Create
Notifications

3 मौके जब WWE में ट्रिपल एच और विंस मैकमैहन बड़े दुश्मन बने

विंस मैकमैहन और ट्रिपल एच
विंस मैकमैहन और ट्रिपल एच
Ujjaval Palanpure

विंस मैकमैहन और ट्रिपल एच 25 से ज्यादा सालों से एक-दूसरे को जानते हैं। 90 के दशक में पहली बार दोनों की मुलाकात हुई थी और इसके बाद हंटर ने WWE में कदम रखा था। इसके बाद प्रोफेशनल रेसलिंग को एक बड़ा और महान सुपरस्टार मिला। ट्रिपल एच का करियर सही मायने में WWE में डेब्यू के बाद बदला।

ट्रिपल एच इस समय WWE के एक्जीक्यूटिव वाईस प्रेसिडेंट है और वो एक समय पर WWE में विंस मैकमैहन की जगह लेते हुए नजर आ सकते हैं। दोनों टेलीविजन पर कई मौकों पर साथ नजर आ चुके हैं। कई बार दोनों एक साथ नजर आए वहीं कुछ ऐसे भी मौके आए जब दोनों एक-दूसरे के खिलाफ खड़े थे।

ये भी पढ़ें:- WWE लैजेंड द रॉक के बारे में 5 बातें जो आप भूल गए होंगे

वैसे तो दोनों का दामाद-ससुर का रिश्ता है लेकिन कुछ समय आए हैं जब वो अपने रिश्तों को भूलकर WWE में बड़े दुश्मन बन गए। इसलिए हम बात करने वाले हैं 3 मौकों के बारे में जब ट्रिपल एच और विंस मैकमैहन की WWE में दुश्मनी देखने को मिली।

3- जब विंस मैकमैहन ने ट्रिपल एच को हराकर WWE चैंपियनशिप पर कब्जा किया था

समरस्लैम 1999 में मैनकाइंड ने स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन को हराकर WWE चैंपियनशिप पर कब्जा कर लिया था। रॉ के अगले ही एपिसोड में ट्रिपल एच ने मैनकाइंड को हराकर अपने करियर की पहली WWE चैंपियनशिप पर कब्जा किया।

16 सितंबर, 1999 को स्मैकडाउन के एपिसोड में WWE इतिहास का सबसे शॉकिंग पल देखने को मिला। दरअसल, विंस मैकमैहन ने ट्रिपल एच को हराकर WWE चैंपियनशिप पर कब्जा कर लिया। इस मैच में स्टोन कोल्ड की इंटरफेरेंस देखने को मिली थी। खैर, कुछ समय बाद टाइटल को खाली कर दिया गया और ट्रिपल एच ने फिर इसपर कब्जा किया।

ये भी पढ़ें:- 5 सुपरस्टार्स जो रोमन रेंस की जगह लेकर टॉप स्टार बन सकते हैं

2- जब DX की दुश्मनी मैकमैहन परिवार से हुई

youtube-cover

रेसलमेनिया 22 के बाद भी विंस मैकमैहन और शेन मैकमैहन की दुश्मनी शॉन माइकल्स से चलती रही। इस दौरान ट्रिपल एच ने अपनी WWE चैंपियनशिप हार का जिम्मेदार विंस मैकमैहन को बताया था।

इसके बाद मैकमैहन ने ट्रिपल एच को स्पिरिट स्क्वाड के खिलाफ उतार दिया। यहां उन्होंने एच की बुरी हालत कर दी लेकिन शॉन माइकल्स ने आकर ट्रिपल एच के साथ फिर DX की शुरुआत की। इसके बाद उनका सामना मैकमैहन परिवार से हुआ। अंत में DX ने मैकमैहन परिवार को पराजित किया।

1- ट्रिपल एच ने विंस मैकमैहन को हराया और स्टैफनी मैकमैहन पहली बार उनके साथ आयी

Triple H pretending to attack Stephanie

ट्रिपल एच ने भले ही विंस मैकमैहन से WWE चैंपियनशिप वापस जीत ली थी लेकिन दोनों के बीच स्टोरीलाइन चलते रही। इस दौरान बिग शो से हंटर WWE चैंपियनशिप हार गए। इस दौरान टेस्ट की सगाई स्टैफनी से हुई थी।

ट्रिपल एच ने इन-रिंग सेरेमनी में आकर बताया कि उनकी और स्टैफनी की पहली ही शादी हो चुकी है। इसके बाद स्टोरीलाइन काफी ज्यादा रोचक हो गयी विंस ने एक बार फिर द गेम का सामना किया। इस इवेंट के दौरान स्टैफनी ने बताया कि वो ट्रिपल एच के साथ मिली हुई थी। इसके बाद उनके एक एरा की शुरुआत हुई।

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...