Create
Notifications

WWE द्वारा की गई 5 चौंकाने वाली चीजें जिन्होंने फैंस को निराश किया

WWE
WWE
Ujjaval Palanpure

WWE में कई सारे मौके आए हैं जब अलग-अलग मिस्ट्री एंगल्स देखने को मिले हैं। WWE इन शॉकिंग स्टोरीलाइन को बनाता है, ताकि व्यूअरशिप में फायदा हो। WWE का ये तरीका हमेशा ही काम करता है क्योंकि जब भी मिस्ट्री एंगल दिखाया जाता है तो हर जगह वो चर्चा का विषय बन जाता है।

पिछले कुछ सालों में मिस्ट्री एंगल्स के शानदार परिणाम देखने को मिले हैं। कई बार WWE ने फैंस को शुरुआत में सवालों में रखा और फिर उन्हें एक शानदार सरप्राइज दिया। इसके अलावा कुछ ऐसे भी मौके आए हैं जब WWE ने मिस्ट्री स्टोरीलाइन दिखाई है लेकिन उसके अंत से ज्यादा लोग खुश नहीं रहे।

ये भी पढ़ें:- WWE सुपरस्टार्स की एक फैन के तौर पर कुछ ऐसी फोटो जो आपको जरूर देखनी चाहिए

कभी-कभी WWE ने गलत तरीके से मिस्ट्री के पीछे छुपे सुपरस्टार्स को दिखाया तो कभी उन्होंने इस चीज़ में काफी देर कर दी। इसलिए हम बात करने वाले हैं 5 खराब मिस्ट्री स्टोरीलाइन के बारे में और उनके पीछे किन सुपरस्टार्स को मौजूद होना चाहिए था।

5- जब जेसन जॉर्डन असल में WWE दिग्गज कर्ट एंगल के बेटे निकले

2017 के दौरान कर्ट एंगल की एक मिस्ट्री स्टोरीलाइन चल रही थी। 2017 के दौरान कर्ट एंगल को लगातार अनजान मैसेज और कॉल्स आ रहे थे। ये उस समय चर्चा का विषय बन गया था। साथ ही एंगल ने जुलाई के दौरान एक एपिसोड पर बताया कि WWE में उनका बेटा मौजूद है लेकिन इस बारे में उन्हें नहीं पता था।

इसके बाद पता चला कि वो सुपरस्टार जेसन जॉर्डन थे। इसके बाद जेसन को पुश मिला और वो टैग टीम चैंपियन बने। खैर, बहुत सारे लोग इस चीज़ से खुश नहीं थे। हर किसी का मानना था कि चैड गेबल को कर्ट एंगल का बेटा होना चाहिए था क्योंकि दोनों सुपरस्टार्स में काफी सारी चीज़ें एक जैसी थी। जेसन की किस्मत खराब रही क्योंकि कुछ महीनों बाद वो चोटिल हो गए और उन्होंने रेसलिंग करना बंद कर दिया।

ये भी पढ़ें:- 5 सुपरस्टार्स जिन्हें यूनिवर्सल चैंपियनशिप या WWE चैंपियनशिप के लिए मौका जरूर मिलना चाहिए

4- एरिक रोवन का रोमन रेंस पर हुए हमले के पीछे रहना

youtube-cover

लगभग एक साल पहले रोमन रेंस की एक मिस्ट्री स्टोरीलाइन चली थी। इस दौरान रोमन रेंस पर कुछ हमले हुए थे लेकिन इस बारे में किसी को नहीं पता था। ये स्टोरीलाइन काफी रोचक साबित हुई थी।

साथ ही इस दौरान कई सारे लोगों का ध्यान WWE पर आया। अंत में पता चला कि एरिक रोवन ने ये हमला किया था। फैंस इस चीज़ से निराश थे। सबका मनना था कि डेनियल ब्रायन को इसके पीछे होना था। ये मिस्ट्री स्टोरीलाइन इस कारण से सफल नहीं हो पायी।

3- जब स्टोन कोल्ड के एक्सीडेंट के पीछे रिकिशी सामने आए

youtube-cover

1999 में स्टीव ऑस्टिन को गर्दन की सर्जरी के लिए WWE से दूर होना था। इस दौरान एक मिस्ट्री एंगल दिखाया गया जहां वो ट्रिपल एच के पीछे भाग रहे थे। इस दौरान किसी ने उन्हें कार से ठोक दिया था।

एक साल तक चली स्टोरीलाइन में बाद में पता चला कि रिकिशी ने हमला किया है और इसके पीछे ट्रिपल एच थे। खैर, कर्ट एंगल पर भी सवाल उठे थे। कर्ट एंगल ने उस समय डेब्यू किया था और अगर वो इस एंगल के साथ डेब्यू करते तो शायद वो और बड़े हील बन पाते।

ये भी पढ़ें:- 2 WWE सुपरस्टार्स जिनका ब्रॉक लैसनर के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड रहा है

2- हॉर्न्सवॉगल को विंस मैकमैहन का बेटा बनाना

youtube-cover

2007 में एक स्टोरीलाइन एंगल दिखाया गया था जहां बताया जा रहा था कि विंस मैकमैहन का कोई बेटा है। इसके बावजूद किसी को इस बारे में पता नहीं था। WWE ने मिस्टर कैनीडी को चुना था लेकिन उन्हें WWE ने उस समय सस्पेंड कर दिया था।

इसके बाद WWE ने विंस मैकमैहन के बेटे के रूप में हॉर्न्सवॉगल को चुना और ये इस बढ़िया स्टोरीलाइन की सबसे खराब चीज़ रही। WWE सीएम पंक को इसके लिए चुन सकता था क्योंकि उन्हें टॉप हील की जरूरत थी और पंक ने उस समय डेब्यू किया था।

1- जब पता चला कि विंस मैकमैहन के पास पावर थी

youtube-cover

1998 में द अंडरटेकर ने काफी चर्चा का विषय बन गए थे। उन्होंने स्टेफनी मैकमैहन और स्टीव ऑस्टिन को किडनैप भी किया था। इस दौरान उन्होंने मैकमैहन परिवार को निशाना बनाया।

लग रहा था कि विंस और ऑस्टिन पहली बार साथ आ जाएंगे लकिन मैकमैहन ने सबको बड़ा धोखा दिया। उन्होंने बताया कि वो द अंडरटेकर को कंट्रोल करते हैं। WWE इसके बजाय जेक द स्नेक रॉबर्ट्स को चुन सकता था। WWE ने इस मिस्ट्री स्टोरीलाइन में बड़ी गलती की थी।

ये भी पढ़ें:- 3 WWE सुपरस्टार्स जिनकी 2020 में वापसी के काफी कम चांस है

Edited by Ujjaval Palanpure

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...