Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 WWE रैसलर्स जिन्होंने कभी भी Royal Rumble मैच में नंबर 1 पर एंट्री नहीं की

Amit Shukla
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
20 Dec 2018, 15:24 IST

Enter caption

रॉयल रंबल मैच ऐसा मैच है, जिसमें आपकी एंट्री ये निर्धारित करती है कि आप उस मैच को जीतेंगे या नहीं। कई बार पहले नंबर पर एंट्री करने वाला सुपरस्टार ही मैच जीत जाता है तो कभी तीसवें नंबर पर एंट्री करने वाला रैसलर विजयी होता है। यहां ये बात भी मायने रखती है कि आप फैंस के बीच कितने लोकप्रिय हैं, क्योंकि एक तरफ जहां कुछ रैसलर्स ने एक से ज़्यादा बार इस मैच में भाग लिया है तो वहीं कई रैसलर्स ने इसमें सबसे पहले नंबर पर एंट्री की है और उसे जीता भी है। रे मिस्टीरियो एक ऐसे रैसलर हैं, जिनके नाम इस मैच में सबसे ज़्यादा समय बिताने का रिकॉर्ड है। 

रॉयल रंबल शो और मैच ने कई रैसलर्स का करियर बनाया है, और ये ध्यान रखना ज़रूरी है कि इस शो की वजह से कई रैसलर्स कुछ ऐसा हासिल कर सके, जिसकी उनसे उम्मीद भी नहीं की जा रही थी। रे मिस्टीरियो का उदहारण इसमें सबसे ज़रूरी है क्योंकि वो ना केवल अपने मैच को जीते बल्कि सबको गलत साबित करते हुए वो वर्ल्ड चैंपियन भी बन गए।

इस मैच में आखिरी स्थान यानी नंबर तीस पर एंट्री करने के लिए रैसलर्स हमेशा उत्साहित रहते हैं, और इस साल ये मौका पुरुष वर्ग के मैच में आर-ट्रुथ को मिल रहा है, जबकि पहले नंबर पर शायद ही कोई एंट्री करना चाहता है। इस आर्टिकल में हम उन 5 नामों के बारे में बताने वाले हैं, जिन्होंने कभी पहले नंबर पर एंट्री नहीं की।

#1 जॉन सीना

Enter caption

2008 के रॉयल रंबल से पहले जॉन सीना चोटिल थे और कोई भी रैसलमेनिया से पहले इनकी वापसी की उम्मीद नहीं कर रहा था, लेकिन सीनेशन लीडर ने सबको चौंकाते हुए एकाएक जब एंट्री की तो लोग हैरान हो गए।

इनके अंदर काफी हुनर है, और वो काफी लंबे समय से कंपनी के साथ हैं, लेकिन उसके बावजूद कई रॉयल रंबल मैच का हिस्सा रहे जॉन सीना अबतक पहले नंबर पर एंट्री नहीं कर सके हैं।

Get WWE News in Hindi here

1 / 5 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...