Create
Notifications

5 मौके जब WWE चेयरमैन विंस मैकमैहन ने खुद को बेहतरीन बेबीफेस साबित किया

विंस मैकमैहन
विंस मैकमैहन
Ashutosh Singh

डब्लू डब्लू ई (WWE) के चेयरमैन विंस मैकमैहन (Vince McMahon) हमेशा से ही अपने विलेन कैरेक्टर की वजह से फैंस के पसंदीदा रहे हैं। उनके और स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन के बीच के फ्यूड को लोग आज भी याद करते हैं। इन दोनों के इस फ्यूड को WWE के इतिहास के सबसे यादगार फ्यूड में से एक माना जाता है। इसके अलावा उनके और रॉक (The Rock) के बीच के भी फ्यूड यादगार रहा है।

इन दोनों फ्यूड की वजह से ये दोनों स्टार्स एटिट्यूड एरा के सबसे फेस कैरेक्टर के रूप में सामने आए थे। वो हमेशा से ही कंपनी के सबसे बड़े फ्यूड्स का हिस्सा रहें हैं। उनके इन किरदार की वजह से वो कई स्टार्स खुद को फेस स्टार के रूप में साबित कर पाए हैं। दो दशक तक हील किरदार निभाने के बाद भी वो कभी भी फेस किरदार में भी नजर आए हैं। तो आइये जानते है वो 5 मौके जब वो फेस किरदार में नजर आएं हैं:

#5 WWE रॉयल रंबल 2013

2013 रॉयल रंबल
2013 रॉयल रंबल

2013 की रॉयल रंबल के दौरान द रॉक का सामना सीएम पंक से हुआ था। इस दौरान पंक अपने रिकॉर्ड टाइटल रन का हिस्सा थे, वहीं द रॉक एक बार फिर से WWE चैंपियन बनाना चाहते थे। इन दोनों के इस मैच में द शील्ड भी शामिल हो गई थी। जिस वजह से ये मैच का कोई भी परिणाम नहीं निकल सका था। इस मैच से पहले विंस मैकमैहन (Vince McMahon) ने पंक को बताया था कि इस मैच में अगर द शील्ड रॉक पर हमला करती हैं तो उन्हें टाइटल को छोड़ना पड़ेगा। हालांकि इसके बाद रॉक (The Rock) ने फिर से मैच शुरू करने की मांग की थी जिसे विंस ने मान लिया था और इस मैच में अंत में द रॉक इस मैच में जीत हासिल कर पाते हैं।

#4 ट्रिपल एच और विंस मैकमैहन के बीच फ्यूड

विंस मैकमैहन और ट्रिपल एच
विंस मैकमैहन और ट्रिपल एच

ट्रिपल एच (Triple H) और विंस मैकमैहन (Vince McMahon) के बीच 1999 में एक यादगार फ्यूड देखने को मिला था। इस फ्यूड में ट्रिपल एच ने नशे में स्टेफ़नी से शादी कर ली थी। जिसके बाद उन्होंने विंस मैकमैहन के खिलाफ आर्मडेडन 1999 में मैच का एलान कर दिया था। इस मैच में उन्होंने इस मैच में एक और शर्त रख दी थी। जिसमे था कि अगर विंस इस मैच को जीत जाते है तो उनकी और स्टेफ़नी की शादी रद्द हो जाएगी और अगर ट्रिपल एच इस मैच को जीतते हैं तो उन्हें टाइटल शॉट मिलेगा। इस मैच में स्टेफ़नी के धोखे की वजह से विंस को हार का सामना करना पड़ा था। इस धोखे की वजह से विंस फैंस की नजर में फेस स्टार के रूप में सामने आए थे।

#3 विंस ने लेगेसी के खिलाफ फ्यूड में DX को ज्वाइन कर लिया था

डीएक्स
डीएक्स

WWE रॉ अगस्त 2009 में विंस मैकमैहन (Vince McMahon) के जन्मदिन पर DX ने सेलिब्रेट करने के लिए पार्टी की थी। इस पार्टी को बीच में रोकने के लिए लेगेसी आ गई थी। इस ग्रुप का हिस्सा तब रैंडी ऑर्टन (Randy Orton), कोडी रोड्स (Cody Rhodes) और टेड जूनियर थे। जिसके बाद इन तीनों का मुकाबला DX और विंस ने शो के मेन इवेंट में किया था। इस मैच में विंस ने रैंडी को पिन कर जीत हासिल की थी।

# 2 विंस ने एलायंस के खिलाफ लड़ाई में WWE का नेतृत्व किया

विंस मैकमैहन
विंस मैकमैहन

रैसलमेनिया 17 से पहले शेन मैकमैहन ने इस बात का खुलासा किया था कि उन्होंने WWE की प्रतिद्वंद्वी कंपनी WCW को खरीद लिया है। जिसके बाद वो ECW के साथ मिलकर WWE के खिलाफ फ्यूड में शामिल हो जाते हैं। इस फ्यूड में विंस मैकमैहन (Vince McMahon) ने अपनी कंपनी को बचाने के लिए हर संभव कोशिश करते हुए नजर आते हैं। सरवाईवर सीरीज 2001 में जब द रॉक ने स्टोन कोल्ड को पिन कर के WWE के लिए जीत हासिल की थी, जब विंस के फेस किरदार के रूप में सामने आए थे।

#1 जब विंस ने अपनी बेटी को अंडरटेकर से बचाया था

Enter caption

1999 में अंडरटेकर (The Undertaker) ने स्टेफ़नी मैकमैहन को किडनैप करने की कोशिश की थी। ऐसे में उनकी मदद के लिए स्टोन कोल्ड आगे आए थे। जिसको लेकर बाद विंस मैकमैहन (Vince McMahon) ने उन्हें धन्यवाद भी दिया था। हालांकि बाद में इस बात का खुलासा हुआ था कि वो ही इसके पीछे थे। जिससे वो शो के सबसे बड़े हील बन गए थे। हालांकि बाद में वो अपनी बेटी के लिए अंडरटेकर के खिलाफ फ्यूड में शामिल हो गए थे। इस दौरान वो शो के सबसे बड़े फेस स्टार के रूप में नजर आए थे।

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...