3 WWE सुपरस्टार्स जिनका खून नकली था और 3 जो असली में चोटिल हुए

रोमन रेंस, ब्रॉक लैसनर और रैंडी ऑर्टन
रोमन रेंस, ब्रॉक लैसनर और रैंडी ऑर्टन

WWE में हमेशा ही कहा जाता है कि दर्शक टीवी पर दिखाई गयी चीज़ों को अपने घर पर बिल्कुल न दोहराएं। इसका बड़ा कारण है कि WWE में सुपरस्टार्स को ट्रेन किया जाता है और उन्हें जोखिम उठाने की आदत हो जाती है। प्रोफेशनल रेसलिंग में चोट लगने का काफी खतरा रहता है और इस वजह से रेसलर्स काफी ज्यादा अभ्यास करते हैं।

WWE इतिहास में कुछ ऐसे पल आए हैं जब मुकाबलों के दौरान सुपरस्टार्स खून से लतपत हो गए। इसके कई सारे अलग-अलग कारण हो सकते हैं। कभी-कभी गलत स्पॉट्स और बोच की वजह से रेसलर्स को खून निकलता है वहीं कुछ मौकों पर खून निकालने की कोशिश की जाती है। खास बात तो ये है कि WWE सुपरस्टार्स कभी-कभी ब्लेडिंग टेक्निक का उपयोग करते हैं।

ये भी पढ़ें:- 5 कारण क्यों रोमन रेंस और द रॉक के बीच WrestleMania में मैच जरूर होना चाहिए

इस वजह से वो अपने शरीर पर छोटे कट्स लगा देते हैं और फिर खून निकलने लगता है। अक्सर ऐसा मैच को रोचक बनाने के लिए किया जाता है। इसलिए हम तीन मौकों के बारे में बात करने वाले हैं जब सुपरस्टार्स ने ब्लेड का उपयोग किया वहीं तीन मौके जब रेसलर्स सच में खून से लतपत हो गए।

3- WWE सुपरस्टार्स जिनका खून नकली था: बतिस्ता

2008 में WWE के PG एरा की शुरुआत हो गयी थी। इसके बावजूद भी कुछ सुपरस्टार्स इससे खुश नहीं थे क्योंकि इससे पहले चैंपियनशिप मैचों या बड़े मुकाबलों को रोचक बनाने के लिए खून का उपयोग किया जाता था। कुछ ऐसा ही 2008 में बतिस्ता ने किया।

Raw के एक एपिसोड में बतिस्ता और क्रिस जैरिको के बीच वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए स्टील केज मैच देखने को मिला था। मैच को रोचक बनाने के लिए बतिस्ता ने ब्लेडिंग करने का निर्णय लिया और इसके बाद मुकाबले में काफी ज्यादा खून निकला। खैर, बैकस्टेज विंस मैकमैहन इससे काफी निराश थे।

ये भी पढ़ें:- जॉन सीना के 5 बड़े और दिलचस्प आईडिया जिनका WWE ने प्रयोग किया

3- WWE सुपरस्टार्स जिनका खून असली था: रैंडी ऑर्टन

रैंडी ऑर्टन और ब्रॉक लैसनर के बीच समरस्लैम 2016 में मैच देखने को मिला था। इस मैच के अंत ने सबको सरप्राइज कर दिया था। मैच के दौरान रैंडी ऑर्टन बुरी तरह खून से लतपत हो गए थे।

इस मैच में ऑर्टन को असली खून निकला था और ब्रॉक लैसनर का इसमें बड़ा योगदान रहा था। इस वजह से बाद में द वाईपर के सिर पर बड़ा निशान भी पड़ गया था। साथ ही ऑर्टन को बाद में कई सारे टाँके भी लगे थे।

ये भी पढ़ें:- 3 चौंकाने वाले स्टार्स जो रोमन रेंस को WWE में हरा चुके हैं

2- WWE सुपरस्टार्स जिनका खून नकली था: ब्रॉक लैसनर

रेसलमेनिया 31 में ब्रॉक लैसनर ने अपनी WWE चैंपियनशिप को रोमन रेंस के खिलाफ डिफेंड किया था। इस मैच में सैथ रॉलिंस का कैश-इन भी देखने को मिला था। खैर, इसके पहले रोमन और लैसनर की जबरदस्त फाइट हुई थी।

मैच के दौरान ब्रॉक लैसनर ने ब्लेड का उपयोग किया था। दरअसल, मैच में एक पल आया जब रेफरी ने रोमन रेंस के साथ से ब्लेड ली और इसे ब्रॉक लैसनर को थमा दिया। ये क्लिप काफी ज्यादा वायल हुई थी।

ये भी पढ़ें:- WWE लैजेंड द रॉक के बारे में 5 बातें जो आप भूल गए होंगे

2- WWE सुपरस्टार्स जिनका खून असली था: द अंडरटेकर और ब्रॉक लैसनर

हैल इन ए सैल 2015 का पीपीवी काफी ज्यादा यादगार रहा था क्योंकि यहां द अंडरटेकर और ब्रॉक लैसनर के बीच जबरदस्त मुकाबला हुआ था। मैच के दौरान दोनों सुपरस्टार्स खून से लतपत हो गए थे।

WWE ने ऐसा प्लान नहीं किया और ये खून असली था। विंस मैकमैहन इस खुन से खुश नहीं थे और उन्होंने लैसनर का खून साफ करने के लिए डॉक्टर्स को भी भेजा था। खैर, काफी ज्यादा खून की वजह से ही मैच रोचक बना था और इसे हमेशा याद रखा जाएगा।

ये भी पढ़ें:- 5 सुपरस्टार्स जो रोमन रेंस की जगह लेकर टॉप स्टार बन सकते हैं

1- WWE सुपरस्टार्स जिनका खून नकली था: शॉन माइकल्स

शॉन माइकल्स और क्रिस जैरिको के बीच काफी शानदार मैच हुए हैं। इस दौरान 2008 के ग्रेट अमेरिकन बैश में दोनों के बीच हुआ मैच काफी प्रसिद्ध हो गया था। मैच में शॉन माइकल्स ने अपनी आँख के ऊपर छोटा कट लगाया था।

इस कट की वजह से शॉन माइकल्स का चेहरा खून से भर गया था और जैरिको को जीत मिली थी। खैर, यही वो मौका था जब विंस मैकमैहन ने जानबूझकर खून निकालने पर बैन लगा दिया था।

ये भी पढ़ें:- 2020 में WWE में नए चैंपियन बनने वाले सुपरस्टार्स की लिस्ट

1- WWE सुपरस्टार्स जिनका खून असली था: समोआ जो

NXT टेकओवर: डैलस को कई सारे लोग रेसलमेनिया 32 से बेहतर शो मानते हैं। इसका बड़ा कारण मेन इवेंट मैच था। दरअसल, फिन बैलर ने अपनी चैंपियनशिप को समोआ जो के खिलाफ डिफेंड किया था।

मैच के दौरान एक गलती की वजह से समोआ जो खून से लतपत हो गए थे। मैच के दौरान फैंस समोआ जो के खून को देखकर काफी चकित हो गए थे। अंत में फिन बैलर ने मैच जीता और खून की वजह से मैच को हमेशा याद रखा जाएगा।

ये भी पढ़ें:- 3 मौके जब WWE में ट्रिपल एच और विंस मैकमैहन बड़े दुश्मन बने