Create
Notifications

5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स रिंग में एक जानवर को लेकर आए

WWE सुपरस्टार्स द ग्रेट खली और द अंडरटेकर रिंग में घमासान ही नहीं करते हैं ये जानवरों से भी बेहद प्यार करते हैं
WWE सुपरस्टार्स द ग्रेट खली और द अंडरटेकर रिंग में घमासान ही नहीं करते हैं ये जानवरों से भी बेहद प्यार करते हैं
Amit Shukla
visit

WWE ने रेसलिंग को एक ऐसा मंच बना दिया है जहाँ पर WWE सुपरस्टार्स, हॉलीवुड सुपरस्टार्स और फिल्मों में सुपरहीरो का किरदार कर चुके लोगों ने शिरकत की है। रेसलिंग में पहले ऐसा नहीं होता था लेकिन जबसे WWE ने इसे रेसलिंग से हटकर स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट के तौर पर पेश किया है तबसे ऐसा होने लगा है।

यही वजह है कि ह्यु जैकमैन, अर्नाल्ड स्वाजनेगर जैसे अभिनेताओं ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है तो वहीं जॉन स्टीवर्ट और माइक टायसन भी इसका हिस्सा रहे हैं। ऐसा नहीं है कि सिर्फ इंसानों ने ही WWE की रिंग में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है क्योंकि कई जानवरों ने भी रिंग में अपनी उपस्थिति को स्थापित किया है।

इनमें जेक द स्नेक रॉबर्ट्स के द्वारा इस्तेमाल किया जानेवाला अजगर हो या फिर रिकी 'द ड्रैगन' स्टीमबोट के द्वारा इस्तेमाल किया जानेवाला घड़ियाल हो, सभी का अपना एक अलग महत्व रहा है। वैसे बहुत से जानवरों के रिंग में उपस्थित होने के बारे में आप नहीं जानते होंगे और इस आर्टिकल में हम आपको उसके बारे में ही बताने वाले हैं।

#5 WWE हॉल ऑफ फेमर टोरी विल्सन और क्लोए

youtube-cover

टोरी विल्सन ने क्लोए को एकाएक ही लाना शुरू किया था। इसके पीछे कोई कहानी नहीं थी और ना ही इनका किरदार इसकी डिमांड करता था। रिंग में ये एक्शन कम और एंटरटेनमेंट के लिए ज्यादा आती थीं। उस दौर में महिला रेसलर्स को वैसे भी बेहद कम मौके मिलते थे। ऐसी कुछ महिला रेसलर्स थीं जिन्होंने इन कम मौकों में भी अपने लिए स्थान बनाया।

टोरी विल्सन ने क्लोए को रिंग में लाना शुरू किया जिसपर जैस्मिन नाम की महिला रेसलर ने उनका मजाक बनाया पर इसकी वजह से टोरी और WWE यूनिवर्स के इस प्यारे पप क्लोए को कोई नुकसान नहीं हुआ। टोरी के इस प्यारे पप ने पिछले साल अपनी आखिरी सांस ली और इसके कारण WWE हॉल ऑफ फेमर ने एक भावुक एवं महत्वपूर्ण संदेश दिया। क्लोए के पास WWE की आधिकारिक वेबसाइट पर एक पेज भी था जिसे अब हटा दिया गया है।

#4 द अंडरटेकर को बिग शो ने दिया एक पप

youtube-cover

2000 के दौर में द अंडरटेकर ने अपना डेडमैन वाला किरदार खत्म कर दिया था। वो अब बिग ईविल बन गए थे और इस किरदार के दौरान वो एक बाइक पर आते थे। किरदार को और प्रभावी बनाने में उन्होंने एक बड़े स्तर का चश्मा पहनना शुरू कर दिया था। 2002 के No Mercy में इन्होने ब्रॉक लैसनर को एक Hell In A Cell मैच के लिए चैलेंज किया।

ये मैच WWE चैंपियनशिप के लिए था और इसको टेकर हार गए थे। इस मैच के दौरान उनका हाथ टूटा हुआ था लेकिन फिर भी इन्होंने रेसलिंग करने से खुद को दूर नहीं किया। ये इनके प्रोफेशनेलिज्म के बारे में काफी कुछ कहता है। इसके बाद SmackDown के एपिसोड में ये बाहर आए और अपनी रिटायरमेंट का हिंट दिया।

बिग शो ने इन्हें एक बेकार इंसान कहा और उसके बाद टेकर ने बिग शो को एक ऐसा जायंट बताया जो कभी भी कुछ नहीं कर सका है। इस बात से बिग शो नाराज हो गए और उन्होंने टेकर को SmackDown के स्टेज से नीचे गिरा दिया। इसकी वजह से टेकर रिंग से दूर हो गए और 2003 के Royal Rumble में वापस आए।

इस समय भी इनकी लड़ाई बिग शो से चल रही थी। SmackDown में इन्हें एक सरप्राइज मिला जिसमें दो बड़े लकड़ी के बक्से थे और उनपर 'बिग शो की तरफ से गिफ्ट लिखा हुआ था।' जब टेकर ने एक बक्से को खोला तो उसमें से एक पप निकला जबकि शो ने पीछे से आकर फिनॉम पर अटैक कर दिया। No Way Out में टेकर ने शो को हराकर इस कहानी को खत्म किया।

#3 स्कॉट स्टाइनर रिंग में एक शेर को लेकर आ गए

youtube-cover

WCW Nitro के 23 अक्टूबर 2000 वाले एपिसोड में ब्रेक से वापस आते ही कमेंट्री टीम ने योकोजुना की मौत से जुड़ी खबर बताई और उनके करियर से जुड़ा एक प्रोमोशनल पैकेज दिखाने लगे। इस पैकेज को बीच में रोकना पड़ा क्योंकि एकदम से शेर की दहाड़ सुनाई पड़ने लगी और सभी इसकी वजह से हैरान थे।

स्कॉट स्टाइनर रिंग की तरफ एक शेर को लेकर आ गए थे। ये कोई नकली शेर नहीं था, एक असली शेर था जिसको अगर सही से पकड़ा ना गया होता और वो शालीन ना रहता तो एरिना में भगदड़ मच जाती। वैसे ऐसा पल हुआ था क्योंकि शेर लाइट, आवाज और लोगों को देखकर थोड़ा अजीब व्यवहार करने लगा था। रे मिस्टीरियो बैकस्टेज थे और उन्होंने ज़ेबरा ड्रेस पहन रखी थी। शेर ने उनपर अटैक किया था लेकिन निशाना चूक जाने के कारण उसने उनकी आँख पर अटैक किया था।

#2 बॉबी 'द ब्रेन' हीनन ने WrestleMania IX में ऊँट पर एंट्री की थी

youtube-cover

बॉबी 'द ब्रेन' हीनन को अगर अपने समय का पॉल हेमन कहा जाए तो कुछ गलत नहीं होगा। ये अपने समय में जिस तरह से कहानी को बढ़ाते थे उससे कहानी देखने लायक हो जाती थी। ये स्थिति WrestleMania IX में देखने को मिली जब हीनन ने एक ऊँट पर एंट्री की और वो उसपर उलटा बैठे हुए थे।

सीजर्स पैलेस में ये हुआ इकलौता WrestleMania इवेंट था। इसके बाद से अबतक वहाँ कोई बड़ा इवेंट नहीं हुआ है। इस साल का SummerSlam शो भी लॉस वेगस में होने वाला है जो इतने सालों में किसी बड़े इवेंट के वहाँ ना होने के एक नए रिकॉर्ड को खत्म कर देगा। ये देखना होगा कि SummerSlam कैसा होता है।

#1 द ग्रेट खली ने बिग शो को बकरी दी

द ग्रेट खली ने बिग शो को बकरी दी
द ग्रेट खली ने बिग शो को बकरी दी

Backlash 2008 से पहले द ग्रेट खली और बिग शो के बीच में एक लड़ाई चल रही थी। इस लड़ाई को खत्म करने के लिए खली ने एक पंजाबी पीस ऑफरिंग दी जिसमें इन्होंने बिग शो को रिंग में बुलाया और उन्हें एक बकरी और एक कुत्ता भी दिया। इससे उन्होंने बिग शो से सुलह करनी चाही लेकिन बिग शो ने इनपर अटैक कर दिया।

इनके बीच हुआ मैच काफी अच्छा था क्योंकि दोनों बड़े कद काठी के रेसलर्स ने एक दूसरे को चित करने का प्रयास किया। ये बात और है कि शो इस मैच में खली पर भारी नजर आए और उन्होंने आखिरकार चोकस्लैम से मैच को जीत लिया। इसके बाद इन दोनों के बीच की लड़ाई खत्म हुई।

Edited by Amit Shukla
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now