Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 तरीके जिनसे ट्रिपल एच प्रोफेशनल रैसलिंग की दिशा बदल रहे हैं

Amit Shukla
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Published 04 Nov 2018, 17:22 IST
04 Nov 2018, 17:22 IST

Enter caption

WWE ने टाइटन स्पोर्ट्स के नाम से बिज़नस शुरू किया था और बदलते वक़्त के साथ कंपनी ने काफी नाम कमाया है। विंस मैकमैहन ने शुरुआत से ही इस कंपनी की कमान अपने पास रखी और वो इस समय इस कंपनी के चेयरमैन और सीईओ हैं। इन्होंने अपनी टीम के साथ मिलकर 60 के दशक के दौरान होने वाली रैसलिंग की दिशा बदलकर रख दी और 90 के दशक के दौरान कंपनी दुनिया भर के फैंस की प्रिय बन चुकी थी।

एक लम्बे इतिहास के दौरान कंपनी ने अंडरटेकर जैसे लैजेंड्स बनाए और कुछ ऐसे रैसलर्स को मौका दिया जिन्होंने ना सिर्फ कंपनी बल्कि महिला रैसलिंग की दशा और दिशा बदलकर रख दी, जिनमें चायना, ट्रिश स्ट्रेटस और लीटा का नाम शामिल है। इनमें ट्रिश और लीटा आज भी रैसलिंग करती हैं और फैंस के साथ साथ सुपरस्टार्स के लिए एक प्रेरणा का स्त्रोत हैं।

एटीट्यूड एरा के दौरान जब विंस अपनी कंपनी को बेहतर बनाने का प्रयास कर रहे थे उसी समय उनकी बेटी की मुलाकात एक ऐसे रैसलर से हुई जो ना सिर्फ उनके पति बने बल्कि उन्होंने अब प्रोफेशनल रैसलिंग की दिशा ही बदलकर रख दी है, और ये हैं उसके 5 कारण:

#5 उन्होंने नए सुपरस्टार्स बनाए

Enter caption

ट्रिपल एच ने नए सुपरस्टार्स बनाए हैं, और उन्होंने इस बात का भी ख्याल रखा कि हम उन्हें पसंद करें। उनके मार्गदर्शन में कई रैसलर्स डेवलपमेंटल से NXT तक पहुँच गए और हमें कुछ अच्छे मैच देखने को मिले।

साशा बैंक्स, बॉबी रूड, सैमी जेन और खुद शील्ड के साथी इस बात का उदाहरण है कि उनके काम ने नए सुपरस्टार्स बनाए हैं।

1 / 5 NEXT
Modified 20 Dec 2019, 19:38 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...