली बात नहीं होगी।

द वाइकिंग रेडर्स की जबरदस्त वापसी

आपको याद दिला दें कि द वाइकिंग रेडर्स के किसी मेंबर ने आखिरी मैच सितंबर के महीने में लड़ा था। पिछले कई हफ्तों से उन्हें ऑन-स्क्रीन भी नहीं देखा जा रहा था, लेकिन SmackDown के हालिया एपिसोड में उन्होंने जबरदस्त वापसी करते हुए मैडकैप मॉस और हैप्पी कॉर्बिन के खिलाफ मैच लड़ा, जिसमें शानदार प्रदर्शन करते हुए एरिक और इवार ने बड़ी जीत हासिल की। कॉर्बिन और मॉस के सैगमेंट्स अभी तक दिलचस्प साबित होते आ रहे थे और उन्हें अच्छा मोमेंटम भी हासिल था। इसलिए उनके खिलाफ जीत दर्शा रही है कि जल्द ही द वाइकिंग रेडर्स को बड़ा पुश मिल सकता है।

क्या Hit Row को मिली अपनी पहली स्टोरीलाइन?

2021 के ड्राफ्ट में Hit Row नाम के फैक्शन को NXT से SmackDown में भेजा गया था। 2 हफ्ते पूर्व उन्होंने अपने प्रोमो से फैंस को काफी प्रभावित किया और इस बार सैमी जेन बाहर आए और उन्होंने नए फैक्शन को दिखाया कि एंट्री कैसे की जाती है। मगर Hit Row ने जेन का मजाक बनाया और उसके बाद पूर्व WWE आईसी चैंपियन वहां से वापस चले गए। हालांकि अभी कुछ कहा नहीं जा सकता कि WWE ने Hit Row के लिए क्या प्लान तैयार किए हैं, लेकिन इस हफ्ते उनकी जेन के खिलाफ स्टोरीलाइन शुरू होने के जरूर संकेत मिले हैं।

साशा बैंक्स और शॉट्जी ब्लैकहार्ट की जबरदस्त दुश्मनी

"I am going to run over @SashaBanksWWE and anyone else who gets in my way." - @ShotziWWE #SmackDown https://t.co/NP60zXa6ln

पिछले हफ्ते शॉट्जी ब्लैकहार्ट को SmackDown विमेंस चैंपियन शार्लेट फ्लेयर के खिलाफ चैंपियनशिप नंबर-1 कंटेंडरशिप मैच मिला, जिसमें साशा के कारण उन्हें हार झेलनी पड़ी। मैच के बाद शॉट्जी ने खतरनाक तरीके से बैंक्स के ऊपर अटैक भी किया।

इस हफ्ते SmackDown में शॉट्जी ने स्पष्ट किया कि अब बहुत हो चुका और अब उनकी एकमात्र टारगेट साशा बैंक्स हैं। इससे ये भी संकेत मिले हैं कि एक तरफ साशा vs शॉट्जी फ्यूड शुरू हो गई है, वहीं Survivor Series के लिए शार्लेट अब बैकी लिंच पर फोकस कर पाएंगी।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...