Create

3 रैसलर्स जो जल्द ही रैसलमेनिया के लिए लौटने वाले हैं और 2 जो शायद नहीं आएं 

Enter caption

रैसलमेनिया इवेंट कुछ महीनों में होने वाला है। इस इवेंट को WWE फैंस काफी पसंद करते हैं क्योंकि इसमें हमें कई बड़े मुकाबले देखने को मिलते हैं। इस साल के रैसलमेनिया में भी हमें कई बड़े स्टार्स अपनी वापसी करते हुए नजर आए थे। कुछ हफ्तों पहले हमें TLC देखने को मिला था। इस पीपीवी के बाद WWE ने ये वादा किया कि वो फैंस के हिसाब से काम करेगी।

अब कंपनी रॉयल रम्बल की तैयारी कर रही है। इस इवेंट में भी हमें कई रैसलर्स अपनी वापसी करते हुए नजर आ सकते हैं। इस पीपीवी से हमें रैसलमेनिया के लिए नई दुश्मनियां भी शुरू होते हुए दिखेंगी।

फ़िलहाल कंपनी के कई बड़े रैसलर्स चोटिल हैं और इस कारण कंपनी को पुराने रैसलर्स की वापसी करवानी होगी।

आइये जानें ऐसे 3 रैसलर्स के बारे में जो रैसलमेनिया 35 के लिए अपनी वापसी करने वाले हैं और 2 ऐसे रैसलर्स जो शायद ना आएं।

#5 ब्रॉक लैसनर

Image result for brock lesnar wrestlemania

ब्रॉक लैसनर WWE के यूनिवर्सल चैंपियन हैं। इस साल समरस्लैम में उन्होंने अपनी चैंपियनशिप रोमन रेंस के खिलाफ गंवा दी थी लेकिन क्राउन ज्वेल में वह फिर से चैंपियन बन गए थे।

TLC में हमें ब्रॉन स्ट्रोमैन बनाम बैरन कॉर्बिन का मैच देखने को मिला था। इस मैच में स्ट्रोमैन की जीत हुई थी और अब वह रॉयल रम्बल पीपीवी में ब्रॉक लैसनर का सामना करेंगे।

लैसनर ने काफी समय से रैसलिंग नहीं की है लेकिन वह कुछ हफ्तों में अपनी वापसी करने वाले हैं। भले ही वह रॉयल रम्बल में लड़ने के लिए अपनी वापसी कर रहे हैं लेकिन वह रॉयल रम्बल के बाद रैसलमेनिया के लिए भी अपनी वापसी करेंगे।

फैंस जानते हैं कि लैसनर छोटे शोज में काम नहीं करते हैं और इस कारण वह रॉयल रम्बल के बाद कुछ हफ्तों तक नजर नहीं आएंगे। अब देखना होगा कि रैसलमेनिया में उनका सामना किस रैसलर से होगा।

#4 द रॉक

Image result for the rock wrestlemania

द रॉक काफी लम्बे समय से WWE के अंदर काम करते हुए नजर नहीं आए हैं। उन्होंने अपना आखिरी मैच रैसलमेनिया 32 में एरिक रोवन के खिलाफ लड़ा था। ये मैच ज्यादा लंबा नहीं चला था और सिर्फ 6 सेकण्ड्स में द रॉक ने एरिक के खिलाफ जीत दर्ज कर ली थी।

पिछले कुछ समय में ये अफवाहें आई थीं कि द रॉक रॉयल रम्बल को जीतकर रैसलमेनिया 35 में रोमन रेंस के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मैच लड़ेंगे लेकिन ऐसा अब नहीं हो सकता है क्योंकि रेंस बीमार हैं।

नई अफ़वाहों के अनुसार द रॉक अभी भी रॉयल रम्बल जीतकर रैसलमेनिया 35 में लैसनर का सामना कर सकते हैं। लेकिन ऐसा होने की सम्भावना थोड़ी कम है क्योंकि द रॉक लैसनर के खिलाफ ना तो आसानी से जीत पाएंगे और ना ही हार पाएंगे। कंपनी के लिए दोनों रैसलर्स को ताक़तवर दिखाना जरूरी है। इस कारण उन्हें एक लंबा मैच लड़ना पड़ेगा जिससे रॉक को काफी परेशानियां हो सकती हैं।

अगर वह मैच लड़ते समय चोटिल हो गए तो फिल्म निर्माताओं को बड़ा नुकसान हो सकता है।

#3 जॉन सीना

Image result for john cena wrestlemania

जॉन सीना भी काफी समय से WWE के अंदर नजर नहीं आए हैं। रैसलमेनिया 34 से पहले हुई रॉ में वह फैंस को दिखे थे लेकिन इसके बाद से ही सीना रॉ में नजर नहीं आए हैं। उन्हें सिर्फ बड़े शोज के लिए कंपनी में लाया जा रहा है। उन्होंने टीवी पर अपना आखिरी मैच अक्टूबर में लड़ा था।

इसके बाद वह हमें क्राउन ज्वेल में भी काम करते हुए नजर आते लेकिन शो से जुड़े विवादों की वजह से उन्होंने इस शो में काम नहीं किया।

रैसलमेनिया एक बड़ा शो है और कंपनी जानती है कि सीना की वापसी न होना कितना बुरा साबित हो सकता है। सीना कुछ समय में लाइव इवेंट्स में अपनी वापसी करेंगे और इसके बाद वह रॉ में भी अपनी वापसी करते हुए नजर आएंगे।

ये तो तय है कि सीना रैसलमेनिया 35 में तो ज़रूर लड़ेंगे। भले ही वह इसके बाद कंपनी से कुछ समय का ब्रेक ले लें।

#2 बतिस्ता

Image result for batista wrestlemania

काफी सालों के बाद बतिस्ता ने WWE रिंग में अपनी वापसी की थी। वह इस साल स्मैकडाउन 1000 में एवोल्यूशन दल को मिलाने के लिए वापस आए थे। इस सेगमेंट को फैंस ने काफी पसंद भी किया था।

हालांकि इस दौरान बतिस्ता ने ट्रिपल एच का मज़ाक उड़ाते हुए कहा कि ट्रिपल एच ने कभी भी उन्हें हराया नहीं है।

इसके बाद ये अफवाहें आने लगी थी कि दोनों रैसलर्स का मैच रैसलमेनिया 35 में हो सकता है लेकिन क्राउन ज्वेल पीपीवी में ट्रिपल एच को चोट लग गई थी और अब शायद ये मैच ना हो।

ये अफवाहें भी आई थीं कि ट्रिपल एच की जगह बतिस्ता रैंडी ऑर्टन के खिलाफ लड़ सकते हैं लेकिन ऐसा भी शायद ना हो क्योंकि कुछ साल पहले इन दोनों की रैसलमेनिया दुश्मनी को फैंस ने बिल्कुल पसंद नहीं किया था।

अगर बतिस्ता के पास कोई अच्छा विरोधी नहीं होगा तो वह रैसलमेनिया में नहीं लड़ पाएंगे।

#1 द अंडरटेकर

Image result for the undertaker wrestlemania

द अंडरटेकर ने अपना आखिरी मैच क्राउन ज्वेल में लड़ा था। ये मैच एक टैग टीम मैच था जिसमें अंडरटेकर और केन का सामना ट्रिपल एच और शॉन माइकल्स के साथ हुआ था।

इस मैच में टेकर की हार हुई थी और इसके बाद से ही वह WWE में लड़ते हुए नजर नहीं आए हैं। अंडरटेकर अब बूढ़े हो चुके हैं लेकिन इसके बावजूद उन्होंने इस साल कई मुकाबले लड़ लिए हैं।

अभी तक टेकर रिटायर नहीं हुए हैं और पूरी सम्भावना है कि रैसलमेनिया 35 में भी लड़ते हुए दिखेंगे।

अफ़वाहों के अनुसार टेकर का सामना जॉन सीना के साथ होगा लेकिन अभी ये सिर्फ अफवाहें हैं और इनपर भरोसा करना समझदारी नहीं होगी।

आजतक अंडरटेकर ने रैसलमेनिया को मिस नहीं किया है और अगले साल भी ऐसा ही हो सकता है। ऐसा हो सकता है कि टेकर रॉयल रम्बल में ही अपनी वापसी करके किसी रैसलर के साथ दुश्मनी शुरू कर लें।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment