Create

5 मौके जब WWE फैंस ने हील Superstars को चीयर करते हुए चौंकाया

मौके जब WWE फैंस ने हील सुपरस्टार्स को चीयर किया
मौके जब WWE फैंस ने हील सुपरस्टार्स को चीयर किया
reaction-emoji reaction-emoji
Amit Shukla

WWE यूनिवर्स इस बात का चुनाव करती है कि वो किस रेसलर को पसंद करेगी और किसे नापसंद करेगी। ऐसा अमूमन देखा गया है कि फैंस एक बेबीफेस यानी अच्छे से अपने काम को करने वाले रेसलर को पसंद करते हैं। हील किरदार जो कि एक प्रकार से निगेटिव या विलन का किरदार होता है उसे फैंस नहीं पसंद करते हैं।

ये बात फिल्मों की तरह ही सच है क्योंकि एक तरफ जहाँ लोगों को हीरो पसंद आते हैं तो वहीं ऐसा भी कई बार होता है जब लोगों को विलन्स हीरो से ज्यादा पसंद आए हैं। फिल्मों में इनमें गब्बर सिंह, मोगैम्बो और शाकाल कुछ प्रचलित नाम हैं लेकिन ये बात रेसलिंग पर भी लागू होती है। इस आर्टिकल में हम आपको उन हील सुपरस्टार्स के बारे में बताने वाले हैं जिन्हें फैंस ने पसंद किया।

#5 WWE सुपरस्टार ऐज को WrestleMania 37 में हील होने के बावजूद पसंद किया गया

ऐज ने दस साल के बाद WrestleMania 37 में एक टाइटल मैच लड़ा था और ये मैच पहले एक सिंगल्स मैच होने वाला था। डेनियल ब्रायन बाद में इसका हिस्सा बन गए और उसके कारण मैच और भी रोमांचक हो गया था। फैंस को ये उम्मीद थी कि ऐज उसी किरदार को करते रहेंगे जिसको वो करते आए हैं।

इस किरदार के आधार पर रोमन रेंस एक विलन और ऐज एक हीरो के किरदार में थे लेकिन पलक झपकते ही पूर्व वर्ल्ड चैंपियन ने रेंस और ब्रायन पर अटैक करके खुद को हील बना लिया। इसके बावजूद शो के दौरान फैंस ऐज को चीयर कर रहे थे जो एक अच्छी बात है क्योंकि वो ऐज को जीतते हुए देखना चाहते थे।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

#4 2017 में ब्रॉन स्ट्रोमैन को फैंस रोमन रेंस से ज्यादा चीयर कर रहे थे

WrestleMania 33 में रोमन रेंस ने द अंडरटेकर को हराया था और फैंस इस बात से खासे नाराज थे। फैंस वैसे भी रोमन रेंस को एक बेबीफेस और इनको मिल रही पुश से खासे ख़फ़ा थे। यही वजह है कि रोमन रेंस को एक बेबीफेस होने के बावजूद नापसंद किया जा रहा था जबकि ब्रॉन स्ट्रोमैन को काफी पसंद किया जा रहा था।

अगर ये कहा जाए कि ब्रॉन अपने करियर के सबसे अच्छे किरदारों में थे तो ये कुछ गलत नहीं होगा। ब्रॉन स्ट्रोमैन जो भी कर रहे थे उसे फैंस का सपोर्ट मिल रहा था और उसकी वजह से कंपनी उन्हें काफी पुश भी दे रही थी। वो हर काम को करते थे और उसमें गाड़ियों को पलटाना तक शामिल है।

#3 जॉन सीना के खिलाफ एजे स्टाइल्स को पसंद किया जा रहा था

एजे स्टाइल्स रेसलिंग जगत में एक बड़ा नाम हैं और जॉन सीना एक लंबे समय तक कंपनी का चेहरा रहे हैं। जॉन सीना ने जब वापसी की तो उन्होंने कहा कि अगर रेसलर्स खुद को साबित करना चाहते हैं तो उन्हें सीना से लड़ना होगा। सीना के इस चैलेंज के बाद एजे स्टाइल्स बाहर आए जो एक अच्छी बात थी।

एक पल को लगा कि ये एक बेबीफेस बनाम बेबीफेस मैच होगा पर एजे स्टाइल्स हील बन गए और फिर ल्यूक गैलोज़ और कार्ल एंडरसन के साथ मिलकर उन्होंने काफी अच्छा काम किया। Money In The Bank और SummerSlam में जब इनकी लड़ाई जॉन सीना से हुई तो उसे फैंस ने खासा पसंद किया लेकिन इस दौरान फैंस स्टाइल्स को चीयर कर रहे थे।

#2 SummerSlam 2018 में बैकी लिंच एक हील बनकर फैंस की फेवरिट बन गईं

अगर आप ये सीखना चाहते हैं कि एक पल में आप अपने करियर को कैसे बदल सकते हैं तो ये पल आपको वो गुर सीखा देगा। इस मैच में बैकी लिंच और कार्मेला लड़ने वाली थीं लेकिन एक बार चैंपियन को हराने और लिंच को बचाने के कारण शार्लेट फ्लेयर को भी इसका हिस्सा बनाया गया।

मैच में एक पल ऐसा लगा कि अब बैकी लिंच नई SmackDown विमेंस चैंपियन बन जाएंगी लेकिन उसी समय शार्लेट ने लिंच के डिसआर्महर को तोड़ दिया और नैचुरल सेलेक्शन से चैंपियन को टैपआउट करने पर मजबूर कर दिया। मैच के बाद बैकी लिंच ने शार्लेट फ्लेयर पर अटैक कर दिया और फैंस इस अटैक को और बैकी के नए किरदार को बेहद पसंद कर रहे थे।

#1 WrestleMania 31 में सैथ रॉलिंस के द्वारा Money In The Bank कॉन्ट्रैक्ट कैश इन

इस शो से पहले ही सैथ रॉलिंस एक हील थे और वो Money In The Bank कॉन्ट्रैक्ट को अपने नाम कर चुके थे। इस समय द अथॉरिटी उनके साथ थी और फैंस WrestleMania 31 के मेन इवेंट को लेकर अपनी नाराजगी पहले ही जाहिर कर चुके थे। ब्रॉक लैसनर बनाम रोमन रेंस किसी को पसंद नहीं आ रहा था।

उसी समय एक जाना पहचाना म्यूजिक हिट हुआ और सैथ रॉलिंस ने अपने कॉन्ट्रैक्ट को कैश इन करने का इरादा जाहिर किया। इस पल ने मैच में जान ड़ाल दी क्योंकि जो फैंस अबतक एकदम चुप थे वो अब हैरानी और खुशी के मिश्रित भाव से अपनी भावनाएं व्यक्त कर रहे थे। फैंस की आवाज से पूरा स्टेडियम गूँज उठा जब सैथ रॉलिंस ने WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को अपने नाम कर लिया था।

Edited by Amit Shukla
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...