Create
Notifications

5 मौके जब रॉब वैन डैम ने WWE में बेहतरीन परफॉर्मेंस से दर्शकों का दिल जीत लिया था

रॉब वैन डैम
रॉब वैन डैम
reaction-emoji
Subham Pal

WWE लैजेंड और जल्द ही हॉल ऑफ फेमर बनने जा रहे रॉब वैन डैम (Rob Van Dam) इतिहास में कई मौकों पर अपने बेहतरीन परफॉर्मेंस के जरिए दर्शकों का दिल जीत लिया था। आपको बता दें, ECW में रॉब ने बेहतरीन मैचों के जरिए कंपनी में अपना नाम बनाया था। यही कारण है कि जब WWE ने साल 2001 में ECW को खरीद लिया तो रॉब के बड़ा स्टार बनने पर किसी को भी ज्यादा हैरानी नहीं हुई।

ये भी पढ़ें: 3 कारण क्यों WrestleMania 37 में ऐज को नया WWE यूनिवर्सल चैंपियन बनना चाहिए और 2 कारण क्यों नहीं बनना चाहिए

आपको बता दें, रॉब अपने शांत स्वभाव और बेहतरीन इन-रिंग स्किल्स के जरिए WWE के सबसे लोकप्रिय सुपरस्टार्स में से एक बनकर उभरे थे। रॉब अपने करियर में कई चैंपियनशिप जीत चुके हैं और उन्होंने जितने में शोज में परफॉर्म किया था, उस शो में उनकी परफॉर्मेंस काफी शानदार रही थी। इस आर्टिकल में हम 5 ऐसे मौकों का जिक्र करने वाले हैं जब रॉब वैन डैम ने अपने बेहतरीन परफॉर्मेंस के जरिए WWE फैंस का दिल जीत लिया था।

5- WWE और ECW में मिस्टर मंडे नाइट Raw

रॉब वैन डैम
रॉब वैन डैम

1997 में ECW ने कई मौकों पर WWE Raw में घुसपैठ की थी और इसी दौरान मिस्टर मंडे नाइट Raw का जन्म हुआ था। आपको बता दें, 24 फरवरी को हुए Raw के एपिसोड में टॉमी ड्रीमर, द सैंडमैन, टैज और साबू ने घुसपैठ की थी और इस ग्रुप को पॉल हेमन लीड कर रहे थे। इस वजह से WWE में हलचल बढ़ गई और टैलेंट्स ECW क्रू से फाइट करना चाहते थे।

ये भी पढ़ें: 3 सुपरस्टार्स जो WWE के अगले फेस बनने के लिए तैयार हैं और 2 सुपरस्टार्स जो तैयार नही हैं

इसके बाद जैरी लॉलर ने ECW सुपरस्टार्स की बेइज्जती की और इसी दौरान रॉब वैन डैम सामने आए। हालांकि, उन्होंने अपने ECW के साथियों का पक्ष लेने के बजाए लॉलर को ज्वाइन किया। इस वजह से रॉब ECW के सबसे बड़े दुश्मन बन गए और उन्होंने खुद को मिस्टर मंडे नाइट Raw कहना शुरू किया। हालांकि, इस स्टोरीलाइन में कई दिग्गज ECW स्टार्स शामिल थे लेकिन फैंस द्वारा सबसे ज्यादा रॉब को याद किया जाता है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- WrestleMania 22 में WWE मनी इन द बैंक मैच में RVD ने दिया बेहतरीन परफॉर्मेंस

WrestleMania 22
WrestleMania 22

WrestleMania 22 में रॉब वैन डैम ने अपने WWE करियर में दूसरी बार मनी इन द बैंक ब्रीफकेस जीता था। आपको बता दें, इस मैच में रॉब के अलावा बॉबी लैश्ले, फिट फिनले, रिक फ्लेयर, मैट हार्डी और शैल्टन बेंजामिन कम्पीट कर रहे थे।

यह काफी शानदार मैच था और इस मैच में सभी सुपरस्टार्स ने बेहतरीन परफॉर्मेंस दी थी, खासकर, रॉब वैन डैम अपने बेहतरीन इन-रिंग स्किल्स के जरिए फैंस को उनकी कुर्सी से खड़े होने पर मजबूर कर दिया था। यह कहना गलत नहीं होगा कि रॉब के इस मैच में बेहतरीन परफॉर्मेंस ने दर्शकों का दिल जीत लिया था।

3- RVD ने वैन टर्मिनेटर मूव के जरिए WWE यूनिवर्स को हैरान कर दिया था

वैन टर्मिनेटर
वैन टर्मिनेटर

RVD के पास रॉलिंग थंडर, स्पिल्ट लेग्ड मूनसॉल्ट और वैन टर्मिनेटर जैसे कुछ ऐसे मूव्स थे जिन्हें परफॉर्म करके वह दर्शकों को हैरान कर देते थे। हालांकि, रॉब ने वैन टर्मिनेटर मूव को कुछ इस तरह अंजाम दिया था जिसे देखे बिना इसपर विश्वास करना मुश्किल होता। इस मूव का सबसे पहले शेन मैकमैहन ने WrestleMania 17 में इस्तेमाल किया था।

हालांकि, रॉब ने भी WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन करने के बाद इस मूव का इस्तेमाल किया। आपको बता दें, रॉब ने इस मूव का सबसे पहले साल 2000 में Raw के एपिसोड के दौरान पॉल हेमन पर इस्तेमाल किया था। रॉब द्वारा इस मूव को पहली बार इस्तेमाल करते देख फैंस हैरान के साथ-साथ काफी रोमांचित भी हो गए थे और आपको बता दें, यह काफी अनोखा पल था।

2- WWE हार्डकोर चैंपियनशिप जीतकर

हार्डकोर चैंपियन RVD
हार्डकोर चैंपियन RVD

WCW और ECW मेंबर्स ने द एलायंस के रूप में Invasion पीपीवी में WWE से टक्कर लिया था। इसी पीपीवी में जैफ हार्डी और रॉब वैन डैम ने ड्रीम मैच में एक-दूसरे का सामना किया था। इस खतरनाक मैच के दौरान लैडर, चेयर्स और सभी तरह के खतरनाक हथियारों का इस्तेमाल हुआ था।

इस मैच के आखिर में RVD, जैफ हार्डी को फाइव स्टार फ्रॉग स्पैलश देकर मैच जीतते हुए नए हार्डकोर चैंपियन बने थे। आपको बता दें, इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच हुआ यह मैच इस शो का सबसे बेहतरीन मैच साबित हुआ था।

1- जॉन सीना को हराकर WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप जीतकर

RVD
RVD

रॉब वैन डैम ने साल 2006 में अपना WWE मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करते हुए ECW के One Night Only पीपीवी में जॉन सीना को वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच के लिए चैलेंज कर दिया था। यह मैच ECW क्राउड के सामने हुआ था और उन्होंने इस मैच को यादगार बनाने में अहम भूमिका निभाई थी।

यही नहीं, क्राउड इस मैच के दौरान सीना को हील जबकि रॉब से बेबीफेस के रूप में व्यवहार कर रही थी। वहीं, सीना ने भी बेबीफेस होने के बजाए मैच के दौरान किसी हील सुपरस्टार के रूप में RVD पर दबदबा बनाया था। यही कारण है कि जब रॉब इस मैच में सीना को हराकर नए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बने तो उनकी जीत और भी खास हो गई थी।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...