Create
Notifications

Elimination Chamber में एंट्री करने वाले 5 सबसे बेकार रैसलर्स

Ishaan Sharma

आज से 16 साल पहले एरिक बिशॉफ ने एलिमिनेशन चैम्बर मैच का निर्माण किया था। इस मैच में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिले हैं। अच्छे मैचों में एक उदाहरण है शॉन माइकल्स का पहला एलिमिनेशन चैम्बर मैच जीतना, वो भी 5 साल तक रैसलिंग से दूर रहने के बाद। बुरे का एक उदाहरण है 2006 में ECW पे-पर-व्यू जिसका नाम 'दिसंबर टू डिसमेंबर' था। इस मैच में कुछ भी अच्छा नहीं था और यह WWE के इतिहास में सबसे बेकार मैचों में से एक था। एलिमिनेशन चैम्बर में अब बस कुछ ही हफ़्तों का समय बाकी है। इस बार के एलिमिनेशन चैम्बर मैच में हमे दो तरह के मैच देखने को मिलेंगे जिसमे से पहले विमेन्स एलिमिनेशन चैम्बर मैच होगा। इस मैच के विजेता की बात करे तो रोमन रेंस इस मैच को जीतकर ब्रॉक लेसनर को चैलेंज कर सकते हैं। हालांकि अभी महिलाओं से मैच के विजेता का कोई अंदाजा नही लगाया जा सकता। एलिमिनेशन चैम्बर के मैच में कई ऐसे सुपरस्टार्स रहे हैं जिनका होना इस मैच में अच्छा साबित नही हुआ। आइये जानें ऐसे ही 5 एलिमिनेशन चैम्बर एंट्रेंस के बारे में जो कि इतने अच्छे नही थे।

#5 आर-ट्रुथ (2010)

आर-ट्रुथ अब तक 4 एलिमिनेशन चैम्बर मैच का हिस्सा रह चुके हैं। इसलिए इनके किस मैच को चुनना चाहिए यह काफी मुश्किल है। चलिए एक बार साल 2010 के मैच पर नज़र डालते हैं। 4 बार एलिमिनेशन चैम्बर मैच का हिस्सा होने के बावजूद आर-ट्रुथ ने अबतक केवल 1 ही रैसलर को एलिमिनेट किया है और वो है किंग बैरट (2015)। साल 2010 के मैच में इन्होंने कुछ भी नहीं किया था। आर-ट्रुथ इस मैच में केवल 3 और आधे मिनट तक ही रह पाए जिसके बाद CM पंक ने इन्हें एलिमिनेट कर दिया था। इनका इस मैच में होना काफी बेकार था क्योंकि इन्हें बस CM पंक और रे मिस्टीरियो के बीच उस साल के रैसलमेनिया के लिए फिउड बनाने के लिए रखा गया था। इसे भी पढ़ें: 4 तरीक़े जिनसे ब्रॉन स्ट्रोमैन WWE Elimination Chamber 2018 में हार सकते हैं

#4 द ग्रेट खली (2012)

WWE ने इन्हें पुश करने का सोचा ही क्यों जब वो अच्छे से रैसल भी नहीं कर सकते। खली अबतक 2 एलिमिनेशन चैम्बर मैच का हिस्सा रह चुके हैं और इन्होंने इस मैच में होने के बाद यह साबित कर दिया कि उन्हें रैसलिंग नहीं आती। साल 2012 में खली किसी कॉमेडी एक्ट से कम नहीं थे। उन्हें इस मैच में मार्क हेनरी को हटाकर रखा गया था। मार्क हेनरी इस समय एक अच्छे हील रैसलर थे लेकिन फिर भी इस मैच में उनकी जगह खली को डाला गया। उन्होंने पांचवे नंबर पर एंट्री ली लेकिन सबसे पहले एलिमिनेट हुए। हालांकि, इस मैच में सेंटिनो मरेला और 'द ग्रेट खली' का होना सबसे बेकार था।

#3 द असेंशन (2015)

कुछ साल पहले मेन रोस्टर में आने के बाद से ही कॉनर और विक्टर ने कुछ भी नहीं किया है। साल 2015 में इन दोनों को एलिमिनेशन चैम्बर मैच में डालकर WWE ने यह साबित कर दिया कि उनके पास इन दोनों के लिए कोई प्लान्स नहीं हैं। यह टीम 2 एलिमिनेशन्स को पूरा करने में कामयाब रही थी। इन्होंने एलिमिनेशन चैम्बर मैच में कलिस्टो और डिएगो को एलिमिनेट किया था। यह दोनों एक लो टियर-टीम थी और इन दोनों के पहले साल में ही WWE ने इस बात को साबित भी कर दिया। अब भी यह दोनों वैसे के वैसे ही हैं। फिलहाल यह दोनों फान्डैंगो और टाइलर ब्रीज के साथ स्टोरीलाइन पर काम कर रहे हैं और इन दोनों की स्टोरीलाइन काफी हास्यास्पद है।

#2 माइक नॉक्स (2009)

माइक नॉक्स WWE में कुछ भी नहीं कर पाए थे। चैम्बर मैच में लड़ने के एक साल बाद ही इन्हें WWE से रिलीज कर दिया गया। साल 2009 के एलिमिनेशन चैम्बर मैच में ऐज, जॉन सीना, रे मिस्टीरियो, केन और क्रिस जैरिको भी थे। इससे साफ पता लगता है की माइक इस मैच में केवल किसी दूसरे सुपरस्टार को ताकतवर दिखाने के लिए रखे गए थे। मैच शुरू होने के कुछ समय बाद ही जैरिको ने इन्हें एलिमिनेट कर दिया और क्राउड को इनके एलिमिनेशन से कुछ फर्क नही पड़ा था। नॉक्स मेन इवेंट मैच के काबिल नहीं थे और इस मैच ने यह साबित कर दिया। यह एक ऐसे रैसलर हैं जिन्हें कोई भी याद नहीं रखना चाहेगा। इस मैच में इनकी जगह कोई भी रैसलर अच्छा दिखता। इस मैच में इनकी जगह अगर कोफी किंग्स्टन को भी डाला गया होता तो फैंस इन्हें काफी पसंद करते।

#1 हार्डकोर हौली (2006)

हार्डकोर हौली भी सबसे बेकार एलिमिनेशन चैम्बर मैच का हिस्सा रह चुके हैं। यह मैच 'दिसंबर तू डिसमेंबर' पीपीवी में रखा गया था। यह शो काफी बुरा था और सबसे बेकार मेन इवेंट्स में से एक था। CM पंक जैसे शानदार रैसलर इस मैच में जल्दी एलिमिनेट हो गए ताकि बॉबी लैश्ले इस मैच को जीत सके। हौली इस मैच में ज्यादा समय तक नहीं टिके और जल्द ही एलिमिनेट हो गए। जिसके बाद हौली को साबू से रिप्लेस कर दिया गया था। यह मैच WWE के इतिहास में सबसे बेकार मैचों में से भी एक था। लेखक- सीन एंडरमैन अनुवादक- ईशान शर्मा

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...