Create
Notifications

WWE इतिहास के 5 सबसे अजीब कपल्स 

Alexa Bliss and Mandy Rose have been engaged in bizarre couple pairings by WWE
Ishaan Sharma
visit

कुछ समय पहले ही WWE ने एलेक्सा ब्लिस और द फीन्ड की जोड़ी बनाई है। इन दोनों को अब एक कपल के तौर पर भी देखा जा सकता है। दोनों रेसलर्स एक दूसरे से काफी अलग हैं और इस वजह से इनकी जोड़ी भी काफी अजीब है। हालाँकि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब WWE ने ऐसी अजीब जोड़ियाँ बनाई हैं।

WWE के इतिहास में पहले भी ऐसे कई कपल्स रह चुके हैं जो काफी अजीब थे। इस आर्टिकल में भी ऐसे ही 5 WWE कपल्स के बारे में जानेंगे काफी अजीब थे।

#5 पूर्व WWE रेसलर सैंटिनो मरैला और बेथ फीनिक्स

मरैला और फीनिक्स की जोड़ी काफी अजीब तरीके से बानी थी। दोनों 2008-09 में कपल थे। जब फीनिक्स ने अपनी वापसी की थी तब उन्होंने पूर्व इंटरकांटिनेंटल चैंपियन को हरा दिया था। आगे चलकर दोनों रेसलर्स को एक कपल बना दिया गया था। साथ मे मिलकर दोनों ने विमेंस और इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप अपने नाम की थी।

ये भी पढ़ें:- 2020 के 5 यादगार लम्हे जिन्हें देख WWE फैंस हैरान रह गए

साथ में मिलकर इन्होंने कई रेसलर्स के खिलाफ भी जीत दर्ज की। इसके अलावा फीनिक्स को डीवा ऑफ़ द ईयर का स्लैमी अवार्ड भी मिला था। वहीं मरैला ने इंटरकांटिनेंटल चैंपियन के तौर पर भी कई महीनों तक राज किया था और ये उनके करियर भी सबसे बड़ी हाईलाइट थी।

ये भी पढ़ें:- 4 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें विंस मैकमैहन ने विलन नहीं बनने दिया, 1 जिसके लिए वो न चाहते हुए भी तैयार हो गए

#4 कार्मेला और आर ट्रुथ

Carmella and R-Truth

कार्मेला और आर ट्रुथ की जोड़ी भी काफी अजीब थी। दोनों रेसलर्स एक दूसरे के अच्छे दोस्त बन गए थे। कार्मेला को WWE ने आर ट्रुथ का मैनेजर बना दिया था और साथ में इन दोनों ने WWE मिक्स्ड मैच चैलेंज में भी पार्टिसिपेट किया था।

इस कपल को द फैबुलस ट्रुथ कहा जाता था। मिक्स्ड मैच चैलेंज में इन दोनों को एक ख़राब शुरुआत मिली थी मगर फिर इन्होंने कमबैक करते हुए सेमीफाइनल्स में द मिज़ और असुका को भी हराया। फाइनल्स में इन दोनों ने जिंदर महल और अलीशा फॉक्स को हराते हुए मिक्स्ड मैच चैलेंज जीत लिया था।

#3 ब्रॉन स्ट्रोमैन और एलेक्सा ब्लिस

Alexa Bliss and Braun Strowman got quite over with the WWE Universe

एलेक्सा ब्लिस WWE की सबसे सफल विमेंस रेसलर्स में से एक हैं। इन्होंने हमेशा से ही विमेंस डिवीज़न पर राज़ किया है। कुछ समय पहले हमें ब्रॉन स्ट्रोमैन और एलेक्सा ब्लिस की जोड़ी भी देखने को मिली थी। दोनों ने मिक्स्ड मैच चैलेंज में पार्टिसिपेट भी किया था और इनके बीच की केमिस्ट्री भी फैंस को काफी पसंद आई। इस साल भी एलेक्सा ब्लिस और ब्रॉन स्ट्रोमैन के बीच एक एंगल देखने को मिला मगर इसमें ब्रे वायट को भी शामिल कर दिया गया था।

एक्सट्रीम रूल्स में ब्लिस ने स्ट्रोमैन को वायट के जाल में फंसा दिया था।

#2 एलेक्सा ब्लिस और ब्रे वायट

WWE has finally paired The Fiend with Alexa Bliss

ब्रॉन स्ट्रोमैन और ब्लिस की स्टोरीलाइन को ख़त्म करते हुए WWE ने उन्हें ब्रे वायट के साथ पेअर कर दिया था। पिछले हफ्ते की स्मैकडाउन में इन दोनों को एक कपल बना दिया था। केविन ओवेंस के शो में ब्लिस ने फीन्ड की कुछ समय तक तो तारीफ की। इसके बाद उन्होंने पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन को अपना हाथ देते हुए एक कपल होने का भी संदेश दिया।

इस स्टोरीलाइन को फैंस काफी पसंद कर रहे हैं। अब आगे देखने होगा कि ब्लिस और फीन्ड के बीच की कहानी कितनी देर तक चलती है।

#1 मैंडी रोज और ओटिस

Mandy Rose with Otis

मैंडी रोज और ओटिस की स्टोरीलाइन फैंस को तो काफी ज्यादा पसंद आई थी। काफी समय तक ये दोनों स्मैकडाउन की प्रमुख स्टोरीलाइन का भी हिस्सा थे। रोज की दोस्त सोन्या डेविल ने ही उनके और ओटिस के बीच दूरी बनाने की कोशिश की थी और इस वजह से इन दोनों रेसलर्स को भी अलग कर दिया गया था।

दोनों एक समय पर डेट पर जाने के लिए भी तैयार हुए थे मगर ओटिस से पहले जिगलर वहां पर पहुंच गए थे। आगे चलकर दोनों ने साड़ी गलतफहमियों को दूर किया और रेसलमेनिया 36 में ओटिस ने जिगलर को हराते हुए रोज के साथ लव एंगल की शुरुआत की। हालाँकि अब दोनों को अलग अलग ब्रांड्स में डाल दिया है।

Edited by Ishaan Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now