Create
Notifications

नए WWE चैंपियन कोफी किंग्सटन से जुड़ी 5 बातें जो फैंस नहीं जानते

Enter caption
Amit Shukla

कोफ़ी किंग्सटन ने रैसलमेनिया 35 में डेनियल ब्रायन को हराकर WWE चैंपियनशिप अपने नाम की है। कोफी का 11 सालों का संघर्ष काम आया और उन्होंने सबसे बड़ी स्टेज पर 'गोल्ड' हासिल किया। कोफी एक ऐसे रैसलर हैं जिन्हें हाल में काफी ज़बरदस्त फैन सपोर्ट मिला है। कोफी ने अपने काम से इतने सालों में ये साबित किया है कि वो काफी अच्छा काम कर सकते हैं।

2006 में WWE का हिस्सा बने कोफ़ी आज भी फैंस के बीच उतने ही प्रिय हैं जितना वो अपने डेब्यू के समय थे। हालांकि कंपनी ने इन्हें वो मौके नहीं दिए जो ये डिज़र्व करते थे, लेकिन इस साल मुस्तफा अली की जगह एलिमिनेशन चैंबर का हिस्सा बने कोफ़ी ने अपने काम से फैंस को ये विश्वास दिलाया कि वो बड़े मैचेज में भी ज़बरदस्त काम कर सकते हैं।

आइए आपको बताते हैं वो 5 बातें जो आप कोफ़ी के बारे में नहीं जानते।

#5 उन्हें कपोएइरा की जानकारी है

Image result for kofi kingston capoeira

अगर आप कपोएइरा के बारे में नहीं जानते तो आपको बताते चलें कि ये एक मार्शल आर्ट फॉर्म है जिसमें किक बेस्ड फाइट होती है। इसकी वजह से आप फ़्लिप्स के साथ साथ स्पिन किक्स कर सकते हैं। ये एक ऐसा तरीका है जिसकी वजह से आप ना केवल काफी अच्छे मूव्स कर सकते हैं, बल्कि अपने विरोधी को चारों खाने चित भी कर सकते हैं।

यही वजह है कि कोफ़ी रिंग में इतना ज़बरदस्त प्रदर्शन कर सकते हैं। अब ये देखना होगा कि कोफ़ी रैसलमेनिया में टाइटल जीतकर कैसे इसको डिफेंड करते हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 घाना में जन्में, यूएस में पले, लेकिन जमैका से बिल्ड

Image result for wwe kofi

कोफ़ी किंग्सटन का जन्म घाना में हुआ था, लेकिन उन्हें कंपनी ने हमेशा ही जमैका से ही बिल्ड किया हुआ बताया। क्योंकि वो रेग्गे म्यूज़िक को पसंद करते हैं, खासकर डैमियन मार्ले। यहां आपको ये बताना ज़रूरी है कि कोफ़ी के माता-पिता बहुत पहले ही यूएस में आकर बस गए थे। उन्होंने यूएस में ही ट्रेनिंग पाई है, फिर भी कंपनी ने उन्हें हमेशा ही जमैका से ही बिल्ड किया है, जो कि काफी अनूठी बात है।


#3 उन्होंने किलर कोवल्स्की से ट्रेनिंग ली है

He Trained Under Killer Kowals... is listed (or ranked) 4 on the list 5 Things You Should Know About Kofi Kingston

मैसेचुसेट्स में किलर कोवल्स्की के रैसलिंग स्कूल से ट्रेनिंग ले चुके कोफ़ी किंग्सटन ने अपनी शुरुआत उनकी देखरेख में की। वो पहले रैसलर नहीं हैं जिन्हें किलर कोवल्स्की ने ट्रेनिंग दी है, क्योंकि चायना और ट्रिपल एच ने भी इनके पास ही ट्रेनिंग ली और आज वो रैसलिंग की दुनिया का काफी बड़ा नाम हैं।

#2 कोफ़ी और विंस के बीच एक बार पहले ज़बरदस्त लड़ाई हो चुकी है

Image result for kofi kingston vince mcmahon

ये कहानी क्रिस जैरिको की किताब 'बेस्ट इन द वर्ल्ड (एट व्हाट आइ हैव नो आइडिया)' से बाहर आई थी, जिसके आधार पर विंस ने कोफ़ी को हवाईजहाज में ये कहा कि शायद वो किसी दिन अच्छा काम कर सकेंगे। इसके बाद क्रिस ने कोफ़ी से कहा कि उन्हें खुद के लिए खड़ा होना चाहिए। इसके बाद जब प्लेन लैंड हुआ तो दोनों के बीच कहासुनी भी हुई और हल्की फुल्की लड़ाई भी लेकिन विंस ने बुरा मानने की जगह इसे अच्छा माना क्योंकि कोफ़ी खुद के लिए खड़े हुए और उन्होंने जवाब भी दिया।


#1 उनका शुरूआती 'नहाजे' नाम

Image result for kofi kingston vince mcmahon

ECW में आने से पहले जब कोफ़ी डीप साउथ और ओहायो वैली रैसलिंग में काम करते थे, उस समय उनका नाम कोफ़ी नहाजे किंग्सटन कहा जाता था। उस समय के प्रमोटर्स को लगता था कि इस नाम के द्वारा वो इनके कैरिबियन हैरिटेज को दिखा सकेंगे, जबकि ये नाम वेस्ट-अफ्रीकन है।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...