Create
Notifications

5 नई टीम्स जो WWE को जरूर तैयार करने की जरूरत है 

डेनियल ब्रायन, ड्रू गुलक & शॉर्टी जी
डेनियल ब्रायन, ड्रू गुलक & शॉर्टी जी
Subham Pal
visit

फैक्शन प्रो रेसलिंग के सबसे रोमांचक चीजों में से एक होता है और यह WWE का भी एक अहम हिस्सा है। पिछले कुछ सालों के दौरान फैक्शन ने प्रो रेसलिंग में काफी अहम भूमिका निभाई है और इसी चीज के कारण हमें पिछले कुछ सालों के दौरान कुछ शानदार स्टोरीलाइंस देखने को मिली है।

ये भी पढ़ें:: 5 WWE सुपरस्टार्स जो शादीशुदा रहते हुए ऑन-स्क्रीन दूसरे स्टार्स के साथ रिलेशनशिप में थे

अक्सर, WWE यूनिवर्स को मल्टी-मैन फैक्शन देखने को मिलता है और अकसर ऐसा देखने को मिला है जहां 3 सुपरस्टार्स के फैक्शन ने ज्यादा छाप छोड़ी है। उदाहरण के लिए, द शील्ड, न्यू वर्ल्ड ऑर्डर (केविन नैश, स्कॉट हॉल और हल्क होगन) और डी जेनरेशन एक्स आज भी प्रोफेशनल रेसलिंग के सबसे बेहतरीन ग्रुप्स में से एक हैं।

वहीं वर्तमान समय में देखा जाए तो कोफी किंग्सटन, बिग ई और जेवियर की टीम न्यू डे को WWE में एक फैक्शन के रूप में काम करते हुए 6 साल से अधिक बीत चुके हैं और यह टीम सबसे महानतम फैक्शंस में भी अपनी जगह बना चुकी है। इस आर्टिकल में ऐसे 5 फैक्शन के बारे में बात करने वाले हैं जो कि WWE को जरूर बनाने चाहिए।

5.WWE विमेस्न सुपरस्टार्स असुका, कायरी सेन & लो शिरई

असुका, लो शिराई & कायरी सेन
असुका, लो शिराई & कायरी सेन

लूचा अंडरग्राउंड में ब्लॅक ट्रायड फैक्शन काफी लोकप्रिय था और आपको बता दें, इस फैक्शन में लो शिराई, कायरी सेन, एंजेला फॉन्ग और माया इवातनी शामिल थी। ठीक इसी प्रकार, WWE असुका, लो शिराई और कायरी सेन को मिलाकर एक फैक्शन तैयार कर सकता है। वैसे भी असुका ने NXT में हुये मैच में साशा बैंक्स को हराने में NXT विमेंस चैंपियन लो शिराई की मदद की थी।

यही नहीं, कायरी सेन के प्रोफेशेनल रेसलिंग छोड़ने की खबर है, इसलिए अगर वह रेसलिंग छोड़ने से पहले इस फैक्शन का हिस्सा बनती हैं तो उनके फैंस के लिए इससे अच्छी और क्या खबर होगी।

4.WWE सुपरस्टार शेमस, सिजेरो & नाकामुरा

शिंस्के नाकामुरा और सिजेरो कुछ वक्त पहले तक सैमी जेन के साथ मिलकर आर्टिस्ट कलेक्टिव नाम के फैक्शन हिस्सा हुआ करते थे लेकिन सैमी के WWE से ब्रेक लेने के बाद यह फैक्शन अस्तित्व में नहीं रहा। WWE के पास इस वक्त शेमस को नाकामुरा & सिजेरो के साथ लाकर एक नया फैक्शन बनाने का मौका है। वैसे भी शेमस & सिजेरो पहले भी एक टैग टीम के रूप में काम कर चुके हैं और अगर ये एक बार फिर साथ आते हैं तो स्मैकडाउन में एक नया रोमांच आ सकता है।

3.WWE सुपरस्टार अपोलो क्रूज , बॉबी लैश्ले & MVP

MVP के साथ आने से बॉबी लैश्ले को काफी फायदा हुआ है और WWE चैंपियनशिप जीतने में नाकाम रहने के बाद लैश्ले और MVP की इस वक्त यूएस चैंपियनशिप पर नजर हैं। आपको बता दें, MVP ने कई बार अपोलो को अपनी टीम में शामिल करने की कोशिश की लेकिन उन्होंने हर बार MVP के ऑफर को ठुकरा दिया।

रिपोर्ट्स की माने तो अपोलो आने वाले वक्त में हील टर्न ले सकते हैं और अगर वह हील टर्न लेने के बाद MVP & लैश्ले के साथ आ जाते हैं तो यह फैक्शन आसानी से रॉ में अपना दबदबा कायम कर सकती है।

2.WWE विमेंस सुपरस्टार रूबी रॉयट, शॉटजी ब्लैकहर्ट और टेगन नॉक्स

रूबी रायट
रूबी रायट

मेन रोस्टर डेब्यू के समय WWE सुपरस्टार रूबी रॉयट लोकप्रिय फैक्शन रॉयट स्क्वॉड की लीडर थी और इस टीम में उनके अलावा साराह लोगन और लिव मॉर्गन शामिल थी। हालांकि, इस फैक्शन के अलग होने के बाद रूबी रॉयट WWE में कुछ खास नहीं कर पा रही है। रूबी रॉयट द्वारा एक नया फैक्शन तैयार करने से चीजें बदल सकती है और अगर उनकी जोड़ी NXT सुपरस्टार्स शॉटजी ब्लैकहर्ट और टेगन नॉक्स के साथ बनाई जाती है तो मेन रोस्टर में यह फैक्शन धमाल मचा सकती है।

1.WWE सुपरस्टार शॉर्टी जी, ड्रू गुलक और डेनियल ब्रायन

शॉर्टी जी & डेनियल ब्रायन
शॉर्टी जी & डेनियल ब्रायन

डेनियल ब्रायन और गुलक ने स्मैकडाउन में काफी बेहतरीन जोड़ी बना ली है, हालांकि, ये दोनों सुपरस्टार्स टैग टीम डिवीजन में लड़ने के बजाए सिंगल्स मैच में लड़ते हुए ज्यादा दिखाई दिये हैं। शॉर्टी जी भी इस जोड़ी के फैन हैं और उन्होंने इस टीम के साथ आने के संकेत दिये हैं।

यही नहीं, डेनियल ब्रायन ने भी शॉर्टी जी को अपने टीम में शामिल करने के संकेत दिये हैं। अगर ये 3 तीनों सुपरस्टार्स एक साथ आकर फैक्शन बनाते हैं तो इससे शॉर्टी जी को काफी फायदा हो सकता है।

Edited by Ankit
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now