Create
Notifications

Clash of Champions में शार्लेट फ्लेयर vs नटालिया मुकाबले को बुक करने के 5 तरीके

सुर्यकांत त्रिपाठी
visit

क्लैश ऑफ चैंपियंस पीपीवी पर नटालिया, शार्लेट फ्लेयर से विमेंस चैंपियनशिप ख़िताब वापस जीतने की कोशिश करेंगी। ये मैच लंबरजैक मैच होने वाला है। इसकी शर्त स्मैकडाउन लाइव के गो-होम एपिसोड में डाली गई थी।

सभी महिला रैसलर रिंगसाइड मौजूद होंगी और कई रिंग में लड़ रही महिलाओं से अपनी व्यक्तिगत दुश्मनी निकालना चाहेगी। इसलिए इस मैच का रुख किसी भी दिशा में बढ़ सकता है। इसलिए इसकी बुकिंग सही ढंग से करना बेहद ज़रूरी है। ये रहे इस मैच को बुक करने के 5 तरीके।

#1 रॉयल रम्बल की तैयारी

ebad9-1513273834-800

रिंगसाइड में ढेर सारी महिलाएं मौजूद होंगी लेकिन रिंग में केवल दो महिलाओं की भिड़ंत होगी। इसलिए हो सकता है मैच के दौरान सभी लंबर जैक रिंग में लड़ने उतर जाएं।

इसके बाद नटालिया और शार्लेट मिलकर सभी महिलाओं को रिंग से बाहर फेंकने लग जाएं तो हमे रॉयल रम्बल का नज़ारा देखने मिल सकता है। जनवरी में होने वाले रॉयल रम्बल की झलक हमे यहां मिल सकती है। दोनों रोस्टर पर भरपूर महिलाएं हैं और इसलिए महिलाओं का रॉयल रम्बल संभव है।

#2 रायट स्क्वॉड का फैक्टर

10-58-09-4a781-1513299853-500

पिछले कुछ हफ्तों से रायट स्क्वॉड ने पूरे विमेंस डिवीज़न पर अपना दबदबा बनाया हुआ है। रोस्टर की लगभग सभी महिला स्टार्स पर ये स्क्वॉड हावी पड़ी थी। ऐसा ही कुछ क्लैश ऑफ चैंपियंस पर भी देखने मिल सकता है।

यहां पर सवाल ये है कि वो किस के साथ मिलकर चाल चलेंगी। WWE इतने जल्दी उनका असर खत्म नहीं कर सकती और उम्मीद है कि आगे भी वो शो पर अपना दबदबा बनाएं रखेंगी।

रायट स्क्वॉड किसी न किसी तरीके से नटालिया और शार्लेट के बीच होने वाले ख़िताबी मैच दखल देकर मैच का रुख पलटने की कोशिश करेगी।

#3 साफ फिनिश

10-59-28-3d39d-1513300348-500

भले ही ये एक लंबर जैक मैच हो लेकिन रिंग में शार्लेट और नटालिया ही लड़ रही होंगी। NXT टेकओवर से लेकर WWE तक इन दोनों महिलाओं ने मिलकर हमे कई मौकों पर बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया है।

इसलिए इस लंबर जैक मैच में भी दोनों महिलाएं स्थिति को संभाल सकती हैं। दोनों महिलाएं मिलकर हमे बेहतरीन स्टोरी देंगी। जिससे हमें मैच का अच्छा अंत देखने मिल जाए।

#4 कार्मेला करेंगी कैश इन

11-00-04-7694d-1513301605-500

कार्मेला काफी लम्बे समय से MITB ब्रीफ़केस अपने पास रखी हुई हैं। उसे कैश इन करने का निर्णय कार्मेला का ही होगा। पिछले हफ्ते डेनियल ब्रायन और कार्मेला के बीच ब्रीफ़केस को लेकर बातचीत हुई थी। इसलिए क्लैश ऑफ चैंपियंस पीपीवी पर हम ब्रीफ़केस के कैश इन होने की संभावना को झुठला नहीं सकते।

ब्रीफ़केस को लेकर कार्मेला कई बार कैश इन करने की धमकी दे चुकी हैं और अगर क्लैश ऑफ चैंपियंस पर वो ऐसा करती हैं तो मैच की दिलचस्पी बढ़ जाएगी।

#5 झगड़े की वजह से मैच रद्द हो जाना

11-00-27-152a9-1513302341-500

इस मैच में ऐसी कई चीजें हैं जिससे मैच में तुरंत झगड़ा शुरू हो सकता है। कइयों के आपसी झगड़े हैं और विवाद हैं जिसका ग़ुस्सा सभी महिलाएं रिंग में निकाल सकती हैं। क्या पता एक से शुरू हुआ झगडे में सभी उतर जाएं।

एक बार रिंग में सभी महिलाएं लड़ने उतर गई और रेफरी का मैच पर कंट्रोल नहीं रहा तो उसे मैच रद्द करवाना पड़ सकता है। इस तरह की बुकिंग से दोनों के बीच चल रहे फिउड को लम्बा खींचा जा सकता है।

लेखक: एरोन वर्बल, अनुवादक: सुर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now