Create

5 बातें जो आप डॉल्फ जिगलर के बारे में नहीं जानते

Image result for dolph ziggler

डॉल्फ ज़िगलर का नाम रैसलिंग इंडस्ट्री में हर कोई जानता है।जिगलर ने पिछले हफ्ते स्मैकडाउन में वापसी की थी। इस शो के दौरान उन्होंने WWE चैंपियन पर वार किया, जिसकी वजह से इन दोनों के बीच सुपर शोडाउन में एक मैच की घोषणा कंपनी ने कर दी है। अब ये देखना है कि ये दोनों इस फाइट को किस तरीके से आगे ले जाते हैं।

पूर्व यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन ने कंपनी में एक लंबे समय में काम नहीं किया है। इसलिए जब इन्होंने चैंपियन पर वार किया तो सब ये सोचने लगे कि आखिरकार जिगलर ने कंपनी के एक चैंपियन पर वार क्यों किया है। फिर उन्होंने कोफी को चैलेंज किया। ये इसलिए भी हुआ क्योंकि केविन ओवेंस ने सऊदी अरब जाने से मना किर दिया है।

इस आर्टिकल में हम आपको पूर्व चैंपियन के बारे में वो 5 बातें बताएंगे जो आप नहीं जानते।

ये भी पढ़ें: नए WWE चैंपियन कोफी किंग्सटन से जुड़ी 5 बातें जो फैंस नहीं जानते

#5 वो एक स्टैंडअप कमेडियन भी हैं

Image result for dolph ziggler comedian

पूर्व इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन ना केवल रैसलिंग में महारथ रखते हैं बल्कि वो एक अच्छे कमेडियन भी हैं। वो जब रिंग में नहीं होते तो स्टेज पर फैंस का मनोरंजन कर रहे होते हैं। एक परफ़ॉर्मर के तौर पर उनका काम काफी अच्छा रहा है और इस बात में कोई दोराय नहीं कि वो अपने हुनर से सबको अच्छा मौका देते हैं।

हाल में जब वो रैसलिंग का हिस्सा नहीं थे तो वो स्टेज पर काम कर रहे थे, और ये पोस्टर उनके हाल में हुए कॉमेडी टूर से जुड़ा हुआ है। एक अद्भुत एक्टर और इंसान डॉल्फ हमेशा ही अच्छा काम करते हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 इन्होंने एमी शूमर और निकी बेला को डेट किया है

Image result for nikki bella and dolph ziggler relationship

डॉल्फ अब सिंगल हैं लेकिन एक समय पर उन्होंने एमी शूमर और निकी बेला को डेट किया है। निकी और एमी के साथ उनके रिश्ते जल्द खत्म हो गए। 2012 मनी इन द बैंक विनर ने अपने करियर के दौरान इन दो सेलेब्रिटीज़ के साथ अपने रिश्ते को पब्लिक में स्वीकार किया था। निकी बेला बाद में जॉन सीना के साथ एक रिलेशनशिप में थी जबकि एमी के बारे में कोई ख़ास जानकारी उपलब्ध नहीं है।

#3 उनका रिंग नाम उनके परिवार से जुड़ा हुआ है

जब वो रैसलिंग के लिए कंपनी का हिस्सा बने थे तो उन्हें स्पिरिट स्क्वॉड का हिस्सा बनाया गया था। उसके बाद ये ग्रुप कंपनी से दूर हो गया, लेकिन डॉल्फ कंपनी के साथ जुड़े रहे। ज़िगलर का असली नाम निक नेमेथ है, और जब कंपनी ने उन्हें दोबारा अपने साथ जोड़ना चाहा तो उन्हें एक नाम को सोचने के लिए कहा गया। वो अपने एक दोस्त के पास गए जिसने उन्हें ज़िगलर नाम सुझाया। उसके आगे उन्होंने अपने दादा का नाम डॉल्फ लगाया, और उनका नया नाम आज हम सबके सामने हैं।

#2 वो एक वकील बनना चाहते थे

Image result for dolph ziggler lawyer

इस पूर्व वर्ल्ड टैग टीम चैंपियन के लिए रैसलिंग पहला करियर ऑप्शन नहीं था। वो एक वकील बनना चाहते थे। जब स्टेट यूनिवर्सिटी से उन्होंने ग्रेजुएशन की डिग्री पूरी की तो उनका ध्यान आगे पढ़ने का था। पॉलिटिकल साइंस में मेजर्स करने वाले डॉल्फ ने माइनर प्री-लॉ में किया था। उन्होंने एरिज़ोना स्टेट यूनिवर्सिटी में दाखिल के लिए अर्ज़ी दी थी जिसे मंज़ूर कर लिया गया था। इस बीच WWE के साथ उनका करियर आगे बढ़ गया और वकील बनने का उनका सपना खत्म हो गया।

#1 ज़िगलर अपने रैसलिंग स्कूल में से सबसे सफल रैसलर्स में से एक है

Enter caption

जिगलर अपने स्कूल में से सफल रहने वाले 3 लोगों में से एक हैं। इनके अलावा सेंट एडवर्ड हाई स्कूल से दो लोग नाम कमाने में कामयाब रहे। इनमें ग्रे मेनार्ड MMA में एक जाना माना नाम हैं जबकि एंडी ह्रोवत 2008 ओलंपिक गेम्स में हिस्सा लेने वाले और तीन बार NCAA ऑल-अमेरिकन हैं।

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment