Create
Notifications

5 बड़ी बातें जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई

रोमन रेंस और फिन बैलर
रोमन रेंस और फिन बैलर
Neeraj sharma
visit

इस हफ्ते WWE स्मैकडाउन (SmackDown) में समरस्लैम (SummerSlam) के मैच कार्ड में कई बड़े मुकाबलों को शामिल किया गया। शो की शुरुआत साशा बैंक्स (Sasha Banks) के सैगमेंट से हुई, जिसमें बियांका ब्लेयर (Bianca Belair) ने बाहर आकर उन्हें SummerSlam के लिए चैलेंज किया, वहीं SmackDown में जेलिना वेगा (Zelina Vega) और ब्लेयर के मैच को बुक किया गया।

शो में इसके अलावा जे उसो (Jey Uso), शिंस्के नाकामुरा (Shinsuke Nakamura), टीगन नॉक्स (Tegan Nox). द स्ट्रीट प्रॉफिट्स, बियांका ब्लेयर और फिन बैलर (Finn Balor) की जीत देखने को मिली। वहीं ऐज (Edge) और रोमन रेंस (Roman Reigns) के दिलचस्प सैगमेंट भी देखने को मिले।

मेन इवेंट में रोमन रेंस और फिन बैलर का सैगमेंट हुआ, जिसमें बैलर ने ट्राइबल चीफ के खिलाफ मैच की मांग की। इस बीच उनके बीच तगड़ी झड़प देखने को मिली, लेकिन अंत में रेंस ने बैलर को गिलोटीन चोक लगाकर बेहोश कर दिया। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 5 बड़ी बातों के बारे में जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

WWE SummerSlam के बाद भी जारी रहेगी SmackDown विमेंस टाइटल फ्यूड

इस हफ्ते SmackDown की शुरुआत में बियांका ब्लेयर ने साशा बैंक्स को SummerSlam में चैंपियनशिप मैच के लिए चैलेंज किया, लेकिन बाद में जेलिना वेगा ने बाहर आकर दोनों सुपरस्टार्स पर निशाना साधा था। इसी दौरान SmackDown में वेगा और ब्लेयर के बीच मैच बुक किया गया, जिसमें जीत हासिल कर वेगा WWE SummerSlam के चैंपियनशिप मैच में जगह बना सकती थीं।

वेगा vs ब्लेयर मैच हुआ जिसमें साशा ने दखल दिया, लेकिन वेगा इसका फायदा उठाकर जीत दर्ज करने में नाकाम रहीं। अब WWE SummerSlam में बैंक्स और ब्लेयर का SmackDown विमेंस चैंपियनशिप मैच बुक हो गया है, लेकिन वेगा का निरंतर इस स्टोरीलाइन में नजर आना दर्शा रहा है कि वो पीपीवी के मैच में दखल दे सकती हैं। जिससे SummerSlam के बाद भी इस दुश्मनी के जारी रहने की उम्मीद है।

अपोलो क्रूज़ और शिंस्के नाकामुरा का WWE आईसी चैंपियनशिप मैच होना तय

SmackDown में WWE आईसी चैंपियनशिप के लिए नंबर-1 कंटेंडरशिप मैच हुआ, जिसमें कमांडर अजीज के दखल के बावजूद नाकामुरा जीत दर्ज करने में सफल रहे। पिछले हफ्ते 6-मैन टैग टीम मैच में नाकामुरा के हाथों क्रूज़ के पिन होना ही दर्शा रहा था कि नाकामुरा ही आईसी चैंपियन के अगले चैलेंजर होंगे। हालांकि अभी तक WWE ने दोनों के बीच मैच की पुष्टि नहीं की है, लेकिन स्थिति अब स्पष्ट रूप से सामने आने लगी है।

क्या बिग ई SummerSlam में सच में कैशइन करेंगे?

बैकस्टेज इंटरव्यू में रोमन रेंस ने तो कुछ नहीं कहा, लेकिन पॉल हेमन ने ट्राइबल चीफ की ओर से जॉन सीना पर जरूर निशाना साधा। आपको याद दिला दें कि पिछले हफ्ते बैरन कॉर्बिन और फिन बैलर की झड़प का फायदा उठाकर जॉन सीना ने WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच के कॉन्ट्रैक्ट पर साइन कर दिए थे।

इस बैकस्टेज इंटरव्यू सैगमेंट में बिग ई भी ब्रीफ़केस के साथ नजर आए, जिससे WWE ने उनके कैशइन को टीज़ करने की कोशिश की है। मगर कैशइन हमेशा से सरप्राइज़ एलिमेंट रहा है, इसलिए उसे टीज़ करना ये भी संकेत दे रहा है कि इससे केवल SummerSlam की यूनिवर्सल चैंपियनशिप स्टोरीलाइन को दिलचस्प बनाने की कोशिश की जा रही है।

टीगन नॉक्स ने मैच जीतकर टैग टीम चैंपियनशिप के लिए दावेदारी पेश की

टीगन नॉक्स और शॉटजी ब्लैकहार्ट ने कुछ हफ्ते पहले ही अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया है। इस हफ्ते नॉक्स का सामना WWE विमेंस टैग टीम चैंपियन टमीना से हुआ, जिसमें उन्होंने जीत दर्ज की है। टमीना की पार्टनर नटालिया अभी चोटिल हैं, लेकिन टमीना ने उनकी ओर से नॉक्स और ब्लैकहार्ट के खिलाफ दुश्मनी को आगे बढ़ाना जारी रखा है।

नॉक्स और शॉटजी की लगातार जीत दर्शा रही है कि उन्हें चैंपियन टीम के खिलाफ टाइटल शॉट मिलने वाला है, लेकिन ये नटालिया की चोट से वापसी के बाद ही पता चल सकेगा कि उनकी भिड़ंत SummerSlam में होगी या उसके बाद।

WWE SummerSlam में हो सकता है ट्रिपल थ्रेट यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच

SmackDown में हुए बैकस्टेज इंटरव्यू में एक तरफ जॉन सीना को यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच मिलने से रोमन रेंस नाराज नजर आए, वहीं दूसरी ओर फिन बैलर ने भी चैंपियनशिप मैच की मांग की। उम्मीद की जा रही थी कि SummerSlam में बैलर का सामना बैरन कॉर्बिन से हो सकता है।

लेकिन कॉर्बिन को वो SmackDown में ही मात दे चुके हैं। इसी बीच SmackDown के मेन इवेंट में बैलर और रेंस की झड़प भी दर्शा रही है कि SummerSlam के WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में बैलर को भी शामिल किया जा सकता है।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now