Create
Notifications

WWE लैजेंड द रॉक के बारे में 5 बातें जो आप भूल गए होंगे

द रॉक का WWE करियर
द रॉक का WWE करियर
Ujjaval Palanpure

द रॉक WWE इतिहास के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं। उन्होंने कंपनी में अपने काम से काफी ज्यादा नाम कमाया है। वो WWE के साथ ही फिल्मी जगत का भी बड़ा नाम रहे हैं। उन्होंने दोनों ही जगह काफी सफलता हासिल की है।

WWE में उनके जैसा अनोखा सुपरस्टार शायद ही कभी देखने को मिलेगा। रॉक अपनी माइक्रोफोन स्किल्स और रेसलिंग स्किल्स के लिए जाने जाते थे। उन्होंने काफी कम समय में सलफता हासिल कर ली थी और कंपनी के टॉप स्टार बन गए थे। बाद में उन्होंने फिल्मों की ओर रुख किया और वहां भी उन्हें सफलता मिली।

ये भी पढ़ें:- 5 सुपरस्टार्स जिन्हें यूनिवर्सल चैंपियनशिप या WWE चैंपियनशिप के लिए मौका जरूर मिलना चाहिए

अब द रॉक पूरी दुनिया में मशहूर है। उनका WWE करियर भी काफी ज्यादा खास रहा है और उनके बारे में इस दौरान काफी सारे बातें है जो फैंस शायद भूल चुके हैं। इसलिए हम बात करने वाले हैं 'पीपल्स चैंपियन' द रॉक से जुडी 5 बातों के बारे में जो शायद आप नहीं जानते होंगे।

5- द रॉक ने WWE में आने से पहले फ्लेक्स कवाना नाम से रेसलिंग करना शुरू किया था

द रॉक बचपन से ही एक फुटबॉल प्लेयर बनना चाहते थे और उन्होंने काफी समय तक इस चीज़ को ट्राय भी किया। उन्होएँ NFL के लिए भी नाम दिया था लेकिन वो सफल नहीं हुए। इसके बाद उन्होंने प्रोफेशनल रेसलिंग में हाथ आजमाने का निर्णय लिया।

द रॉक ने इसके बाद यूनाइटेड स्टेट्स रेसलिंग एसोसिएशन में फ्लेक्स कवाना नाम से डेब्यू किया था। उन्होंने इस प्रमोशन में दो बार टैग टीम चैंपियनशिप पर कब्जा किया। इसके बाद उन्होंने WWE में रॉकी मैविया नाम से डेब्यू किया।

ये भी पढ़ें:- WWE सुपरस्टार्स की एक फैन के तौर पर कुछ ऐसी फोटो जो आपको जरूर देखनी चाहिए

4- WWE ने द रॉक को टॉप बेबीफेस बनाने का काफी प्रयास किया

Why The Rock was initially hated by fans?

शुरुआत में द रॉक को WWE ने टॉप बेबीफेस बनाने का निर्णय लिया था लेकिन फैंस को वो पसंद नहीं आ रहे थे। इस दौरान उन्हें कई हील सुपरस्टार्स के खिलाफ भी बुक किया गया लेकिन फैंस का रिएक्शन नहीं बदला।

इसके बाद WWE ने उनके गिमिक में बदलाव किया और उन्हें टॉप हील बनाकर नेशन ऑफ डोमिनेशन का हिस्सा बना दिया। इसके बाद द रॉक का शानदार बेबीफेस टर्न हुआ और वो कंपनी के सबसे बढ़िया बेबीफेस बन गए थे।

3- सेटरडे नाईट लाइव से द रॉक को मिली थी बड़ी सफलता

The Rock has been asked to host SNL a total of five times

सन 2000 के दौरान द रॉक ने सेटरडे नाईट लाइव नाम के प्रसिद्ध शो को होस्ट करना शुरू किया था। यहां उन्होंने सबकी उम्मीदों से ज्यादा अच्छा काम किया।

कुछ महीनों बाद उन्हें हॉलीवुड से ऑफर आना शुरू हुए। इसके बाद उन्हें स्कॉर्पियो किंग से ऑफर आया और इसके साथ ही उनका नाम गिनिस बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ क्योंकि उन्हें अपनी डेब्यू फिल्म में ही सबसे ज्यादा 5.5 मिलियन डॉलर्स मिले।

ये भी पढ़ें:- 2 WWE सुपरस्टार्स जिनका ब्रॉक लैसनर के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड रहा है

2- द रॉक और शॉन माइकल्स के बीच काफी अनबन रही थी

Did HBK rub The Rock in a wrong way?

द रॉक और शॉन माइकल्स काफी बड़े सुपरस्टार्स रहे हैं लेकिन दोनों का कभी सामना नहीं हुआ। खबरों के अनुसार WWE में आने से पहले द रॉक की दादी लिया मैविया ने एक इंडिपेंडेंट शो आयोजित किया था।

इस दौरान शॉन माइकल्स ने लिया के बारे में काफी भला-बुरा कहा और इसके बाद से ही उनके बीच अनबन शुरू हुई। दोनों के रिश्ते कभी सही नहीं हुए। खैर, उन्होंने अबतक इस घटना के बारे में कुछ नहीं बताया है।

1- द रॉक एक एजेंट बनना चाहते थे

Why did The Rock want to be an agent?

द रॉक ने पहले फुटबॉल में हाथ आजमाया और फिर उन्होंने प्रोफेशनल रेसलिंग में कदम रखा। एक इंटरव्यू में द रॉक ने बताया था कि वो इन दोनों में से कुछ नहीं बनना चाहते थे।

उनका सपना FBI या CIA में काम करने का था। खैर, वो पढ़ाई में इतने अच्छे नहीं थे। इसके साथ ही अन्य परेशानियों की वजह से वो सफल नहीं हो पाए।

ये भी पढ़ें:- WWE द्वारा की गई 5 चौंकाने वाली चीजें जिन्होंने फैंस को निराश किया

Edited by Ujjaval Palanpure

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...