Create

WWE Survivor Series: 5 बड़ी बातें जो पीपीवी के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE ने Survivor Series 2021 के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
WWE ने Survivor Series 2021 के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series) 2021 पीपीवी के प्री शो में आईसी चैंपियन शिंस्के नाकामुरा (Shinsuke Nakamura) की यूएस चैंपियन डेमियन प्रीस्ट (Damian Priest) पर बड़ी जीत देखने को मिली। वहीं मेन शो की शुरुआत बैकी लिंच (Becky Lynch) और शार्लेट फ्लेयर (Charlotte Flair) के धमाकेदार मैच से हुई।

साथ ही मेंस 5-ऑन-5 एलिमिनेशन मैच में ऑस्टिन थ्योरी और जैफ हार्डी ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया, लेकिन अंत में सैथ रॉलिंस ने टीम Raw की जीत सुनिश्चित की। शो में ओमोस, बियांका ब्लेयर और शॉट्जी ने भी जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए सभी को प्रभावित किया है।

वहीं मेन इवेंट में बिग ई और रोमन रेंस के बीच शानदार मुकाबला हुआ, जिसका सभी को बेसब्री से इंतज़ार था। मैच में शुरू से लेकर अंत तक बहुत तगड़ा एक्शन देखने को मिला, लेकिन अंत में रेंस ने टीम SmackDown के खाते में एक जीत को जोड़ा। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 5 बड़ी बातों के बारे में जो WWE ने Survivor Series के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

WWE चैंपियन को चैलेंज करने से पहले सैथ रॉलिंस ने अच्छा मोमेंटम हासिल किया

मेंस 5-ऑन-5 Survivor Series एलिमिनेशन मैच में बहुत शानदार एक्शन देखा गया। ड्रू मैकइंटायर, शेमस, केविन ओवेंस और बॉबी लैश्ले एक-एक कर एलिमिनेट होते जा रहे थे और अंत में रिंग में केवल सैथ रॉलिंस और जैफ हार्डी बचे, जिन्होंने एक-दूसरे की पीट-पीटकर बुरी हालत कर दी। दोनों की टक्कर को फैंस ने खूब सराहा और क्राउड भी This is Awesome! This is Awesome! के चैंट कर रहा था।

After fulfilling his promise to lead #WWERaw to victory, @WWERollins gloats about his pin over @JEFFHARDYBRAND and the shortcomings of the rest of his red brand teammates. #SurvivorSeries https://t.co/RWzCQfLHzM

आपको याद दिला दें कि 2021 के ड्राफ्ट में जब रॉलिंस को Raw में भेजा गया। चूंकि रॉलिंस WWE के मुख्य सुपरस्टार्स में से एक हैं, इसलिए आने वाले महीनों में उनका सामना WWE चैंपियन से जरूर होगा। Survivor Series के बाद बिग ई को एक नए चैलेंजर की जरूरत होगी और ये किरदार रॉलिंस फिलहाल अच्छे से निभा सकते हैं। वैसे भी Survivor Series में अपनी टीम को जीत दिला कर उन्होंने जबरदस्त मोमेंटम हासिल कर लिया है।

बियांका ब्लेयर ने दिखाया अपना दम

.@BiancaBelairWWE discusses her rally to be #WWERaw’s Sole Survivor and hypes up the entire red brand. #SurvivorSeries https://t.co/KP4yj7zQ0y

इसी साल बियांका ब्लेयर अपने करियर में पहली बार SmackDown विमेंस चैंपियन बनीं, लेकिन 2021 के ड्राफ्ट में उन्हें Raw में भेजा गया है। Survivor Series के विमेंस एलिमिनेशन मैच में ब्लेयर ने रेड ब्रांड का प्रतिनिधित्व किया, जिसमें ब्लेयर ने नटालिया, शायना बैज़लर और अंत में शॉट्जी को एलिमिनेट कर अपनी टीम को जीत दिलाई है।

मैच के दौरान ब्लेयर vs साशा बैंक्स स्टोरीलाइन को भी जबरदस्त तरीके से हाइप किया गया और ब्लेयर द्वारा अपनी टीम को जीत दिलाना दर्शा रहा है कि बियांका Raw की सबसे बड़ी बेबीफेस सुपरस्टार होने की जिम्मेदारी को बहुत अच्छे तरीके से निभा रही हैं।

Raw के सामने SmackDown हुआ पस्त

📷 Congratulations to WWE Raw for winning the 2021 Survivor Series over WWE Smackdown. With a clear victory of 5 to 2 wins they dominated the series again. #survivorseries2021💯🔥🔥🔥🔥💯 #wweraw🔴 #wwesmackdown🔵... tmblr.co/ZbRROTb75JbQ8e…

ये बात जगजाहिर है कि पिछले 2 सालों से SmackDown, WWE का नंबर-1 शो बना हुआ है। इसलिए उम्मीद की जा रही थी कि Survivor Series में भी ब्लू ब्रांड को मजबूत दिखाने पर जोर दिया जा सकता है, मगर असली परिणाम इससे उलट आया है।

मेंस और विमेंस टीम Raw के अलावा बैकी लिंच, RK-Bro (रैंडी ऑर्टन और रिडल) और ओमोस ने Survivor Series में रेड ब्रांड के लिए जीत हासिल की। दूसरी ओर SmackDown की ओर से रोमन रेंस और शिंस्के नाकामुरा ही जीत दर्ज कर पाए। इसी के चलते Survivor Series में SmackDown को 5-2 से हार झेलनी पड़ी है।

WWE ने द रॉक की वापसी के संकेत दिए

25 years ago today, The Rock made his WWE debut as Rocky Maivia 🤙🏼 @TheRock https://t.co/euU5zpOzTM

WWE पिछले काफी समय से द रॉक की वापसी के संकेत देती आ रही है। काफी लोगों को उम्मीद थी कि 'द पीपल्स चैंपियन,' Survivor Series में वापसी कर सकते हैं, लेकिन यहां भी कंपनी ने उनकी वापसी को टीज़ ही किया है। एक बैकस्टेज सैगमेंट में विंस मैकमैहन ने रोमन रेंस को एक सोने का ऐग दिखाया, जो उन्हें द रॉक ने तोहफे में दिया। शो के दौरान टीवी पर निरंतर द रॉक के पुराने मैच और सैगमेंट्स को प्रदर्शित किया जा रहा था। जो इस बात के संकेत हैं कि द रॉक की वापसी जल्द ही संभव है।

रोमन रेंस की क्लीन जीत

इस बात में कोई संदेह नहीं कि रोमन रेंस और बिग ई मैच का बिल्ड-अप शानदार रहा। इसमें ज़ेवियर वुड्स और द उसोज़ का एंगल भी Survivor Series में दोनों की भिड़ंत को दिलचस्प बना रहा था। इसी वजह से उम्मीद की जा रही थी कि रेंस vs बिग ई मैच में वुड्स या द उसोज़ का दखल देखने को मिल सकता है।

मगर दोनों के बीच एकदम क्लीन मैच हुआ, जिसमें किसी का दखल नहीं देखने को मिला। दोनों ओर से कई बार किकआउट हुए और क्राउड भी इस मैच को इंजॉय कर रहा था। रेंस ने सुपरमैन पंच और स्पीयर लगाने के बाद बिग ई को पिन करते हुए जीत अपने नाम की।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...