रेसलिंग से जुड़ी 5 अफवाहें जो सही होनी चाहिए और 5 अफवाहें जो गलत होनी चाहिए 

रोमन रेंस & द अंडरटेकर
रोमन रेंस & द अंडरटेकर

रेसलमेनिया 36 अब समाप्त हो चुका है और इस बार यह बड़ा इवेंट दो दिनों तक चला जहां कई शानदार मैच देखने को मिले। अब जबकि रेसलमेनिया समाप्त हो चुका है, इस वक़्त कई अफवाहें निकलकर सामने आ रही है। इस आर्टिकल में हम रेसलिंग से जुड़ी 5 अफवाहों के बारे में बात करने वाले हैं जो सच होने चाहिए और 5 अफवाहें जो गलत होने चाहिए।

#5 सच होनी चाहिए: विंस मैकमैहन ने पॉल हेमन को दी खास अनुमति

विंस मैकमैहन
विंस मैकमैहन

रेसलमेनिया के बाद हुए रॉ में कुछ शानदार स्टोरीलाइन और प्रोमो देखने को मिले। खबरें सामने आ रही है कि विंस मैकमैहन ने पॉल हेमन को खास अनुमति दी है और शायद यही कारण है कि रॉ में हुए प्रोमोज को काफी प्रशंसा मिल रही है।

यह भी पढ़े: 5 पूर्व सुपरस्टार्स जो शायद कभी भी WWE में वापसी नहीं करेंगे

डेव मैल्टजर ने रेसलिंग ऑब्जर्वर रेडियो पर खुलासा किया कि विंस ने रॉ में प्रोमोज का नियंत्रण काफी हद तक पॉल हेमन को दे दिया है लेकिन स्मैकडाउन में ब्रूस प्रिचार्ड को यह अनुमति नहीं मिली है। हम उम्मीद करते हैं कि यह अफवाह सही हो क्योंकि पॉल के कंट्रोल लेने के बाद से ही रॉ में काफी सुधार देखने को मिला है।

#5 गलत होनी चाहिए: द अंडरटेकर के रिटायरमेंट की खबर

द अंडरटेकर
द अंडरटेकर

कर्ट एंगल ने हाल ही में खुलासा कि द अंडरटेकर, गोल्डबर्ग के खिलाफ मैच लड़ने के बाद काफी दुखी थे और वह इसकी भरपाई करना चाहते थे जिसके बाद कर्ट ने डैडमैन को एजे स्टाइल्स के खिलाफ मैच लड़ने का सुझाव दिया। टॉम कोलोहुए ने खुलासा किया कि द अंडरटेकर एक अच्छा मैच लड़ने के बाद रिटायर होना चाहते थे और अब जबकि उन्होंने रेसलमेनिया में काफी बेहतरीन मैच लड़ा, वह रिटायरमेंट लेने की सोच सकते हैं।

हम उम्मीद करते हैं कि यह अफवाह सही न हो क्योंकि फैंस इस रूप में अंडरटेकर को और मैच लड़ते हुए देखना चाहते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4 सच होनी चाहिए: बैकस्टेज टीम रोमन रेंस से नाराज नहीं है

रोमन रेंस & गोल्डबर्ग
रोमन रेंस & गोल्डबर्ग

रोमन रेंस को टेपिंग्स से ठीक पहले रेसलमेनिया में होने वाले मैच से बाहर कर दिया गया था और इस कारण क्रिएटिव टीम को काफी मुश्किलें हुई थी। इसके बावजूद अधिकतर लोगों का मानना है कि रोमन ने मैच से नाम वापस लेकर सही किया और रोमन को लेकर बैकस्टेज भी कोई नाराजगी नहीं है। आपको बता दें WWE ने अपने सुपरस्टार्स खुली छूट दी थी कि वह रेसलमेनिया 36 में मैच लड़ना चाहते हैं या नहीं। अफवाह है कि बैकस्टेज लोग रोमन से नाराज नहीं है और हम उम्मीद करते हैं कि यह अफवाह सच हो।

#4 गलत होनी चाहिए: रोमन की वापसी पर बुरी खबर

रोमन रेंस
रोमन रेंस

जैसा कि हमने आपको बताया कि रोमन रेसलमेनिया से ठीक पहले यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच से हटा दिया गया था क्योंकि वह इतिहास में ल्यूकीमिया से ग्रसित रह चुके हैं और कंपनी नहीं चाहती थी कि रोमन को कोरोना हो क्योंकि इससे उन्हें भारी नुकसान हो सकता था।

आपको बता दें टॉम कोलोहुए ने Dropkick DiSKcussions पर यह खुलासा किया कि रोमन की वापसी को लेकर कोई खबर नहीं है। हम उम्मीद करते हैं कि यह अफवाह गलत हो लेकिन परिस्थितियों को देखें तो यह अफवाह सच हो सकती है और ऐसा लग रह है कि वह इस महामारी के खत्म होने के बाद ही WWE में नजर आएंगे।

#3 सही होनी चाहिए: द अंडरटेकर को उनका कैरेक्टर निभाने का मौका मिलेगा

द अंडरटेकर
द अंडरटेकर

द अंडरटेकर ने रेसलमेनिया में काफी बेहतरीन मैच लड़ा और इस बोनयार्ड मैच में हमें अंडरटेकर के कई कैरेक्टर का मिश्रित रूप देखने को मिल रहा है। द अंडरटेकर को इस गिमिक चेंज की सख्त जरुरत थी और टॉम कोलोहुए की मानें तो WWE ने अंडरटेकर को खुद का कैरेक्टर करने की छूट दे दी है।

हम उम्मीद करते हैं कि यह अफवाह सच हो क्योंकि काफी समय बाद द अंडरटेकर के साथ इतनी अच्छी चीज हुई है।

#3 गलत होनी चाहिए: AEW की टेपिंग्स रोक दी गई है

कोडी रोड्स
कोडी रोड्स

AEW इस वक़्त कठिन परिस्थिति में फंसा हुआ है और यह बात तो पक्की है कि टिकटों की बिक्री न होने से उन्हें जरुर नुकसान हो रहा है लेकिन TNT के साथ टीवी डील होने के कारण उन्होंने शो जारी रखने का फैसला किया। WrestlingInc ने हाल ही में अपने रिपोर्ट में खुलासा किया कि अथॉरिटीज ने AEW के शो को रोकने का फैसला किया। आपको बता दें AEW के पास शूटिंग जारी रखने के लिए जरुरी कागजात थे लेकिन अथॉरिटीज ने प्रोटोकॉल को फॉलो करने के लिए शो को बंद करने का फैसला किया।

हम उम्मीद करते हैं कि यह अफवाह गलत हो क्योंकि AEW ने बिना दर्शकों के भी अच्छा शो देने की कोशिश की है।

#2 सच होनी चाहिए: WWE में किसी को कोरोना नहीं है

WWE सुपरस्टार्स
WWE सुपरस्टार्स

कोरोना वायरस ने WWE पर भी काफी असर डाला है लेकिन डेव मैल्टजर ने हाल ही में खुलासा किया कि अभी तक WWE में कोई भी कोरोना पॉजिटिव नहीं है। आपको बता दें इस महामारी के कारण ही द मिज़, रे मिस्टीरियो, डैना ब्रूक और खासकर रोमन रेंस रेसलमेनिया से बाहर हो गए।

WWE कोरोना से बचाव के लिए काफी सावधानी बरत रही है और हम उम्मीद करते हैं कि WWE सुपरस्टार्स के कोरोना निगेटिव होने की अफवाह सही हो।

#2 गलत होनी चाहिए: WWE कुछ सुपरस्टार्स को रिलीज़ कर सकता है

विंस मैकमैहन
विंस मैकमैहन

कोरोना महामारी के कारण दुनिया भर में कई लोग अपनी जॉब गंवा चुके हैं और कंपनियों को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है। रेसलिंग न्यूज़ के पॉल डेविस की मानें तो WWE में कई नॉन-मेन इवेंट टैलेंट को रिलीज़ किया जा सकता है। हम उम्मीद करते हैं कि यह अफवाह गलत हो लेकिन यह कहना गलत नहीं होगा कि WWE इस कठिन समय में अपने कुछ रेसलर्स को रिलीज़ करने का फैसला ले सकती है।

#1 सच होनी चाहिए: WWE मेगास्टार को साइन करना चाहती है

विंस मैकमैहन
विंस मैकमैहन

रोंडा राउजी काफी समय से WWE ने नहीं दिखाई दी और आपको बता दें उन्होंने WWE में रहते हुए विमेंस डिवीजन पर गहरी छाप छोड़ी थी। टॉम कोलोहुए ने हाल ही में खुलासा किया कि रोंडा राउजी WWE के साथ संपर्क में हैं और वह उम्मीद से पहले WWE में वापसी कर सकती हैं।

हम उम्मीद करते हैं कि यह अफवाह सच हो क्योंकि रोंडा राउजी एक मेगास्टार है और उनके वापसी के बाद विमेंस डिवीजन में एक बार फिर से नई जान आ सकती है।

#1 गलत होनी चाहिए: द अंडरटेकर के प्रोमो से टैलेंट्स को गलत मैसेज गया

द अंडरटेकर
द अंडरटेकर

रेसलमेनिया 36 से पहले रॉ में हुए द अंडरटेकर के प्रोमो को काफी प्रशंसा मिल रही है लेकिन यह प्रोमो बैकस्टेज कई लोगों को पसंद नहीं आया था। हम उम्मीद करते हैं कि यह अफवाह गलत हो क्योंकि इससे फुल टाइम सुपरस्टार्स को गलत संदेश जा रहा था। हम जानते हैं कि दर्शक पार्ट-टाइम सुपरस्टार्स को ज्यादा पसंद नहीं करते हैं और द अंडरटेकर के इस प्रोमो में कहे गए बातों से जरुर नाराज होंगे।