Create

5 मौके जब टोरंटो के दर्शकों ने फेस रेसलर्स को बेकार रिएक्शन दिया

द रॉक बनाम हल्क होगन
द रॉक बनाम हल्क होगन
reaction-emoji
JITENDRA SINGH

प्रोफेशनल रेसलिंग अब उतनी सरल नहीं जितने कि कुछ दशक पहले हुआ करती थी। पुराने समय में फैंस को स्टोरीलाइन में बेबीफेस और हील को देखना बहुत पसंद आता था। लेकिन 1990 दशक तक आते फैंस इन पुरानी स्टोरीलाइन से बोर होने लगे और इन सब वजह से डब्लू डब्लू ई (WWE) की बहुत आलोचना होने लगी।

फैंस को वापस लाने के लिए WWE ने नए गिमिक तैयार किए और इस वजह से एटीट्यूड एरा में स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन, डीएक्स और एनडब्ल्यूओ जैसे कभी ना भूलने वाले कैरेक्टर हमें देखने को मिले। WWE में कई बार ऐसा हुआ है कि फैंस ने हील को सपोर्ट किया और बेबीफेस को बू किया है। कनाडा में WWE के प्रशंसक सुपरस्टार के प्रति हमेशा चौंकाने प्रतिक्रियाओं के लिए जाने जाते हैं और एक बार फिर समरस्लैम 2019 का आयोजन कनाडा के टोरंटो में हो रहा है।

इस आर्टिकल में हम उन 5 मैच की बात करेंगे जब टोरंटो के रेसलिंग फैंस ने बेबीफेस को बू किया।

# 5 जॉन सीना बनाम ऐज- अनफॉरगिवेन 2006

सीना बनाम ऐज
सीना बनाम ऐज

2006 के समरस्लैम में ऐज और जॉन सीना के बीच WWE चैंपियनशिप के लिए मैच हुआ था और इस मैच को ऐज ने धोखे से जीत लिया था। इसके बाद इन दोनों का मुकाबला फिर अनफॉरगिवेन में हुआ। और यह मैच टोरंटो में था।

youtube-cover

इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच बहुत ही बढ़िया मैच हुआ और इस मैच को जॉन सीना ने जीता। लेकिन फैंस को यह पसंद नहीं आया क्योंकि वह सीना को बार-बार जीतते हुए थक चुके थे। इस समय WWE के सबसे बड़े हील ऐज ही थे और उन्हें टोरंटो के रेसलिंग फैंस ने सपोर्ट भी किया।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 बेली

बेली को बू करते फैंस
बेली को बू करते फैंस

रेसलमेनिया 33 में बेली ने फैटल 4वे मैच में शार्लेट फ्लेयर, साशा बैंक्स और नाया जैक्स को हराकर रॉ विमेंस टाइटल को डिफेंड किया था। इसके बाद एलेक्सा ब्लिस ने बेली को पेबैक 2017 में हराकर टाइटल अपने नाम किया था। बेली समरस्लैम में इस टाइटल के लिए ब्लिस से मुकाबला करने के लिए जाने वाली थी लेकिन अपनी चोट की वजह से वह मैच से बाहर हो गई।

youtube-cover

इस मैच से बाहर होने की वजह से उन्होंने 7 अगस्त के रॉ के एपिसोड में एक प्रोमो दिया। लेकिन टोरंटो फैंस को उनका यह प्रोमो बिल्कुल भी पसंद नहीं आया और उन्होंने एक बार फिर फेस को बू करना चालू कर दिया।

#3 ऐज

ऐज
ऐज

समरस्लैम 2004 टोरंटो कनाडा में आयोजित किया गया था। रेसलमेनिया 20 के बाद चोट के कारण महीनों तक रेसलिंग से दूर रहने के बाद आखिरकार एज ने WWE में अपनी वापसी की। इस समरस्लैम पीपीवी से पहले उनका सामना इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल के लिए रैंडी ऑर्टन से हुआ था और उन्होंने इस मैच को जीत लिया था और नए चैंपियन बने।

youtube-cover

इस पीपीवी में ऐज ने अपना टाइटल ट्रिपल थ्रेट मैच में क्रिस जैरिको और बतिस्ता के खिलाफ डिफेंड किया था। इस मैच के दौरान सभी लोग तब चौंक गए जब टोरंटो फैंस ने ऐज को बू किया। इस मैच के बाद WWE ने जल्द ही ऐज को हील में बदल दिया और यह उनके करियर के लिए बहुत अच्छा साबित हुआ। इस बड़े बदलाव ने उन्हें एक बड़ा रेसलर बना दिया।

# 2 यूजीन बनाम ट्रिपल एच, समरस्लैम 2004

यूजीन बनाम ट्रिपल एच
यूजीन बनाम ट्रिपल एच

रेसलमेनिया 20 के बाद यूजीन ने मेन रोस्टर में डेब्यू किया था और यहां उन्होंने एक विशेष गिमिक को निभाया था। यहां वह एरिक बिशफ के उत्साहित भतीजे बने थे। मेन रोस्टर में अपने डेब्यू के बाद उन्होंने विलियम रीगल के साथ भी काम किया था।

youtube-cover

कुछ समय बाद ही उनका मुकाबला ट्रिपल एच के साथ समरस्लैम में हुआ। यह पीपीवी टोरंटो में हुआ था और फैंस ने बेबीफेस यूजीन को बू किया और ट्रिपल एच को चीयर किया। इस मैच को ट्रिपल एच ने जीत लिया था।

# 1 द रॉक बनाम हल्क होगन(रेसलमेनिया 18)

द रॉक बनाम हल्क
द रॉक बनाम हल्क

रेसलमेनिया 18 में टोरंटो के रेसलिंग फैंस ने पूरी दुनिया को दिखा दिया था कि वह दुनियाभर के रेसलिंग फैंस से बहुत अलग है। किसी भी फैन यह नहीं सोचा था कि उन्हें हल्क बनाम द रॉक का ड्रीम मैच देखने को मिलेगा। इस स्टोरीलाइन में द रॉक फेस के रूप में और हल्क होगन हील के रूप में थे।

youtube-cover

टोरंटो के फैंस ने इस मैच में भी चौंकाने वाली प्रतिक्रिया दी थी क्योंकि होगन WWE के सबसे महान रेसलर्स में से एक थे। फैंस के इस तरह के सपोर्ट देखकर होगन खुद काफी आश्चर्यचकित थे। रेसलिंग फैंस ने पूरे मैच में उनके लिए चीयर किया और यहां तक कि कई बार मैच के दौरान बेबीफेस होने के बावजूद द रॉक को कई मौकों पर बू किया।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Edited by PANKAJ
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...