Create
Notifications

5 तरीके जिनसे WWE रिकोशे का डूबता करियर बचा सकती है 

पूर्व यूएस चैंपियन रिकोशे
पूर्व यूएस चैंपियन रिकोशे
Subham Pal
visit

WWE सुपरस्टार रिकोशे (Ricochet) को मॉर्डन एरा के महानतम हाइ-फ्लायर्स में से एक माना जाता है। आपको बता दें, रिकोशे की इन-रिंग क्षमता कमाल की है और ऐसे काफी कम सुपरस्टार हैं जो कि रिकोशे की तरह मूनसॉल्ट और 630 सेन्टॉन दे पाएंगे। यही कारण है कि रिकोशे जब भी रिंग में परफॉर्म करते हैं तो फैंस उनके मूव्स को देखकर मंत्रमुग्ध हो जाते हैं। हालांकि, मेन रोस्टर में दो साल से ज्यादा समय बिताने के बाद भी रिकोशे को ज्यादा सफलता नहीं मिल पाई है।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो रोमन रेंस के फैक्शन में एकदम फिट बैठेंगे

आपको बता दें, रिकोशे अपने मेन रोस्टर करियर में यूएस चैंपियनशिप जीत चुके हैं, हालांकि, फैंस का मानना है कि रिकोशे इससे ज्यादा डिजर्व करते हैं। फैंस चाहते हैं कि रिकोशे को WWE में बेहतर बुकिंग मिल सके। इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 तरीके का जिक्र करने वाले हैं जिनसे WWE रिकोशे का डूबता करियर बचा सकती है।

5- रिकोशे को WWE में एक बार फिर यूएस चैंपियन बनाकर

रिकोशे
रिकोशे

रिकोशे इस वक्त शेमस के खिलाफ यूएस चैंपियनशिप पिक्चर का हिस्सा हैं और आपको बता दें, शेमस WrestleMania BackLash और इस पीपीवी के बाद हुए Raw के एपिसोड के दौरान रिकोशे को हरा चुके हैं। WWE इन दोनों सुपरस्टार्स के फ्यूड को खत्म करने की कोशिश कर सकती है, हालांकि, इस फ्यूड को जारी रखने पर रिकोशे को काफी फायदा हो सकता है।

ये भी पढ़ें: WWE की 5 विमेंस स्टार्स जो मिस Money in the bank 2021 बन सकती हैं

देखा जाए तो शेमस के खिलाफ फ्यूड में रिकोशे अंडरडॉग की भूमिका मे हैं और अगर रिकोशे, शेमस को हराकर नए यूएस चैंपियन बनने में कामयाब रहते हैं तो उन्हें इससे काफी फायदा होगा। आपको बता दें, यूएस चैंपियन के रूप में पहले रन के दौरान रिकोशे को केवल तीन हफ्ते तक चैंपियन रहने का मौका मिला था। हालांकि, अगर रिकोशे इस बार लंबे समय तक चैंपियन बने रहते हैं तो वह फैंस को अपनी क्षमताओं से अवगत करा पाएंगे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाए।

4- रिकोशे को WWE में हील टर्न कराकर

रिकोशे
रिकोशे

WWE सुपरस्टार रिकोशे NXT और मेन रोस्टर में पूरे करियर के दौरान बेबीफेस सुपरस्टार का किरदार निभाते हुए नजर आए हैं। अगर रिकोशे WWE में हील टर्न ले लेते हैं तो इससे उनका करियर पटरी पर लौट सकता है। अतीत में भी कई सुपरस्टार्स को हील टर्न लेने से काफी फायदा हुआ था।

उदाहरण के लिए सैथ रॉलिंस को शील्ड को धोखा देकर हील टर्न लेने के बाद काफी फायदा हुआ था और वह WrestleMania 31 में नए WWE चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे। रोमन रेंस भी हील टर्न लेने के बाद पहले से भी कई ज्यादा बड़े स्टार बन चुके हैं। यही कारण है कि रिकोशे को भी हील टर्न लेने से काफी फायदा हो सकता है।

3- रिकोशे को वापस WWE NXT में भेजकर

रिकोशे
रिकोशे

WWE सुपरस्टार रिकोशे का NXT करियर मेन रोस्टर से काफी बेहतर था और रिकोशे NXT में लगातार स्पॉटलाइट में बने रहते थे। सिंगल्स रन के अलावा रिकोशे का NXT में एलिस्टर ब्लैक के साथ टैग टीम रन भी काफी सफल रहा था और रिकोशे ने NXT में अपना आखिरी मैच ब्लैक के साथ वाइकिंग रेडर्स के खिलाफ लड़ा था।

देखा जाए तो NXT रिकोशे के लिए बेहतर साबित हुआ था इसलिए इस वक्त रिकोशे को NXT में वापस भेजना अच्छा फैसला साबित हो सकता है। टाइलर ब्रीज, फैंडांगो, फिन बैलर कुछ ऐसे स्टार्स हैं जिन्हें वापस NXT में जाने पर काफी फायदा हुआ था।

2- रिकोशे WWE में सेड्रिक एलेक्जेंडर के साथ टैग टीम बना सकते हैं

रिकोशे और सेड्रिक एलेक्जेंडर
रिकोशे और सेड्रिक एलेक्जेंडर

WWE में सेड्रिक एलेक्जेंडर की हालत भी काफी हद तक रिकोशे जैसी ही है और हर्ट बिजनेस से अलग होने के बाद उन्हें ज्यादा कुछ करने का मौका नहीं मिला है। आपको बता दें, साल 2020 में हर्ट बिजनेस ज्वाइन करने से पहले सेड्रिक कुछ वक्त तक रिकोशे के साथ टैग टीम बनाकर मैच लड़ते हुए दिखाई दिए थे।

अब जबकि, सेड्रिक हर्ट बिजनेस से अलग हो चुके हैं इसलिए उन्हें रिकोशे के साथ एक बार फिर टैग टीम बना लेना चाहिए। इन दोनों के साथ आने से न केवल टैग टीम डिवीजन में नया रोमांच आएगा बल्कि इससे इन दोनों सुपरस्टार्स को भी लाइमलाइट में आने का मौका मिलेगा।

1- WWE सुपरस्टार रिकोशे को SmackDown में भेजना

रिकोशे
रिकोशे

अगर WWE रिकोशे को मेन रोस्टर में रखना चाहती है तो उन्हें SmackDown में भेजना एक अच्छा फैसला साबित हो सकता है। आपको बता दें, ब्लू ब्रांड को शुरूआत में "The Land of Opportunity" कहा जाता था और इस ब्रांड का हिस्सा रहते कई युवा टैलेंट्स बड़े स्टार बनकर उभरे थे।

सिजेरो, जे उसो जैसे रेसलर्स SmackDown में बड़े स्टार बनकर उभरे हैं और इन दोनों सुपरस्टार्स को Raw में शायद ही इतनी सफलता मिल पाती। यही कारण है कि रिकोशे को SmackDown में भेज देना चाहिए और इस ब्रांड में जरूर उन्हें बेहतर मौके मिलेंगे।

Edited by Subham Pal
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now