Create

5 तरीके जिनसे WWE में पॉल हेमन का किरदार रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर वाली कहानी का हिस्सा हो सकता है

WWE सुपरस्टार रोमन रेंस, जॉन सीना एवं ब्रॉक लैसनर
WWE सुपरस्टार रोमन रेंस, जॉन सीना एवं ब्रॉक लैसनर
reaction-emoji
Amit Shukla

WWE समरस्लैम (SummerSlam) में ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) के आने SummerSlam का अंत काफी धमाकेदार हो गया था। रोमन रेंस (Roman Reigns) और जॉन सीना (John Cena) शो के अंतिम पलों में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए एक मैच का हिस्सा थे जिसमें रोमन रेंस अपने टाइटल को डिफेंड कर रहे थे।

इस मैच में जॉन सीना के जीतने की संभावना थी क्योंकि WWE ने ऐसे संकेत दिए थे कि वो हाल में रिलीज किए गए रिक फ्लेयर के चैंपियनशिप रिकॉर्ड को तोड़ने वाली है। इसके बावजूद काफी कम लोगों को ही इसपर यकीन हो रहा था क्योंकि रोमन रेंस इस समय काफी प्रभावी चैंपियन रहे हैं।

मैच में जीत दर्ज करके जब रोमन रेंस उसका जश्न मना रहे थे तो उसी समय बीस्ट इंकार्नेट का थीम सांग बज उठा और वो रिंग में आ गए। इन दोनों के बीच में कोई लड़ाई तो नहीं हुई लेकिन ब्रॉक को वापस देखकर पॉल काफी हैरान थे। पॉल पहले ब्रॉक लैसनर के साथ काम करते थे और अब वो रोमन रेंस के साथ काम करते हैं। ऐसे में वो इन दोनों के बीच में एक कहानी का केंद्र हो सकते हैं। आइए आपको बताते हैं उन तरीकों के बारे में जिनसे पॉल हेमन इस कहानी का हिस्सा हो सकते हैं।

#5 पॉल हेमन WWE सुपरस्टार रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच बातचीत की मध्यस्थता करेंगे

इस बात में दोराय नहीं है कि पॉल हेमन ही अब तक ब्रॉक के लिए बातचीत करते रहे हैं। यदि आप रेसलिंग को देखते रहे हैं तो आप ये जानते होंगे कि शुरूआती दिनों में ब्रॉक लैसनर अपने प्रोमो कट करते थे। उसके बाद उन्हें पॉल हेमन का साथ मिला और उनके प्रोमो के काम को वो देखने लगे थे।

ब्रॉक के बाहर होने के बाद पॉल ने ट्राइबल चीफ के लिए काम करना शुरू कर दिया। अब ब्रॉक की वापसी पर वो किसके साथ होंगे ये देखना होगा। पॉल अपने क्लाइंट्स को जानते हैं इसलिए इन दोनों के बीच बातचीत का काम वो करेंगे ताकि ये दोनों एक दूसरे से दूर रहें। अगर ये साथ आए तो एक्शन और सस्पेंस बढ़ेगा जिसमें स्तर काफी खराब भी हो सकता है। उससे बचने के लिए और रोमन एवं ब्रॉक को सुरक्षित रखने के लिए पॉल मध्यस्थता करेंगे।

#4 वो ब्रॉक को उनके काम की अहमियत बताएंगे

ब्रॉक जल्दी किसी की बात नहीं सुनते हैं। रिंग में काम करते समय या बैकस्टेज भी वो कई बार विंस मैकमैहन की बातों को नजरअंदाज कर चुके हैं। ऐसे में ब्रॉक किसी के कंट्रोल में नहीं आते हैं लेकिन पॉल उन्हें कंट्रोल करना जानते हैं। अगर पॉल हेमन ने उनसे बात की तो वो शायद बातों को सुनें और उसे समझ भी सकेंगे।

पॉल एक रेसलिंग जीनियस हैं जिनके पास किसी भी रेसलर के किरदार और काम को बेहतर करने का हुनर है। यही वजह है कि उन्होंने अपने काम से पहले सीएम पंक को एक बड़ा नाम बनाया और जब वो ECW से WWE में आए तो उन्होंने कुछ समय के लिए पंक को हैंडल किया। इस स्थिति में अगर वो किसी भी रेसलर खासकर ब्रॉक को कुछ समझाएंगे तो वो उनकी बात को सुनेंगे क्योंकि उनके पास अद्भुत अनुभव है।

#3 रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर एक साथ आ जाते हैं

रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर का साथ आना ठीक वैसी ही घटना है जैसे आंद्रे द जायंट और हल्क होगन का साथ आना। आंद्रे और हल्क पहले साथ में थे और फिर इनके बीच बातों का मनमुटाव हुआ और ये अलग हो गए। उसी प्रकार की स्थिति इन दोनों के बीच भी बन सकती है। वैसे ब्रॉक को किसी के साथ की जरूरत नहीं है।

ब्रॉक को भले ही किसी का साथ नहीं चाहिए लेकिन उनके किरदार को ऐसे लोगों का साथ चाहिए जो उन्हें ऊपर उठा सकें। ऐसा कर पाना सिर्फ हेड ऑफ द टेबल के लिए मुमकिन है। इन दोनों के साथ आने से कई प्रकार की चैंपियनशिप और रेसलर्स के बीच में एक ड़र का माहौल रहेगा जो दोनों के किरदारों को फायदा देगा।

#2 पॉल हेमन इन दोनों के बीच मैच की शर्त को निर्धारित करते हैं

पॉल हेमन और रेसलिंग जगत को जानने वाले ये जानते हैं कि पॉल हेमन के पूर्व क्लाइंट ब्रॉक लैसनर किसी के साथ बेहद कम समय तक ही जुड़कर काम कर पाते हैं। यही वजह है कि वो अबतक WWE में टैग टीम रेसलिंग का हिस्सा नहीं रहे हैं। अगर ये रोमन रेंस के साथ काम करते हैं तो ये एक अच्छा कदम होगा।

अगर ऐसा नहीं होता है तो पॉल हेमन इन दोनों के बीच एक मैच की शर्त को निर्धारित कर सकते हैं। ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस की खूबियों और खामियों को जानने के कारण उनका चुनाव ये निर्धारित करेगा कि वो किसका समर्थन करते हैं। रेसलिंग में हमने पॉल हेमन के कई किरदार देखे हैं जिनमें धोखाधड़ी भी शामिल है।

#1 ये रोमन रेंस का साथ देने का बहाना करते हैं

जी हाँ, रोमन रेंस का साथ देकर उनका साथ छोड़ने का काम भी पॉल हेमन कर सकते हैं। वो ऐसा पहले भी कर चुके हैं जिसकी वजह से सीएम पंक को काफी नुकसान हुआ था। पॉल हेमन की हालिया बातचीत को अगर देखा जाए तो ऐसा कहा जा सकता है कि ये कुछ अलग करने का मन बना रहे हैं।

ऐसे में वो रोमन रेंस को धोखा देकर उनसे दूरियाँ बना सकते हैं। इससे उनके किरदार को फायदा होगा और फैंस भी उनके इस किरदार को देखना चाहेंगे। अब ये देखना होगा कि क्या रोमन रेंस इस बात को भाप जाते हैं या फिर ट्राइबल चीफ को उनके स्पेशल काउन्सिल से धोखा प्राप्त होगा।

Edited by निशांत द्रविड़
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...