Create

5 रैसलर जो भविष्य में WWE में शामिल हो सकते हैं और 5 जो WWE छोड़कर जा सकते हैं

Enter caption

26 मार्च 2001 को प्रो रैसलिंग में एक नए दौर की शुरुआत हुई थी, जब वर्ल्ड चैंपियनशिप रैसलिंग (WCW) को वर्ल्ड रैसलिंग एंटरटेनमेंट (WWE) के मालिक और चेयरमैन विंस मैकमैहन द्वारा खरीद लिया गया था। उस समय विंस मैकमैहन की कंपनी का सामना कोई भी दूसरी रैसलिंग कंपनी नहीं कर सकी, और मंडे नाइट रॉ सबसे लोकप्रिय साप्ताहिक शो बन गया।

इसके विपरीत वर्तमान में कई ऐसी रैसलिंग कंपनियां है जो WWE को कड़ी टक्कर दे रही है। इन कंपनियों में इंपैक्ट रैसलिंग,ऑल एलीट रैसलिंग, न्यू जापान प्रो रैसलिंग कंपनियां सूची के शीर्ष पर हैं, जो WWE को काफी कड़ी टक्कर दे रही हैं। आज रैसलर्स के पास एक से अधिक रैसलिंग कंपनियों में से किसी एक में जाने के मौके होते हैं, रैसलर उस रैसलिंग कंपनी के साथ कॉन्ट्रैक्ट बनाना पसंद करते हैं जो उन्हें बेहतर डील दे सके।

पिछले कुछ समय में WWE द्वारा इंपैक्ट रैसलिंग के कई रैसलर के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किए गए हैं। जबकि AEW के बनने के बाद कुछ WWE रैसलर इस कंपनी में शामिल हुए हैं। तो आइए जान लेते हैं ऐसे ही 5 रैसलर के बारे में, जो भविष्य में WWE के साथ अपना कॉन्ट्रैक्ट साइन करते हुए और पांच ऐसे रैसलर जो शीघ्र ही WWE से जाते हुए नजर आ सकते हैं।

#5 WWE से जुड़ सकते हैं- जे लीथल

Enter caption

जे लीथल को विश्व के टॉप 10 बेस्ट रैसलर में एक माना जा सकता है। जे लीथल ने 18 वर्ष की उम्र में अपने रैसलिंग करियर की शुरुआत TNA कंपनी के साथ की थी। TNA के बाद जे लीथल ने ROH रैसलिंग कंपनी को जॉइन किया। जहां उन्होंने रिंग ऑफ ऑनर चैंपियनशिप बेल्ट जीती। WWE उन्हें अपनी कंपनी में लाने का भरसक प्रयास कर रही है।


#5 WWE छोड़ सकते हैं- ल्यूक हार्पर

Enter caption

WWE में कुछ समय पहले तक ल्यूक हार्पर, वायट फैमिली टीम का हिस्सा बनते हुए नजर आ रहे थे। किंतु वायट फैमिली के टूटने के बाद ल्यूक हार्पर के साथ कुछ अच्छा होता हुआ नजर नहीं आया। वे जरूर एरिक रोवन के साथ मिलकर स्मैकडाउन लाइव टैग टीम चैंपियनशिप जीतने में कामयाब रहे।

वर्तमान में ल्यूक हार्पर बिल्कुल ठीक हैं, फिर भी उन्हें किसी स्टोरीलाइन का हिस्सा नहीं बनाया जा रहा। ल्यूक हार्पर के WWE छोड़ने की यह पर्याप्त वजह हो सकती है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 WWE से जुड़ सकते हैं- गोल्‍डबर्ग

Enter caption

साल 2017 में गोल्डबर्ग WWE में लड़ते हुए नजर आए थे, जहां उन्होंने एक बार केविन ओवेंस और दो बार ब्रॉक लैसनर का सामना किया था। किंतु रैसलमेनिया में ब्रॉक लैसनर के हाथों यूनिवर्सल चैंपियनशिप के बाद गोल्डबर्ग ने WWE दर्शकों को अलविदा कह दिया था। WWE अपने आगामी एक इवेंट के लिए बाकी रैसलर के साथ गोल्‍डबर्ग को भी एडवर्टाइज कर रही है। किंतु WWE के साथ गोल्‍डबर्ग का कोई कॉन्ट्रैक्ट होने के बारे में औपचारिक रूप से कोई खबर सामने नहीं आई है।


#4 WWE छोड़ सकती हैं- साशा बैंक्‍स

Enter caption

साशा बैंक्‍स और बेली ने मिलकर एलिमिनेशन चैंबर में पहली बार विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप जीतकर WWE के इतिहास में अनूठा रिकॉर्ड बनाया। NXT से लेकर WWE के मेन रौस्‍टर में डेब्यू करने तक साशा बैंक्‍स ने कई चैंपियनशिप जीती। लेकिन वर्तमान में साशा बैंक्‍स के साथ WWE कोई अच्छी स्टोरीलाइन तैयार नहीं कर रही है, जिस कारण साशा बैंक्‍स WWE छोड़कर किसी और रैसलिंग कंपनी का हिस्सा बन सकती हैं।

#3 WWE से जुड़ सकते हैं- द विलन मार्टी स्‍क्रल

Enter caption

जब कोडी रोड्स, द यंग बक्‍स, क्रिस्टोफर डेनियल्स और फ्रैंकी कजारियन ने रिंग ऑफ ऑनर और न्यू जापान प्रो रैसलिंग को छाेड़ा और ऑल एलीट रैसलिंग की स्‍थापना की। तब इन्होंने एक रैसलर को अपने साथ नहीं लिया, और वे रैसलर मार्टी स्क्रल थे, जिन्हें द विलन के नाम से भी जाना जाता है। AEW को टक्कर देने के लिए WWE यह अवश्य चाहेगी कि वे किसी भी कीमत में मार्टी स्क्रल को अपनी कंपनी का हिस्सा बनाएं।


#3 WWE छोड़ सकते हैं- द रिवाइवल

Enter caption

जनवरी से यह खबर आ रही है कि द रिवाइवल टीम स्वयं को WWE से निकालने की मांग कर रही है। किंतु WWE नहीं चाहती कि यह टीम कंपनी से जाए। द रिवाइवल टीम के दोनों सदस्‍य स्‍कॉट डॉसन और डैश वाइल्डर, WWE द्वारा उनके साथ की जा रही बुकिंग से काफी नाखुश हैं।

खबरों के मुताबिक, WWE ने इस टीम के सामने 5 साल का लंबा कॉन्ट्रैक्ट रखा था, जिसे इस टीम ने साइन करने से मना कर दिया। इसका अर्थ यह है कि शीघ्र ही यह टीम WWE से जाते हुए नजर आ सकती है।

#2 WWE से जुड़ सकते हैं- ब्राॅक लैसनर

Enter caption

रैसलमेनिया 35 में यूनिवर्सल चैंपियनशिप हारने के बाद ब्राॅक लैसनर का कॉन्ट्रैक्ट WWE के साथ समाप्त हो चुका है। खबरें यह थी कि इसके बाद ब्रॉक लैसनर यूएफसी में लड़ने जाने वाले हैं। लेकिन ब्रॉक लैसनर ने अभी तक यूएफसी के साथ कोई भी कॉन्ट्रैक्ट में साइन नहीं किया है और उन्होंने UFC से कथित रिटायरमेंट ले ली है। इस बीच ब्रॉक लैसनर एक बार फिर कुछ समय के लिए WWE में अपनी वापसी कर सकते हैं और सैथ राॅलिंस को यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चुनौती दे सकते हैं।


#2 WWE छोड़ सकते हैं- लियो रश

Enter caption

लियो रश काफी अच्छे हाई-फ्लाइंग रैसलर हैं। लेकिन WWE में अपना सिंगल्स रैसलिंग करियर आगे बढ़ाने का मौका नहीं दिया जा रहा। लियो रश हमें बॉबी लैश्‍ले के साथ नजर आए हैं, जहां उन्होंने बॉबी लैश्‍ले को इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप जीतने में काफी मदद की। यही कारण है कि लियो रश अपना कॉन्ट्रैक्ट WWE के साथ और अधिक समय तक नहीं बढ़ाना चाहते। WWE को छोड़कर लियो रश ROH या AEW कंपनी को जॉइन कर सकते हैं।

#1 WWE से जुड़ सकते हैं- सीएम पंक

Enter caption

सीएम पंक की WWE में वापसी होना असंभव प्रतीत होता है। इसका कारण यह है कि सीएम पंक और WWE के बीच का इतिहास काफी बुरा रहा है। रैसलिंग को छोड़ने के बाद सीएम पंक ने यूएफसी में अपना करियर बनाना चाहा, लेकिन वहां उन्हें असफलता हाथ लगी। हाल ही में सीएम पंक एक रैसलिंग शो में अपनी वापसी करते हुए नजर आए। जिसके बाद सीएम पंक को पसंद करने वाला हर एक दर्शक यह चाहता है कि वह WWE में अपनी वापसी करें। अब देखना दिलचस्प होगा कि WWE सीएम पंक को कंपनी में लाने के लिए क्या करती है?


#1 WWE छोड़ सकते हैं- EC3

Enter caption

इंपैक्ट रैसलिंग से WWE में डेब्यू करने वाले रैसलर्स में से EC3 उनमें से एक रैसलर है, जिन्हें कंपनी द्वारा अच्छा पुश नहीं दिया जा रहा है। कुछ समय पहले EC3 ने WWE मेन रोस्‍टर में अपना डेब्यू किया था, लेकिन उसके बाद से ही EC3 को किसी भी अच्छी स्टोरीलाइन का हिस्सा नहीं बनाया गया है। जबकि ड्रू मैकइंटायर और बॉबी लैश्‍ले जैसे पूर्व इंपैक्ट रैसलिंग रैसलर को काफी अच्छा पुश दिया जा रहा है। ऐसे में EC3, WWE छोड़कर जा सकते हैं।

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment