Create
Notifications

WWE TLC 2018: पीपीवी को लेकर 5 बड़ी अफवाहें जिसके बारे में फैंस को जानना चाहिए

Who will replace Bruan Strowman at TLC?
Ishaan Sharma

WWE को अभी भी TLC पीपीवी के लिए काफी सारी चीज़ें करनी है। लेकिन कंपनी के लिए समय काफी ख़राब चल रहा है। काफी सारे सुपरस्टार्स इस समय चोटिल हैं और ये कंपनी के लिए अच्छी बात नहीं है।

हालांकि अभी भी WWE के पास ये समय है कि इस शो को शानदार बनाया जा सके। इस शो को लेकर काफी सारी अफवाहें भी आ रही है जिसे फैंस को जानना चाहिए।

इसके अलावा इस शो को लेकर फैंस ने मन में कुछ सवाल भी हैं जिनके जवाब कंपनी को देने होंगे।

आखिर में WWE अभी इस शो को लेकर थोड़ी परेशान है। काफी समय से रॉ और स्मैकडाउन की रेटिंग्स को सिर्फ नुकसान हो रहा है और ये कंपनी के लिए काफी बुरी बात हैं। अगर कंपनी को रेटिंग्स बढ़ानी है तो उन्हें कुछ न कुछ ऐसा करना होगा जिससे फैंस काफी खुश हो जाए।

कुछ अफवाहें ऐसी हैं जिसे सुनकर फैंस काफी खुश होंगे और इससे कंपनी को काफी फायदा हो सकता है। आइये जानें ऐसी ही 5 अफ़वाहों के बारे में:

#5 कर्ट एंगल का स्टेटस

Will Kurt Angle return and take Braun Strowman's place at TLC?

रैसलिंग ऑब्जर्वर के अनुसार कर्ट एंगल जल्द ही कंपनी के अंदर अपनी वापसी करने वाले हैं। वह अपनी वापसी करके ड्रू मैकइंटायर के साथ दुश्मनी करेंगे। कर्ट ने कुछ हफ्तों पहले ही मैकइंटायर के खिलाफ एक मैच हारा है और इससे मैकइंटायर और भी बड़े हील लगने लगे हैं।

अब कर्ट एंगल उनसे बदला लेना चाह रहे होंगे और इसलिए उन्हें कंपनी के अंदर अपनी वापसी करने की जरूरत है। अगर वह इस शो के अंदर अपनी वापसी करते हैं तो कंपनी की रेटिंग्स बढ़ सकती है।

एंगल फैंस के पसंदीदा रैसलर हैं और इस कारण कंपनी को इनकी वापसी जल्द से जल्द करवानी चाहिए। इससे मैकइंटायर को भी एक बड़ी दुश्मनी मिल जाएगी।

WWE की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों को पढ़ें

#4 रोंडा राउजी की हार

Has time run out on Ronda Rousey's reign as Raw Women's champion?

केज साइड सीट्स के अनुसार फॉक्स रोंडा राउजी को स्मैकडाउन ब्रांड में भेजना चाहती हैं। अगर ऐसा होता है तो स्मैकडाउन ब्रांड को काफी फायदा होगा। लेकिन इसका मतलब ये भी है कि रोंडा राउजी को अपनी रॉ विमेंस चैंपियनशिप हारनी पड़ेगी।

TLC में हमें रोंडा राउजी बनाम नाया जैक्स का मैच दिखने वाला है। इस मैच में रोंडा राउजी अपनी चैंपियनशिप डिफेंड करने वाली हैं। हर कोई ये मान रहा है कि आसानी से रोंडा राउजी अपनी विरोधी नाया को हरा देंगी लेकिन कंपनी नाया को चैंपियन बनाकर सभी को चौंका सकती है।

अगर ऐसा होता है तो रोंडा बड़ी ही आसानी से बैकी लिंच और शार्लेट फ्लेयर के साथ अपनी दुश्मनी शुरू कर सकती हैं। फैंस नाया को चैंपियन बनते हुए नहीं देखना चाहते हैं लेकिन ऐसा होने से कंपनी को बड़ा फायदा हो सकता है। बैकी लिंच बनाम शार्लेट फ्लेयर बनाम रोंडा राउजी का मैच फैंस को ज़रूर पसंद आएगा।

#3 टाइटल चेंज

Seth Rollins is in serious danger of losing his Intercontinental title at TLC.

केज साइड सीट्स ने ये भी बताया कि इस शो के अंदर काफी सारे टाइटल बदलते हुए नजर आ सकते हैं। TLC से पहले की मंडे नाइट रॉ में हमें सैथ रॉलिंस ने बैरन कॉर्बिन के खिलाफ एक TLC मैच में अपने टाइटल का बचाव किया।

शायद कंपनी ये संकेत दे रही थी कि सैथ रॉलिंस इस शो के अंदर अपने टाइटल को डीन एम्ब्रोज़ के खिलाफ हारने वाले हैं।

इसके अलावा अफवाहें ये भी आ रही हैं कि शार्लेट फ्लेयर और बैकी लिंच मिलकर रॉ विमेंस चैंपियन रोंडा राउजी की चैंपियनशिप हार का कारण बनेगीं।

इन टाइटल चेंज के होने से फैंस गुस्सा ज़रूर हो जाएंगे लेकिन आगे चलकर इनसे कंपनी को बड़ा फायदा हो सकता है। अगर रॉलिंस अपनी इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप हारके लैसनर के साथ यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए दुश्मनी करते हैं तो फैंस गुस्सा नहीं होंगे। इसके अलावा अगर हमें रोंडा बनाम शार्लेट बनाम बैकी की दुश्मनी दिखती है तो फैंस को काफी अच्छा लगेगा।

#2 ब्रॉन स्ट्रोमैन का स्टेटस

Will Bruan Strowman even be at TLC?

केज साइड सीट्स ने बताया कि एक अफ़वाह के अनुसार स्ट्रोमैन TLC में नहीं लड़ने वाले हैं। भले ही WWE ने स्ट्रोमैन को TLC के लिए बुक किया हो लेकिन शायद उनकी जगह कोई और रैसलर कॉर्बिन का सामना करेगा। कुछ हफ्तों पहले रॉ में स्ट्रोमैन पर मैकइंटायर, कॉर्बिन और लैश्ले ने मिलकर हमला किया था और इस कारण स्ट्रोमैन को सर्जरी भी करवानी पड़ी थी। WWE ने ये कहा था कि स्ट्रोमैन TLC तक अपनी वापसी कर लेंगे और वहां बैरन कॉर्बिन का सामना भी करेंगे।

लेकिन अगर स्ट्रोमैन TLC में कॉर्बिन का सामना नहीं करने वाले हैं तो कौन सा रैसलर उनकी जगह कॉर्बिन का सामना करेगा?

शायद स्ट्रोमैन कि जगह एक ऐसा रैसलर लेगा जिसने पहले भी स्ट्रोमैन के साथ काम किया है और उन्हें अच्छे से जानता है। लेकिन अगर WWE ने इस बार भी रैसलमेनिया की तरह कुछ किया तो फैंस काफी गुस्सा होंगे।

#1 ब्रे वायट

Will Bray Wyatt take Bruan Strowman's place at TLC?

काफी समय से ब्रे वायट कंपनी के अंदर नहीं दिखे हैं। लेकिन उन्होंने WWE स्टारकेड में अपनी वापसी करके कॉर्बिन के खिलाफ मैच ज़रूर लड़ा है। अगर स्ट्रोमैन TLC में नहीं लड़ सकते हैं तो शायद हमें ब्रे वायट का सामना कॉर्बिन के साथ होते हुए दिखे।

डेव मेल्ट्ज़र के अनुसार ब्रे वायट TLC पीपीवी में अपनी वापसी कर सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो फैंस काफी खुश होंगे।

स्ट्रोमैन द वायट फैमिली के पुराने मेंबर हैं और इस कारण ऐसा हो भी सकता है। शायद WWE TLC के बाद स्ट्रोमैन और वायट की दुश्मनी करवाएगी। अगर ऐसा होता है तो फैंस को काफी मजा आएगा क्योंकि दोनों रैसलर्स काफी अच्छा काम करते हैं।

दोनों ने एक दूसरे के साथ काम भी किया है और इससे इन दोनों की दुश्मनी और भी अच्छी लगने लगेगी। इससे स्ट्रोमैन को एक अच्छी दुश्मनी भी मिल जाएगी।

लेखक- ब्रायन थॉर्न्सबर्ग; अनुवादक- ईशान शर्मा

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...