Create

WWE हॉल ऑफ फेमर टोरी विल्सन के बारे में 5 अहम बातें जो आपको जरूर जाननी चाहिए

पति के साथ टोरी विल्सन
पति के साथ टोरी विल्सन
reaction-emoji
Ankit Kumar

WWE हॉल ऑफ फेमर टोरी विल्सन ने हाल ही में गुपचुप तरीके से शादी रचा ली हैं। टोरी विल्सन ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर अपनी शादी की जानकारी दी। डब्लू डब्लू ई (WWE) की आधिकारिक बेबसाइट पर भी उनकी शादी की खबर की पुष्टि हो चुकी है।

ये भी पढ़ें: WWE हॉल ऑफ फेम सुपरस्टार ने रचाई शादी, सोशल मीडिया पर शेयर की तस्वीरें

टोरी विल्सन ने पोस्ट में लिखा,'' 9/19/19 ❤️🙏🏽, मैनें आज दुनिया के सबसे अच्छे इंसान से शादी की है और मैं इस बात को शब्दों में बयां नहीं कर सकती हूं कि मैं कितनी भाग्यशाली हूं।" टोरी विल्सन के रेसलिंग करियर को खत्म हुए भले ही कई साल क्यों न हो गए हो लेकिन आज भी वह फैंस के बीच बेहद पॉपुलर हैं।

टोरी विल्सन की गिनती उन रेसलर्स के रूप में होती है जो न केवल WCW में काफी सफल थीं बल्कि WWE में भी उन्होंने अपार सफलता हासिल की। 44 साल की टोरी हाल ही में शादी के बंधन में बंध चुकीं हैं और सुर्खियों में आ गईं हैं।

इसी कड़ी में आज हम टोरी विल्सन के बारे में 5 बड़ी बातें आपको बताने जा रहे हैं जो आपको जरूर जाननी चाहिए।

बिली किडमैन से शादी कर चुकी हैं टोरी विल्सन

पूर्व पति बिली किडमैन के साथ टोरी विल्सन
पूर्व पति बिली किडमैन के साथ टोरी विल्सन

टोरी विल्सन ने हाल ही में दूसरी बार शादी की। कई फैंस शायद इस बात को नहीं जानते हैं कि टोरी विल्सन पहले भी शादी कर चुकी हैं और उनके पति कोई और नहीं बल्कि रेसलर बिली किडमैन थे। दोनों की लव स्टोरी तब शुरू हुई जब टोरी विल्सन ने WCW ज्वइन की।

विल्सन ने इस बात का खुलासा किया कि किडमैन ने रेसलिंग बिजनेस से जुड़ी चीजों में उनकी काफी मदद की। इसके बाद बैकस्टेज इनका प्यार शुरू हो गया। इसके बाद दोनों ने साल 2003 में शादी कर ली और WWE में साथ काम करने लगे। लेकिन किस्मत को शायद कुछ और ही मंजूर था। 5 साल बाद यानी साल 2008 बाद दोनों सुपरस्टार्स ने एक दूसरे से तलाक ले लिया।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

टोरी को WCW में लाने वाले केविन नैश थे

केविन नैश के साथ टोरी विल्सन
केविन नैश के साथ टोरी विल्सन

टोरी विल्सन के रेसलिंग करियर की शुरूआत केविन नैश के कारण हुई। टोरी के मुताबिक नैश ने उन्हें एक फिटेनस मैगजीन में देखा थे और वह उनके लुक से काफी प्रभावित थे। उस समय केविन नैश की WCW में अच्छी पकड़ थी और वह बैकस्टेज WCW के लिए शो बुक करते थे।

टोरी को उस समय भले ही रेसलिंग के बारे में ज्यादा पता नहीं था लेकिन उन्होंने जल्द ही रेसलिंग बिजनेस की बारिकियां सीख ली और WCW में शामिल होने के कुछ समय बाद ही वह ऑन स्क्रीन मैनेजर बन गईं। उनकी डेब्यू स्टोरी डेविड फ्लेयर के साथ शुरू हुई थी।

टोरी विल्सन को हील कैरेक्टर पसंद नहीं था

टोरी विल्सन
टोरी विल्सन

टोरी विल्सन के WWE करियर पर नज़र डाले तो उनका पूरा करियर एक बेबीफेस कैरेक्टर के रूप में रहा। फैंस भी उन्हें बेबीफेस के रूप खूब पसंद करते थे। हालांकि WWE उन्हें हील के रूप में यूज करना चाहता था लेकिन इसमें कंपनी को सफलता नहीं मिली।

टोरी विल्सन ने कई इंटरव्यू में इस बात का जिक्र किया कि उन्हें हील कैरेक्टर निभाने में थोड़ी मुश्किल होती है। उनका कहना था कि वह बेबीफेस के रूप में ज्यादा रहना चाहती थी क्योंकि उन्हें ये कैरेक्टर पसंद था। टोरी की गिनती उन सुपरस्टार्स में से एक के रूप में होती है जिन्होंने फेस के रूप में शानदार काम किया है।

WWE हॉल ऑफ फेमर में शामिल होने से कुछ दिन पहले उनके पिता का निधन हो गया

पिता के साथ टोरी विल्सन
पिता के साथ टोरी विल्सन

टोरी विल्सन इस साल WWE हॉल ऑफ फेम में शामिल हुईं। ये उनके करियर की सबसे बड़ी उपलब्धियों में से एक थी। लेकिन हॉल ऑफ फेम प्रोग्राम से कुछ दिन पहले उनके पिता अल विल्सन का निधन हो गया। हालांकि उनके निधन की तारीख सामने नहीं आई लेकिन हॉल ऑफ फेम सेरेमनी वाले हफ्तें में ही उनका निधन हुआ।

अपने पिता के निधन पर टोरी विल्सन ने एक पोस्ट भी लिखा जिसमें उन्होंने लिखा कि ''यह हफ्ता मेरे लिए काफी शानदार था लेकिन साथ ही मुझे यह असहनीय दर्द दे गया, हालांकि इस पोस्ट में उन्होंने अपने पिता का जिक्र नहीं किया था।

हल्क होगन की फैन हैं टोरी विल्सन

हल्क होगन के साथ टोरी विल्सन
हल्क होगन के साथ टोरी विल्सन

टोरी विल्सन का कहना है उन्हें शुरू से ही रेसलिंग पसंद नहीं थी लेकिन जब से उन्होंने रेसलिंग की दुनिया में कदम रखा उसके बाद से वह हल्क होगन की फैन बन गईं। WWE में शामिल होने के बाद टोरी ने एक साल में 300 से ज्यादा दिनों तक काम किया।

रेसलिंग से रिटारमेंट लेने के बाद टोरी विल्सन फिटनेस प्रशिक्षक और ब्लॉगर बन गईं हैं। कई फैंस शायद इस बात को नहीं जानते होंगे कि टोरी विल्सन एक रेसलर होने के साथ-साथ मॉडल, फिटनेस कॉम्पटीटर, एक्ट्रेस भी रह चुकी हैं।

Edited by PANKAJ
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...