Royal Rumble 2018 में जीतने योग्य 4 रैसलर्स

samoa-joe-brock-lesnar-1498608594-800

रैसलमेनिया के बाद रॉयल रम्बल दूसरा सबसे लोकप्रिय पे पर व्यू है। लेकिन पिछले कुछ समय मे इसमें से हमे बड़े विजेता नहीं मिले हैं। पिछले साल इसे रैंडी ऑर्टन ने जीता और उसके बाद शायद ही किसी रैसलर ने उनके जीत की परवाह की। उसके पहले इसे ट्रिपल एच ने जीता और हम सब जानते थे कि आगे जाकर वो रैसलमेनिया पर रोमन रेन्स के हाथों हारेंगे। उसके पहले रोमन रेन्स ने इसे जीता था और फिर क्या हुआ हम सब जानते हैं। इस साल जनवरी में होने वाले इस पीपीवी में हम किसी काबिल रैसलर को रॉयल रम्बल जीतते देखना चाहते हैं। यहां पर हमने ऐसे ही 5 रैसलर्स की लिस्ट बनाई है जो रॉयल रम्बल 2018 जीतने योग्य हैं।

समोआ जो

समरस्लैम में चोटिल होने के बाद पिछले हफ्ते के शो में समोआ जो ने वापसी की। कुछ समय बाहर बिताने के पहले समोआ जो रॉ के मॉन्स्टर बनते जा रहे थे। वो ग्रेट बॉल्स ऑफ फायर पीपीवी पर ब्रॉक लैसनर के यूनिवर्सल चैंपियनशिप के नंबर एक दावेदार बने और बीस्ट के खिलाफ उनका मैच भी ठीक ठाक रहा। उस समय जो को बड़ा पुश मिल रहा था और उनका अच्छा बिल्ड अप हो रहा था। इसलिए अगर हम समोआ जो को रॉयल रम्बल जीतते देखें तो हमे हैरानी नहीं होगी और शायद वो रैसलमेनिया पर ब्रॉक लैसनर से भी लड़ने उतर जाएं।

फिन बैलर

4b1ca-1509641493-500

जब फिन बैलर का रॉ पर डेब्यू हुआ तो वो किसी भी सुपरस्टार का सबसे अच्छा डेब्यू था। अपने डेब्यू मैच में उन्होंने फैटल फोर वे मैच में रूसेव, सिजेरो और केविन ओवन्स को हराया। इसके बाद यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए लड़ने के लिए उन्होंने रोमन रेन्स को साफ हराया। रोमन रेन्स WWE के भविष्य हैं और उन्हें साफ साफ हराने का मतलब है WWE बैलर में कितना भरोसा करते हैं। उन्हें बड़ा पुश मिलने वाला है। समरस्लैम पर ख़िताब जीतने के साथ ही वो चोटिल हो गए और उन्हें ख़िताब छोड़ना पड़ा। इसी वजह से उन्हें रैसलमेनिया पर मैच भी नहीं मिल सका। बैलर के पुश को वापस पटरी पर लाने के लिए WWE उन्हें रॉयल रम्बल 2018 का विजेता बना सकती है। इसके बाद जब बैलर ख़िताब के नंबर एक कंटेंडर बन जाएंगे, तब हमें एक अच्छी अंडरडॉग स्टोरी देखने मिलेगी। अगर WWE की ये चाल सही रही तो हमे शायद एक और अंडरडॉग स्टोरी देखने मिल जाए।

ब्रॉन स्ट्रोमैन

4866f-1509641956-500

मंडे नाइट रॉ में आजकल ब्रॉन स्ट्रोमैन सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोर रहे हैं। चाहे बात रोमन रेन्स को मारने की हो, कलिस्टो को बिन में डालना हो या फिर कचरे की गाड़ी से निकलकर मिज़ पर हमला करना हो, ब्रॉन स्ट्रोमैन ने सबकुछ किया है। ब्रॉन स्ट्रोमैन सही में एक मॉन्स्टर हैं। इस समय ब्रॉन स्ट्रोमैन कंपनी के सबसे लोकप्रिय स्टार्स में से एक हैं और इस समय उन्हें रॉयल रम्बल जीतने की ज़रूरत है। 6 फीट 8 इंच के स्ट्रोमैन रिंग में काफी फुर्ती से दौड़ते हैं और उनके प्रोमो शानदार होते हैं। समरस्लैम पर स्ट्रोमैन ने बेहतरीन शो दिया था, जिसके मेन इवेंट में हुए फैटल फ़ोर वे मैच में वो रोमन रेन्स, समोआ जो और ब्रॉक लैसनर पर भारी पड़े थे। हालांकि वहां पर उनकी जीत नहीं हुई लेकिन अब स्ट्रोमैन को रॉयल रम्बल 2018 जीतने की ज़रूरत है। इसके बाद वो आगे जाकर मेनिया पर ब्रॉक लैसनर के खिलाफ लड़कर यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीत लेंगे।

जॉन सीना

john djs

इस साल रॉयल रम्बल 2017 एजे स्टाइल्स के खिलाफ साल का बेहतरीन मैच देने के बाद जॉन सीना ने रिकॉर्ड 16 वां WWE ख़िताब अपने नाम किया। इसके साथ ही उन्होंने रिक फ्लेयर के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर डाली। इसके बाद सभी सीना के 17 वें ख़िताब का इंतज़ार कर रहे हैं। सीना विंस मैकमैहन के चहेते स्टार हैं और ऐसे में हम उन्हें रिक फ्लेयर का रिकॉर्ड तोड़ते ज़रूर देख सकते हैं। पिछले कुछ समय से सीना WWE में एक पार्ट टाइमर की भूमिका में हैं और टीवी, फ़िल्म में ज्यादा काम कर रहे हैं। इसे करने का सबसे अच्छा तरीका है रैसलमेनिया का मंच। इसलिए सीना को जल्द से जल्द टीवी पर वापसी करने की ज़रूरत है। वहीं सीना फ्री एजेंट हैं और अगर वो रॉयल रम्बल जीत जाते है तो सभी को ये सोचने पर मजबूर होना पड़ेगा कि सीना लैसनर को यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चुनौती देंगे या फिर जिंदर महल के WWE चैंपियनशिप के पीछे जाएंगे। लेखक: जोश, अनुवादक: सुर्यकांत त्रिपाठी