Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स को सचमुच स्ट्रेचर पर ले जाना पड़ा

Ent
ANALYST
Modified 04 Dec 2020, 16:51 IST
टॉप 5 / टॉप 10
Advertisement

प्रो रेसलिंग रेसलिंग का एक ऐसा प्रारूप है जिसमें रेसलर बिना अपनी जान की परवाह किए अपने प्रतिद्वंदी से लड़ते हैं और इस खेल को अन्य खेलों से अलग बनाते है। WWE में हमें रेसलिंग के साथ-साथ स्टोरीलाइन का अच्छा मिश्रण देखने को मिलता है जो कि दर्शकों को टीवी से चिपकाए रहने के लिए पर्याप्त है।

वैसे तो अक्सर WWE में असली चोट की बजाय स्टोरीलाइन के भाग के तौर पर स्ट्रेचर रेसलर्स को बाहर ले जाते हुए देखने को मिलते हैं। स्टोरीलाइन के हिस्से के रूप में शेन मैकमैहन के काफी सारे मैचों में स्ट्रेचर का प्रयोग होता है। पर कभी-कभी सचमुच रेसलर्स को ऐसी चोटें लग जाती हैं कि उन्हें अस्पताल ले जाने में स्ट्रेचर प्रयोग किए जाते हैं।

यह भी पढ़ें; WWE के मौजूदा सुपरस्टार्स और उनके फिनिशर्स: रोमन रेंस, जॉन सीना समेत दिग्गज सुपरस्टार्स किस मूव से मैच जीतते हैं?

आज हम आपको उन टॉप 5 रेसलिंग दुर्घटनाओं के बारे में बताएंगे जिसने रेसलर्स को स्ट्रेचर पर रिंग से बाहर जाने को मजबूर कर दिया:

# 5. जब WWE सुपरस्टार रिज हॉलैंड को स्ट्रेचर की जरूरत पड़ी:

WWE NXT यूके में खुद को साबित करने के बाद, रिज हॉलैंड ने अगस्त 2020 में NXT की राह चुनी। सबको यही लग रहा था कि हॉलैंड NXT की शीर्ष स्टोरीलाइन्स का एक हिस्सा बन जाएंगे, पर वे NXT के 7 अक्टूबर के एपिसोड में बुरी तरह घायल हो गए जिसकी वजह से उनके पुश पर एक विराम लग गया था।

यह भी पढ़ें : WWE लैजेंड पैट पैटरसन के बारे में 5 बातें जो आपको नहीं पता होगी

मैच के दौरान हॉलैंड ने डैनी बर्च को हराया और फिर मैच के बाद भी उनको पीटते रहे। बर्च के साथी लोर्कन अपने दोस्त की मदद करने के लिए पहुंचे। वह रिंग में गए और उन्होंने हॉलैंड को रिंग से बाहर धकेल दिया।

बाहर खड़े रेसलर को हॉलैंड को होल्ड करना था लेकिन वह ऐसा करने में असफल रहे। इस दौरान हॉलैंड का कन्धा डिसलोकेट हो गया और वह दर्द से बुरी तरह कराहने लगे। इसका नतीजा यह रहा कि आनन फानन में मेडिकल टीम को बुला कर उन्हें स्ट्रेचर के सहारे बाहर ले जाना पड़ा।

1 / 3 NEXT
Published 04 Dec 2020, 16:51 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit