Create

5 बड़ी बातें जो WWE WrestleMania Day 2 के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE ने WrestleMania 38 के दूसरे दिन कई बातें इशारों-इशारों में बताई
WWE ने WrestleMania 38 के दूसरे दिन कई बातें इशारों-इशारों में बताई
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE WrestleMania 38 अब बीती बात हो चली है, जिसके पहले और दूसरे दिन भी धमाकेदार मुकाबले देखने को मिले। रोमन रेंस (Roman Reigns) से लेकर ऐज (Edge) और बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) जैसे बड़े सुपरस्टार्स के मैचों का फैंस बेसब्री से इंतज़ार कर रहे थे।

WrestleMania 38 के दूसरे दिन एक सफल टाइटल डिफेंस, एक टाइटल चेंज और एक मैच में WWE को डबल चैंपियन भी मिला है। इसके अलावा नॉन-टाइटल मैचों में ऑस्टिन थ्योरी, एजे स्टाइल्स और सैमी जेन समेत अन्य सभी सुपरस्टार्स ने शानदार प्रदर्शन किया। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 5 बड़ी बातों के बारे में जो WWE ने WrestleMania 38 Day 2 के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)गेबल स्टीवसन WWE मेन रोस्टर के फुल टाइम मेंबर बनेंगे

2020 टोक्यो ओलंपिक्स की 125 किलोग्राम फ्रीस्टाइल रेसलिंग स्पर्धा के स्वर्ण पदक विजेता गेबल स्टीवसन ने पिछले साल WWE के साथ डील साइन की थी, लेकिन अभी तक उन्हें मेन रोस्टर का फुल-टाइम मेंबर नहीं बनाया गया था। मगर WrestleMania 38 के पहले दिन स्टैफनी मैकमैहन ने उन्हें WWE के फैनबेस से वाकिफ कराया।

वहीं दूसरे दिन हुए Raw टैग टीम चैंपियनशिप मैच में जीत के बाद RK-Bro (रैंडी ऑर्टन और रिडल) ने स्टीवसन को बाहर बुलाया, लेकिन उनके सेलिब्रेशन सैगमेंट में चैड गेबल ने आकर दखल दिया, मगर पूर्व ओलंपिक रेसलर ने चैड गेबल को बेली टू बेली दे दिया। उनका फाइटिंग सैगमेंट में शामिल होना दर्शा रहा है कि गेबल अब स्टोरीलाइंस में शामिल होने के लिए तैयार हैं और आने वाले हफ्तों में वो मेन रोस्टर के फुल-टाइम मेंबर के तौर पर परफॉर्म करते हुए नजर आ सकते हैं।

#)बॉबी लैश्ले जल्द किसी बड़ी फ्यूड का हिस्सा बनेंगे

Elimination Chamber 2022 में बॉबी लैश्ले को अपनी WWE चैंपियनशिप बेल्ट को डिफेंड करना था, लेकिन चोटिल होने के कारण वो अपने टाइटल को डिफेंड नहीं कर पाए। कुछ हफ्ते पहले WrestleMania 38 के लिए उन्होंने ओमोस के चैलेंज को स्वीकार किया था।

WrestleMania में दोनों ताकतवर सुपरस्टार्स का मैच हुआ, जिसमें लैश्ले ने डोमिनेंट अंदाज में जीत दर्ज की है। आपको याद दिला दें कि इससे पहले ओमोस को भी जबरदस्त मोमेंटम हासिल था, इसके बावजूद लैश्ले की जीत कुछ बड़ा होने के संकेत दे रही है। वहीं उनके Elimination Chamber 2022 में WWE चैंपियनशिप डिफेंस के एंगल को देखते हुए उन्हें जल्द किसी बड़ी स्टोरीलाइन में शामिल किया जाना चाहिए।

#)WWE को मिलीं नई विमेंस टैग टीम चैंपियंस

We've got NEW WWE Women's Tag Team Champions!#WrestleMania @SashaBanksWWE @NaomiWWE https://t.co/AnPmloyhGr

WrestleMania 38 में क्वीन जेलिना और कार्मेला को फैटल-4-वे चैंपियनशिप मैच में रिया रिप्ली-लिव मॉर्गन, नटालिया-शायना बैज़लर और साशा बैंक्स-नेओमी के खिलाफ अपनी WWE विमेंस चैंपियनशिप बेल्ट्स को डिफेंड करना था। सभी टीमों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए चैंपियनशिप बेल्ट्स को जीतने की कोशिश की, लेकिन अंत में साशा बैंक्स और नेओमी नई विमेंस टैग टीम चैंपियंस बनीं।

आपको बता दें कि ये साशा बैंक्स की WrestleMania इतिहास में पहली जीत रही और चैंपियनशिप जीत ने उसे अधिक यादगार बना दिया है। दूसरी ओर नेओमी ने भी काफी समय बाद कोई चैंपियनशिप बेल्ट जीती है। अब देखना दिलचस्प होगा कि आने वाले महीनों में WWE उन्हें किस तरीके से बुक करती है।

#)ऐज और एजे स्टाइल्स की दुश्मनी जारी रहेगी

WrestleMania 38 में ऐज और एजे स्टाइल्स का ड्रीम मुकाबला हुआ, जिसमें फैंस को बहुत खतरनाक एक्शन देखे जाने की उम्मीद थी। ये मुकाबला फैंस की उम्मीदों पर खरा उतरा है, कई शानदार मूव्स लगते देखे गए और करीबी किकआउट्स भी देखने को मिले।

मगर अंतिम क्षणों में डेमियन प्रीस्ट की एंट्री के कारण स्टाइल्स का ध्यान भटक गया था, जिसका फायदा उठाकर ऐज ने स्पीयर लगाकर जीत दर्ज की। सच्चाई यही है कि रेटेड-आर सुपरस्टार ने बेईमानी से इस मैच को जीता है, जिसका स्टाइल्स बदला लेने की कोशिश जरूर करेंगे। वहीं डेमियन प्रीस्ट का एंगल भी आने वाले हफ्तों में इस फ्यूड को दिलचस्प बना रहा होगा।

#)रोमन रेंस का आइकॉनिक टाइटल रन जारी

रोमन रेंस, Payback 2020 में नए WWE यूनिवर्सल चैंपियन बने थे, जो अभी भी उन्हीं के पास है। अब WrestleMania 38 में उनका सामना विनर टेक्स ऑल टाइटल यूनिफिकेशन मैच में WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर से हुआ। दोनों के मैच में लंबे समय तक बहुत खतरनाक एक्शन देखने को मिला, लेकिन अंत में ट्राइबल चीफ जीत दर्ज कर यूनिफाइड चैंपियन बन गए हैं।

ये बात भी आपको चौंका सकती है कि WWE में रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच हुए पिछले तीनों मैचों में रेंस विजयी रहे हैं। हालांकि WWE में कभी भी कुछ भी संभव है, इसलिए रेंस का टाइटल रन कब तक चलेगा इस बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता। मगर फिलहाल के लिए ट्राइबल चीफ का कैरेक्टर और उनका टाइटल रन बहुत शानदार तरीके से आगे बढ़ रहा है।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...