Create
Notifications

5 WWE रैसलर्स जिन्होंने कभी भी Royal Rumble मैच में नंबर 1 पर एंट्री नहीं की

Enter caption
Amit Shukla

रॉयल रंबल मैच ऐसा मैच है, जिसमें आपकी एंट्री ये निर्धारित करती है कि आप उस मैच को जीतेंगे या नहीं। कई बार पहले नंबर पर एंट्री करने वाला सुपरस्टार ही मैच जीत जाता है तो कभी तीसवें नंबर पर एंट्री करने वाला रैसलर विजयी होता है। यहां ये बात भी मायने रखती है कि आप फैंस के बीच कितने लोकप्रिय हैं, क्योंकि एक तरफ जहां कुछ रैसलर्स ने एक से ज़्यादा बार इस मैच में भाग लिया है तो वहीं कई रैसलर्स ने इसमें सबसे पहले नंबर पर एंट्री की है और उसे जीता भी है। रे मिस्टीरियो एक ऐसे रैसलर हैं, जिनके नाम इस मैच में सबसे ज़्यादा समय बिताने का रिकॉर्ड है।

रॉयल रंबल शो और मैच ने कई रैसलर्स का करियर बनाया है, और ये ध्यान रखना ज़रूरी है कि इस शो की वजह से कई रैसलर्स कुछ ऐसा हासिल कर सके, जिसकी उनसे उम्मीद भी नहीं की जा रही थी। रे मिस्टीरियो का उदहारण इसमें सबसे ज़रूरी है क्योंकि वो ना केवल अपने मैच को जीते बल्कि सबको गलत साबित करते हुए वो वर्ल्ड चैंपियन भी बन गए।

इस मैच में आखिरी स्थान यानी नंबर तीस पर एंट्री करने के लिए रैसलर्स हमेशा उत्साहित रहते हैं, और इस साल ये मौका पुरुष वर्ग के मैच में आर-ट्रुथ को मिल रहा है, जबकि पहले नंबर पर शायद ही कोई एंट्री करना चाहता है। इस आर्टिकल में हम उन 5 नामों के बारे में बताने वाले हैं, जिन्होंने कभी पहले नंबर पर एंट्री नहीं की।

#1 जॉन सीना

Enter caption

2008 के रॉयल रंबल से पहले जॉन सीना चोटिल थे और कोई भी रैसलमेनिया से पहले इनकी वापसी की उम्मीद नहीं कर रहा था, लेकिन सीनेशन लीडर ने सबको चौंकाते हुए एकाएक जब एंट्री की तो लोग हैरान हो गए।

इनके अंदर काफी हुनर है, और वो काफी लंबे समय से कंपनी के साथ हैं, लेकिन उसके बावजूद कई रॉयल रंबल मैच का हिस्सा रहे जॉन सीना अबतक पहले नंबर पर एंट्री नहीं कर सके हैं।

youtube-cover

Get WWE News in Hindi here

#2 रैंडी ऑर्टन

Enter caption

रैंडी ऑर्टन WWE के साथ एक लंबे समय से हैं और इस दौरान उन्होंने कई चैंपियनशिप्स जीती हैं, और कई रैसलर्स को अपने RKO का शिकार बनाया है।

इस दौरान उनका प्रदर्शन फैंस ने काफी पसंद किया है, और अपने हील किरदार को निभाने में वो हमेशा सफल रहे हैं। हाल में बेबीफेस बने रैंडी ऑर्टन को आखिरकार फैंस ने तब फिर पसंद किया जब वो अपने हील लुक में वापस आए। उन्होंने जब भी रॉयल रंबल में एंट्री की है तो अपनी सिग्नेचर मूव से कई रैसलर्स को इस मैच से बाहर किया है।

इस दौरान उन्होंने कई अलग-अलग नंबर्स पर एंट्री की है, लेकिन वो अबतक पहले नंबर पर एंट्री नहीं कर सके हैं। अगर वो अगले साल होने वाले शो में पहले नंबर पर एंट्री कर मैच जीतते हैं, तो ये देखना दिलचस्प होगा कि कौन सा चैंपियन उनके मूव RKO का शिकार बनेगा।

youtube-cover

#3 ब्रॉक लैसनर

Enter caption

अपनी अद्भुत शक्ति और प्रदर्शन के लिए मशहूर ब्रॉक लैसनर ने कई रॉयल रंबल मैचेज में एंट्री की है, और रैसलमेनिया में अंडरटेकर की स्ट्रीक तोड़ने से पहले उन्होंने डेडमैन को 2003 के रॉयल रंबल में हराकर उस साल का रॉयल रंबल मैच जीता था।

ये मैच अपने आप में अद्भुत था क्योंकि उस मैच के दौरान चार रैसलर्स रिंग में थे, जिनका करियर हॉल ऑफ़ फेम के योग्य है और वो काफी अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं। इस मैच में जिस तरह की लड़ाई हुई थी, वो देखने लायक थी क्योंकि कोई भी रैसलर दूसरे को जीतने का मौका नहीं देना चाहता था और उसकी वजह से फैंस का काफी अच्छा मनोरंजन हुआ।

अपने 2 टर्म में ब्रॉक लैसनर ने काफी नाम कमाया है, लेकिन अब भी रॉयल रंबल में पहले नंबर पर एंट्री उनसे दूर रही है और इस समय कंपनी के साथ उनकी स्थिति देखकर ये कहा जा सकता है कि शायद ही उन्हें ये मौका मिले।

youtube-cover

#2 बतिस्ता

Enter caption

2014 में रॉयल रंबल जीतने वाले बतिस्ता ने अपने करियर में काफी ज़बरदस्त प्रदर्शन किया है और उन्हें अपने काम के लिए फैंस से काफी प्यार भी मिला है लेकिन उसके बावजूद वो अबतक एक चीज़ कर पाने में नाकाम रहे हैं और वो है रॉयल रंबल मैच में पहले स्थान पर एंट्री पाना।

हालांकि एक लंबे समय के बाद स्मैकडाउन के 1000वें एपिसोड में एवोल्यूशन का हिस्सा बनने आए बतिस्ता ने एक और ज़बरदस्त मैच की कोशिश की, जिसमें वो ट्रिपल एच के साथ लड़ना चाहते थे, अब चूंकि ट्रिपल एच घायल हैं इसलिए ये मैच होना मुमकिन नहीं लगता।

अगर बतिस्ता एक सरप्राइज़ के तौर पर वापसी करते हैं, और फिर चैंपियनशिप जीतकर ट्रिपल एच को एक मैच के लिए उकसाते हैं, तो उसकी वजह से हमें एक बेहतरीन मैच देखने को मिलेगा। क्या मालूम इसकी वजह से रैसलमेनिया 36 में एक ज़बरदस्त मैच हो जो फैंस को काफी पसंद आए?

youtube-cover

#1 ऐज

Enter caption

रेटेड आर सुपरस्टार ऐज ने अपने WWE करियर में काफी ज़बरदस्त प्रदर्शन किया है और इस दौरान उन्हें अल्टीमेट ऑपर्च्युनिस्ट भी कहा गया जो हर मौके का इस्तेमाल करके खुद के लिए चैंपियनशिप जीतने की कोशिश करते थे। एक ज़बरदस्त रैसलर के साथ साथ ये माइक पर भी काफी अच्छे थे और इनका काम काफी पसंफ किया जाता था।

अगर कॉन्ट्रोवर्सी से जुडी हुई किसी भी कहानी को करने के लिए विंस मैकमैहन को श्रेय दिया जा सकता है तो उसे स्क्रीन पर करने का साहस सिर्फ ऐज के पास था। अब चाहे आप उनके काम करने के तरीके को पसंद ना करें, लेकिन आप इस बात से इंकार नहीं कर सकते कि इनके टैलेंट ने इन्हें फैंस का प्रिय बना दिया है।

इसके बावजूद जो एक चीज़ वो अबतक नहीं कर सके हैं, वो है रॉयल रंबल मैच में पहले नंबर पर एंट्री करना,और अब चूँकि वो रिटायर्ड हैं तो ये शायद ही कभी हो सके।

youtube-cover
Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...