Create
Notifications

5 मौके जब गोल्डबर्ग को बेवजह WWE चैंपियनशिप मैच मिले

गोल्डबर्ग और ब्रॉन स्ट्रोमैन
गोल्डबर्ग और ब्रॉन स्ट्रोमैन
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE रोस्टर इतना बड़ा है कि कंपनी को इस बारे में बहुत सोचने की जरूरत होती है कि आखिर चैंपियन का अगला चैलेंजर किसे बनाया जाए। लेकिन पिछले कई सालों से इस मामले में लैजेंड सुपरस्टार्स WWE के लिए फायदे का सौदा साबित होते आए हैं।

इसी वजह से जॉन सीना (John Cena), गोल्डबर्ग (Goldberg) और द रॉक (The Rock) जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स समय-समय पर वापसी करते रहे हैं। इससे सवाल खड़ा होता है कि क्या ये चैंपियनशिप मैच उन सुपरस्टार्स को नहीं मिलने चाहिए, जो हर हफ्ते फैंस का मनोरंजन करने का भार अपने कंधों पर संभालते हैं।

गोल्डबर्ग ने हाल ही में वापसी कर समरस्लैम (Summerslam) 2021 के लिए WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) को चैलेंज किया है। रोस्टर में उनके अलावा भी कई टैलेंटेड रेसलर्स मौजूद हैं, मगर उनके बजाय टाइटल शॉट गोल्डबर्ग को दे दिया गया। इसी बात को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर ऐसे 5 मौकों पर जब गोल्डबर्ग को बिना किसी कारण WWE चैंपियनशिप मैच दिए गए।

केविन ओवेंस vs गोल्डबर्ग - WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच (Fastlane 2017)

गोल्डबर्ग ने साल 2016 में WWE में वापसी की और उसी साल Survivor Series में ब्रॉक लैसनर को 2 मिनट से भी कम समय में हरा दिया था। उनकी स्टोरीलाइन Royal Rumble तक चलती रही और आगे चलकर द बीस्ट ने WCW लैजेंड को WrestleMania 33 के लिए चैलेंज किया। मगर WrestleMania से पहले उन्हें Fastlane 2017 में केविन ओवेंस के खिलाफ मैच मिला।

ओवेंस उस समय WWE यूनिवर्सल चैंपियन थे और क्रिस जैरिको के साथ दोस्ती के एंगल में सम्मिलित थे। गोल्डबर्ग ने उनके एक प्रोमो में दखल देकर ओवेंस को Fastlane के लिए चैलेंज किया। जैरिको ने ओवेंस की ओर से इस चुनौती को स्वीकार किया, इस कारण दोनों की टीम एक हफ्ते बाद टूट गई थी। Fastlane में गोल्डबर्ग नए यूनिवर्सल चैंपियन बने, लेकिन WWE यूनिवर्स इस तरह की बुकिंग से बहुत नाराज दिखाई पड़ रहा था।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

द फीन्ड vs गोल्डबर्ग - WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप (Super Showdown 2020)

WWE Summerslam 2019 में डॉल्फ जिगलर को हराने के बाद गोल्डबर्ग ने Super Showdown 2020 से ठीक पहले वापसी की, जहां सऊदी अरब में उन्होंने यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए द फीन्ड को चैलेंज किया। असल में उन्हें WrestleMania 33 की हार के बाद कभी चैंपियनशिप रीमैच नहीं मिला था, इसलिए उन्हें टाइटल शॉट मिलना कोई चौंकाने वाली बात नहीं रही। मगर फीन्ड उस समय जबरदस्त विनिंग स्ट्रीक पर चल रहे थे, इसलिए उनकी गोल्डबर्ग के खिलाफ हार काफी समय तक आलोचनाओं में घिरी रही थी।

गोल्डबर्ग vs ब्रॉन स्ट्रोमैन - WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप (WrestleMania 36)

Super Showdown में फीन्ड को हराकर नए WWE यूनिवर्सल चैंपियन गोल्डबर्ग WrestleMania 36 में रोमन रेंस के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करने वाले थे। उस समय COVID-19 महामारी WWE के लिए दिक्कतें पैदा करने लगी थी। इसी महामारी के कारण रेंस ने WrestleMania के मैच से अपना नाम वापस ले लिया था, जिन्हें बाद में ब्रॉन स्ट्रोमैन से रिप्लेस किया गया।

महामारी के कारण नए नियम तैयार किए गए, जिनके कारण साल के सबसे बड़े शो में कई फुल-टाइम सुपरस्टार्स को जगह नहीं मिल पाई थी। इसके बावजूद WWE ने गोल्डबर्ग को मैच दिया, जिसमें स्ट्रोमैन उन्हें हराकर नए चैंपियन बने। असल में गोल्डबर्ग मैच कार्ड में जगह बनाने के भी हकदार नहीं थे, क्योंकि उनके कारण अन्य टैलेंटेड स्टार्स को शो से दूर रहना पड़ा था।

ड्रू मैकइंटायर vs गोल्डबर्ग - WWE चैंपियनशिप (Royal Rumble 2021)

COVID-19 महामारी के समय में ड्रू मैकइंटायर सबसे ज्यादा सफलता प्राप्त करने वाले WWE सुपरस्टार्स में से एक रहे। WrestleMania 36 में ब्रॉक लैसनर को हराकर अपने करियर में पहली बार WWE चैंपियन बने। कुछ महीनों बाद वो रैंडी ऑर्टन के हाथों टाइटल गंवा बैठे, लेकिन कुछ हफ्ते बाद ही दोबारा चैंपियन बने।

वहीं Royal Rumble 2021 के लिए उन्हें गोल्डबर्ग से चुनौती मिली। Raw के उस प्रोमो में जिसमें गोल्डबर्ग स्कॉटिश वॉरियर को चैलेंज करने वाले थे, वो कुछ समस्याओं के कारण उम्मीद के अनुसार आगे नहीं बढ़ा। इसके बावजूद Royal Rumble में उन्हें मैकइंटायर के खिलाफ मैच मिला था।

बॉबी लैश्ले vs गोल्डबर्ग - WWE चैंपियनशिप (Summerslam 2021 के लिए मैच की घोषणा होनी बाकी)

Money in the Bank 2021 में बॉबी लैश्ले ने कोफी किंग्सटन को हराकर WWE चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक डिफेंड किया। उससे अगले Raw एपिसोड में उन्होंने ओपन चैलेंज दिया, जिसे कीथ ली ने स्वीकार किया। लैश्ले की ली के खिलाफ जीत के बाद गोल्डबर्ग ने एंट्री लेकर चैंपियन को चुनौती दी।

स्थिति स्पष्ट नजर आ रही है कि गोल्डबर्ग के कारण जैसे दूसरे फुल-टाइम सुपरस्टार्स को चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में शामिल होने के लिए ज्यादा इंतज़ार करना होगा। आने वाले हफ्तों में इस मैच की घोषणा की जाएगी, लेकिन ये समझ पाना कोई मुश्किल काम नहीं है कि गोल्डबर्ग को बेवजह इस चैंपियनशिप में शामिल किया जा रहा है।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...