Create
Notifications

4 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें विंस मैकमैहन ने विलन नहीं बनने दिया, 1 जिसके लिए वो न चाहते हुए भी तैयार हो गए

WWE और विंस मैकमैहन हील और बेबीफेस टर्न के निर्णय लेते हैं
WWE और विंस मैकमैहन हील और बेबीफेस टर्न के निर्णय लेते हैं
Ujjaval Palanpure
visit

WWE में हर स्टोरीलाइन विंस मैकमैहन के अनुसार चलती है। वो WWE मैनेजमेंट के मुख्य व्यक्ति है और हर एक निर्णय उनके अनुसार लिया जाता है। विंस मैकमैहन ने अपनी शानदार बुकिंग से कई सारे सुपरस्टार्स को काफी कम समय में टॉप पर पहुँचाया है। साथ ही अगर उन्हें कोई सुपरस्टार्स पसंद नहीं आता तो फिर उसका सफल होना काफी ज्यादा मुश्किल भी हो जाता है।

मैकमैहन अपने बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए पीपीवी में नए सुपरस्टार्स के साथ ही दिग्गजों का उपयोग भी करते हैं। खैर, जब भी किसी सुपरस्टार के कैरेक्टर में बदलाव की बात आती है तो WWE के चेयरमैन का इसमें सबसे अहम योगदान रहता है। वो निर्णय लेते हैं कि किस बेबीफेस को हील बनाना है वहीं किस हील का बेबीफेस टर्न होगा।

ये भी पढ़ें:- 3 WWE सुपरस्टार्स जिनका खून नकली था और 3 जो असली में चोटिल हुए

अक्सर जब भी सुपरस्टार्स को लगता है कि वो इतना प्रभाव नहीं छोड़ पा रहे हैं तो वो मैनेजमेंट से अपने गिमिक में बदलाव के बारे में बात करते हैं। इसके बावजूद अंतिम निर्णय विंस मैकमैहन लेते हैं। WWE में कई मौके आए हैं जब विंस मैकमैहन ने सुपरस्टार्स को विलन बनने नहीं दिया।

5- विंस मैकमैहन ने न चाहते हुए भी WWE में द उसोज़ को बनाया हील

सितंबर 2016 में द उसोज़ ने 5 सालों में पहली बार हील बनने का निर्णय लिया था। उसोज़ ने उस समय रोमन रेंस के साथ काम किया था और इस वजह से उन्हें बू का सामना करना पड़ रहा था।

WWE को इस वजह से उन्हें हील बनाना पड़ा। टॉकस्पोर्ट्स के एलेक्स मैककार्थी को जे उसो ने बताया था कि विंस मैकमैहन को उन्हें न चाहते हुए भी हील बनाना पड़ा था। इसके बावजूद भी उसोज़ को सफलता मिली। अभी वे स्मैकडाउन की टॉप टैग टीम जोड़ियों में से एक है।

ये भी पढ़ें:- जॉन सीना के 5 बड़े और दिलचस्प आईडिया जिनका WWE ने प्रयोग किया

4- विंस मैकमैहन WWE में रिकी स्टीमबोट को हील नहीं बनाना चाहते थे

youtube-cover

रिकी स्टीमबोट असल में विंस मैकमैहन के साथ 1985 से 1988 और 1991 से 2009 तक दो बार काम कर चुके हैं। रिंग रस्ट रेडियो को एक इंटरव्यू में रिकी ने बताया था कि उन्होंने 1991 में विंस मैकमैहन और पैट पैटरसन से हील के रूप में काम करने के बारे में पूछा था।

स्टीमबोट के इस आईडिया को बिना किसी संदेह के ख़ारिज कर दिया गया। पहले उन्हें इस निर्णय को लेकर मैकमैहन पर गुस्सा आया था लेकिन बाद में वो हील न बनाए जाने का कारण समझ गए।

ये भी पढ़ें:- 3 चौंकाने वाले स्टार्स जो रोमन रेंस को WWE में हरा चुके हैं

3- जॉन सीना को विलन नहीं बनाना चाहते थे विंस मैकमैहन

youtube-cover

2005-06 के दौरान जॉन सीना ने डॉक्टर ऑफ थगनोमिक्स वाला गिमिक छोड़ा और अगले एक दशक तक WWE के बेबीफेस बने रहे। WWE के पूर्व राइटर केविन ऐक ने 2017 में द वेड केलर प्रो रेसलिंग पोडकास्ट पर जॉन सीना के हील टर्न के प्लान्स के बारे में बात की थी।

उन्होंने बताया था कि विंस मैकमैहन एक बार जॉन सीना के हील टर्न के लिए राज़ी हो गए थे। हालांकि, बेबीफेस के रूप में अच्छे विरोधी मौजूद न होने और सीना की अमेरिकी कंपनी के-मार्ट के साथ डील की वजह से प्लान्स बदल दिए गए।

ये भी पढ़ें:- WWE लैजेंड द रॉक के बारे में 5 बातें जो आप भूल गए होंगे

2- विंस मैकमैहन WWE में टीटो सैंटाना को हील नहीं बनाना चाहते थे

Tito Santana was one of WWE

टीटो सैंटाना काफी प्रसिद्ध बेबीफेस रहे हैं। उन्होंने WWE में अच्छी सफलता भी हासिल की थी लेकिन वो कभी विलन नहीं बने। समथिंग टू रेसल विथ पोडकास्ट के दौरान ब्रूस प्रिचर्ड ने इसका कारण बताया।

उन्होंने बताया कि टीटो का स्वभाव काफी अच्छा था और वो एक अच्छे आदमी नजर आते थे। उन्हें कोई भी हील के रूप में नहीं देख पाता। इस वजह से टीटो का करियर खतरे में आ सकता था। इस कारण मैकमैहन ने बड़े बेबीफेस को हील नहीं बनाया।

ये भी पढ़ें:- 5 सुपरस्टार्स जो रोमन रेंस की जगह लेकर टॉप स्टार बन सकते हैं

1- हल्क होगन को विलन नहीं बनाना चाहते थे विंस मैकमैहन

Hulk Hogan defeated Vince McMahon at WrestleMania XIX in 2003

समथिंग टू रेसल विथ पोडकास्ट के दौरान ही ब्रूस प्रिचर्ड ने बताया था कि विंस मैकमैहन WWE में हल्क होगन को बेबीफेस ही रहने देना चाहते थे। WWE को इससे पैसों के मामले में काफी ज्यादा फायदा होता था।

साथ ही WWE मर्चेंडाइज और प्रोडक्ट्स की बिक्री में हल्क होगन का नाम सबसे ऊपर था। इस वजह से मैकमैहन ने उन्हें हील बनाने का निर्णय नहीं लिया। वो WCW में जाकर एक सफल हील बने और सबको प्रभावित किया।

ये भी पढ़ें:- 2020 में WWE में नए चैंपियन बनने वाले सुपरस्टार्स की लिस्ट

Edited by Ujjaval Palanpure
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now