Create
Notifications

WWE Wrestlemania इतिहास में अंडरटेकर के 5 सबसे बेकार मैच

अंडरटेकर और जॉन सीना
अंडरटेकर और जॉन सीना
reaction-emoji
Neeraj sharma

कोई WWE सुपरस्टार कितना ही सफल, कितना ही फेम क्यों ना प्राप्त कर ले। उन्होंने अपने करियर में एक तरफ कई बड़ी उपलब्धियां अपने नाम की होंगी, तो कुछ ऐसे भी लम्हे रहे होंगे, जिन्हें वो कभी दोबारा याद भी नहीं करना चाहेंगे। यही बार महान प्रो रेसलर अंडरटेकर (Undertaker) पर भी लागू होती है।

द डेड मैन ने अपने 30 साल लंबे WWE करियर में ढेरों उपलब्धियां अपने नाम की और कई ऐतिहासिक रिकॉर्ड भी अपने नाम किए, जो शायद कभी ना टूटें। लेकिन ये प्रकृति का नियम है कि किसी व्यक्ति को जीवन में अच्छा और बुरा सब भोगना पड़ता है।

ये भी पढ़ें: जॉन सीना की WWE Wrestlemania में 5 सबसे बड़ी हार

अंडरटेकर की Wrestlemania स्ट्रीक ऐतिहासिक है, जिसका टूटना असंभव है। लेकिन इस ऐतिहासिक सफर में उनके कुछ Wrestlemania मैच अच्छे रहे तो कुछ सबसे बेकार भी साबित हुए। इसलिए इस आर्टिकल में डालते हैं नजर अंडरटेकर के 5 सबसे खराब Wrestlemania मैचों पर।

ये भी पढ़ें: WWE Wrestlemania इतिहास के 5 सबसे आइकॉनिक एंट्रेंस

अंडरटेकर vs जेक रॉबर्ट्स - Wrestlemania 8

अंडरटेकर vs जेक रॉबर्ट्स Wrestlemania 8
अंडरटेकर vs जेक रॉबर्ट्स Wrestlemania 8

1990 Survivor Series में डेब्यू के बाद से ही अंडरटेकर को WWE के फ्यूचर सुपरस्टार के रूप में देखा जाने लगा था और उनका जीत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा था। 1991 में अपने Wrestlemania डेब्यू (WM 7) में जिमी स्नूका को हराने के अगले साल उनका सामना जेक "द स्नेक" रॉबर्ट्स से होने वाला था।

लगातार दूसरे साल द डेड मैन के मैच की समसीमा को बहुत छोटा रखा गया, वरना मुकाबले को क्राउड से जिस तरह का रिस्पांस प्राप्त हो रहा था वो इसे Wrestlemania इतिहास के सबसे बेहतरीन मुकाबलों में से एक बना सकता था।

ये भी पढ़ें: WWE Wrestlemania इतिहास में हुई 5 सबसे चौंकाने वाली वापसी

WWE अंडरटेकर को ताकतवर दिखाने में सफल रही लेकिन मैच में परफॉरमेंस का स्तर बहुत बेकार रहा। इस कॉन्टेस्ट की सबसे खराब बात ये रही कि उस समय के सबसे बेहतरीन इन रिंग परफॉरमर्स में से एक रॉबर्ट्स को आसान हार के लिए बुक किया गया था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

अंडरटेकर vs साइको सिड - Wrestlemania 13

अंडरटेकर vs साइको सिड Wrestlemania 13
अंडरटेकर vs साइको सिड Wrestlemania 13

Wrestlemania 13 को WWE इतिहास के सबसे खराब Wrestlemania इवेंट्स में से एक माना जाता है। इवेंट में केवल ब्रेट हार्ट और स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन का मुकाबला ही अच्छा और यादगार साबित हुआ, लेकिन दूसरे मैचों की बात की जाए तो हर एक मुकाबले के बाद स्थिति और भी बोरिंग होती जा रही थी।

अंडरटेकर और साइको सिड के WWE चैंपियनशिप मैच ने शो को हेड लाइन किया। मेन इवेंट को देख साफ पता चल रहा था कि अंडरटेकर और सिड को साथ में काम करने में संघर्ष करना पड़ रहा है, इसी का नतीजा रहा कि इसे Wrestlemania इतिहास के सबसे खराब मुकाबलों में से एक माना जाता है।

अंडरटेकर vs ब्रॉक लैसनर - Wrestlemania 30

youtube-cover

Wrestlemania 30 को हमेशा उस मोमेंट के लिए याद रखा जाएगा, जब ब्रॉक लैसनर ने अंडरटेकर की स्ट्रीक का अंत किया था। प्लान था कि इस मैच को प्रो रेसलिंग इतिहास के सबसे यादगार मुकाबलों में से एक बनाया जा सके, लेकिन असल में ऐसा हो नहीं सका।

मैच के शुरुआती लम्हों में अंडरटेकर को चोट आई थी और मैच के बाद उन्हें जल्दबाज़ी में अस्पताल भी ले जाया गया। वहीं अंडरटेकर खुद भी कह चुके हैं कि चोट के कारण उनका आत्मविश्वास गिर गया था, अगर चोट ना आई होती तो मुकाबला उससे कहीं बेहतर साबित हो सकता था।

अंडरटेकर vs जॉन सीना - Wrestlemania 34

अंडरटेकर vs जॉन सीना Wrestlemania 34
अंडरटेकर vs जॉन सीना Wrestlemania 34

Wrestlemania 34 से कुछ समय पहले अंडरटेकर को 16 बार के WWE चैंपियन जॉन सीना ने चैलेंज किया था। ये बहुत खराब बात रही कि इतने सालों बाद सीना और अंडरटेकर पहली बार Wrestlemania में आमने-सामने आए। अगर 10 साल पहले ये मुकाबला हुआ हुआ होता, तो प्रो रेसलिंग इतिहास के सबसे क्लासिक मैचों में शामिल हो सकता था।

खैर Wrestlemania 34 का समय आया, जहां द डेड मैन ने 3 मिनट से भी कम समय में जॉन को मात दे दी थी। मैच में ना तो कुछ खास एक्शन देखा गया और ना ही किसी सुपरस्टार को इससे फायदा पहुंचा।

अंडरटेकर vs जायंट गोंजालेस - Wrestlemania 9

youtube-cover

साल 1993 में हुए अंडरटेकर vs जायंट गोंजलेस मैच को Wrestlemania इतिहास के सबसे खराब मैच होने की संज्ञा दी जाती है। गोंजालेस की इन रिंग स्किल्स ऐसी थीं कि कंपनी के किसी भी टॉप सुपरस्टार का उनके साथ मैच का स्तर बेकार ही रहता।

यहां तक कि अंडरटेकर गोंजलेस को टॉम्बस्टोन लगाने के लिए ऊपर उठाने में भी नाकाम रहे। इसलिए WWE ने अजीब तरीके से डिसक्वालिफ़िकेशन के जरिए इस मैच का अंत किया था।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...