Create
Notifications

डीन एम्ब्रोज के हील टर्न होने की स्थिति में स्टोरीलाइन आगे बढ़ाने के 5 तरीके

E
E
सुर्यकांत त्रिपाठी

इस हफ्ते के रॉ में हुए मैच के बाद एक बात तो साफ है कि डीन एम्ब्रोज़ हील टर्न कर सकते हैं। एम्ब्रोज़ की वापसी के बाद WWE की क्रिएटिव टीम को उनका हील टर्न करवाना ही था। इसके पहले से रैसलिंग पंडित और दर्शक उनके हील टर्न की उम्मीद कर रहे थे। खासकर तब जब रॉ के सभी खिताब द शील्ड और डॉग्स ऑफ वॉर के पास आ गए।

इसी बात को ध्यान में रखते हुए WWE ने एम्ब्रोज़ के हील टर्न की ओर इशारा किया लेकिन ये कभी उन्होंने डिलीवर नहीं किया। सुपर शो डाउन में रोमन रेंस ने गलती से डीन एम्ब्रोज़ पर जोरदार सुपरमैन पंच से हमला किया लेकिन इसे एक गलती समझकर एम्ब्रोज़ इसे भूल गए। इस हफ्ते ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ पिन होने के बाद एम्ब्रोज़ रिंग के बीच मे शील्ड भाइयों को छोड़कर चल दिए।

ये रहे डीन एम्ब्रोज़ के हील टर्न की कहानी को आगे बढ़ाने के 5 तरीके।

#अपने भाइयों के साथ सुलह करना

Enter caption

एक बात हम सब जानते हैं कि डीन एम्ब्रोज़ सुलह कर के वापस अपने शील्ड भाइयों के साथ हो सकते हैं। द शील्ड के बीच जो दोस्ती है वो अन्य किसी भी टैग टीम के बीच नहीं है। ये केवल टैग टीम नहीं बल्कि एक परिवार हैं और चाहे कितने ही मतभेद क्यों न हो परिवार हमेशा एक बनी रहती है।

इसी बात को ध्यान में रखते हुए डीन एम्ब्रोज़ अपने साथियों का साथ छोड़ने से इंकार करते हुए वापस शील्ड का हिस्सा बन सकते हैं। ढेर सारे दर्शक उन्हें ये रास्ता चुनते हुए देखना नहीं चाहते।

# स्मैकडाउन का रास्ता

Enter caption

स्मैकडाउन लाइव का 1000वां एपिसोड आने वाला है और उसमें अगर पेज, डीन एम्ब्रोज़ को रॉ से स्मैकडाउन में लेकर आने में कामयाब हुई तो इसमें उनके बड़ी जीत होगी। इसके पहले भी डीन ब्लू ब्रैंड में थे और वहां उन्होंने कामयाबी हासिल की और वापस उस ब्रैंड से जुड़ने की ओर इशारा कर चुके हैं।

डीन एम्ब्रोज़ के स्मैकडाउन से जुड़ने के बाद ब्लू ब्रैंड की लोकप्रियता और स्टार पॉवर को कोई छू नहीं सकता। डीन एम्ब्रोज़ का उस ब्रैंड में पहला मैच यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप के लिए शिंस्के नाकामुरा के खिलाफ हो सकता है।

#अकेले लड़ेंगे

Enter caption

WWE की क्रिएटिव टीम डीन एम्ब्रोज़ को अकेले रखने का फैसला भी कर सकती है। अकेले रहते हुए डीन एम्ब्रोज़ को किसी का साथ तो नहीं मिलेगा लेकिन इसके साथ साथ उन पर किसी से धोखा खाने का डर भी नहीं होगा।

डीन एम्ब्रोज़ किसी की भी भावनाओं को ठेस पहुंचाने से बचते हुए सिंगल टाइटल के लिए चुनौती दे सकते हैं। ये रास्ता चुनकर डीन एम्ब्रोज़ साल के अंत तक यूनिवर्सल चैंपियन बन सकते हैं।

# डॉग्स ऑफ वॉर से जुड़ जाना

Enter caption

इस समय डॉल्फ, ड्रू और ब्रॉन जैसे माइंड गेम्स खेल रहे है उसे देखते हुए ये संभव है कि डीन एम्ब्रोज़ उनके साथ जुड़ जाएंगे। हो सकता है ब्रॉन स्ट्रोमैन, डॉल्फ ज़िगलर को अपनी टीम से बाहर कर दें और फिर ज़िगलर द शील्ड में एम्ब्रोज़ की जगह ले लें।

ऐसी अदला-बदली दो फैक्शन के बीच संभव है। हालांकि इस स्विच से दोनों ब्रैंड पर क्या असर पड़ेगा वो देखने वाली बात है। इससे उन्हें मजबूती ज़रूर मिलेगी।

# डीन एम्ब्रोज- पॉल हेमन गॉए

Enter caption

इस समय स्टोरीलाइन जिस दिशा में बढ़ रही है उसे देखते हुए इस विकल्प की संभावना काफी बनी हुई है। इसकी पहली वजह है इस हफ्ते के रॉ में पॉल हेमन का दिखाई देना। बीस्ट हमेशा पॉल हेमन के साथ रहते हैं लेकिन अब वो UFC का हिस्सा बनने जा रहे है जिस वजह से हेमन को एक नए रैसलर की ज़रूरत पड़ेगी।

वहीं दूसरी वजह है कि बॉबी लैश्ले का हील टर्न हो चुका है और इस वजह से पॉल हेमन गॉए के लिए बॉबी लैश्ले और डीन एम्ब्रोज़ दो सबसे अच्छे विकल्प होंगे। बॉबी लैश्ले और डीन एम्ब्रोज़ की ताकत कमाल की है तो वहीं लियो रश की मौजूदगी से टीम में जान बनी रहेगी और अगर ब्रॉक लैसनर की वापसी होती है तो इस टीम को कोई नहीं रोक पाएगा।

लेखक: आर्कटिक, अनुवादक: सुर्यकांत त्रिपाठी

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...