Create
Notifications

5 WWE चैंपियनशिप जीत जो पिछले दशक में सबसे ज्यादा यागदार हैं

WWE चैंपियनशिप जीत जो पिछले दशक में सबसे बड़ी थीं
WWE चैंपियनशिप जीत जो पिछले दशक में सबसे बड़ी थीं
Amit Shukla
visit

WWE में काम करने वाला हर रेसलर ये चाहता है कि वो अपने WWE करियर में WWE चैंपियन जरूर बने। इस सपने को कुछ लोग साकार कर पाते हैं जबकि कुछ अन्य के लिए ये महज एक सपना ही रहता है। ऐसे कई रेसलर्स हैं जो इसे एक से ज्यादा बार भी अपने नाम करने का खिताब रखते हैं।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने अपने लुक में बदलाव करके करियर को बेहतर कर लिया

जॉन सीना ने 13 बार WWE चैंपियनशिप को जीता है। ये अपने आप में एक मिसाल है और जॉन सीना एवं रिक फ्लेयर ने सबसे ज्यादा बार वर्ल्ड चैंपियन होने का खिताब अपने नाम कर रखा है। आइए आपको बताते हैं उन चैंपियनशिप जीतों के बारे में जो पिछले दशक में सबसे ज्यादा यादगार थे।

नोट: ये लेखक के अपने विचार हैं

#5 जॉन सीना की 11वीं WWE चैंपियनशिप जीत

youtube-cover

WrestleMania 29 में द रॉक से टाइटल जीतने के बाद इन्होंने कई रेसलर्स को आगे बढ़ने का मौका दिया। रायबैक ने इन्हें सबसे पहले चैलेंज किया। वो उस समय अपने करियर को बेहतर करने का प्रयास कर रहे थे। इसकी वजह से इन दोनों के बीच Payback में थ्री स्टेजेज ऑफ हेल वाला मैच देखने को मिला।

ये भी पढ़ें: WWE से जुड़ी 3 अफवाहें जो सच साबित होनी चाहिए और 2 जो गलत साबित होनी चाहिए

मार्क हेनरी ने अपने रिटायरमेंट का नाटक किया और उसकी वजह से सीना और इनके बीच एक अच्छी कहानी और उससे भी अच्छा मैच हुआ जिसका आनंद फैंस को Money In The Bank में हुए मैच के रूप में देखने को मिला। इसके बाद इन्होंने SummerSlam में डेनियल ब्रायन को अपना विरोधी चुना जो एक बड़ी बात थी क्योंकि विंस उनपर विश्वास नहीं कर पा रहे थे।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो बॉलीवुड की फिल्मों के अलग अलग जॉनर के लिए उपयुक्त हैं

youtube-cover

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 ड्रू मैकइंटायर की पहली WWE चैंपियनशिप जीत

youtube-cover

ड्रू मैकइंटायर ने अपनी पहली WWE चैंपियनशिप ब्रॉक लैसनर को हराकर अपने नाम की थी। इसकी वजह से ये बात तो तय थी कि वो काफी पुश प्राप्त करेंगे। वो 202 दिनों तक चैंपियन रहे जो एक बड़ी बात है। इस दौरान कई रेसलर्स ने उनसे टाइटल को जीतने का प्रयास किया लेकिन सभी नाकाम रहे।

अगर ड्रू की चैंपियनशिप के दौरान किसी चीज की कमी थी तो वो थी लाइव ऑडिएंस की। कोरोना के कारण फैंस घरों और थंडरडॉम के माध्यम से अपनी भावनाएं व्यक्त कर रहे थे लेकिन इसका मजा बढ़ जाता अगर फैंस शो के दौरान वहाँ मौजूद होते। इससे चैंपियन और चैलेंजर दोनों को लाभ होता।

#3 कोफी किंग्स्टन की पहली WWE चैंपियनशिप जीत

youtube-cover

कोफी किंग्स्टन ने WrestleMania 35 में इतिहास रच दिया जब वो ग्यारह सालों के बाद WWE चैंपियन बन गए। इसने उनके करियर में एक नए सफर की शुरुआत कर दी। इस दौरान रैंडी ऑर्टन, केविन ओवेंस, डॉल्फ जिगलर और समोआ जो जैसे दिग्गजों ने उनसे WWE चैंपियनशिप जीतने की नाकाम कोशिश की।

कोफी ने सबको एंटरटेन किया और बेहद अच्छी कहानी को दिखाया एवं रिंग में बेहतरीन प्रदर्शन किया। कोफी ने ब्रॉक लैसनर के हाथों हार दर्ज की पर जिस तरह से वो हार प्राप्त हुई वो उनके काम और उनकी मेहनत को सही से नहीं दर्शाता है। कोफी को बेहतर तरीके से हारने का मौका मिल सकता था।

#2 एजे स्टाइल्स की दूसरी WWE चैंपियनशिप जीत

youtube-cover

एजे स्टाइल्स एक ऐसे रेसलर हैं जो एक छोटे से मैच को भी इतनी अच्छी तरह से लड़ सकते हैं कि फैंस हैरान रह जाएं। स्टाइल्स ने अपने करियर में काफी अच्छा एक्शन किया और वो SmackDown में जिंदर महल को हराकर दूसरी बार WWE चैंपियन बने थे। इसके बाद उन्होंने कई रेसलर्स को आगे बढ़ने का मौका दिया।

इसमें जॉन सीना, शिंस्के नाकामुरा, सैमी जेन, केविन ओवेंस, डॉल्फ जिगलर, बैरन कॉर्बिन, रुसेव और समोआ जो शामिल हैं। Survivor Series 2017 में ब्रॉक लैसनर के साथ हुआ इनका मैच बेहद अच्छा था और वो मैच ऑफ द ईयर के काबिल था। Fastlane 2018 में हुए सिक्स पैक चैलेंज को बेहद शानदार कहा जा सकता है।

#1 सीएम पंक की दूसरी WWE चैंपियनशिप जीत

youtube-cover

सीएम पंक के 434 दिन तक WWE चैंपियन रहने को आज भी फैंस सबसे अच्छा मानते हैं। ऐसे कई लोग थे जिन्हें ये लग रहा था कि इसको खत्म कर पाना या तोड़ पाना मुश्किल होगा लेकिन ब्रॉक लैसनर ने ऐसा कर दिखाया। वो बात अलग है कि फैंस को पंक का टाइटल के साथ बिताया समय ज्यादा पसंद आया।

पंक ने अपने समय में डेनियल ब्रायन, क्रिस जैरिको, केन और जॉन सीना सरीखे रेसलर्स के साथ काम किया और अच्छे मैच लड़े। फैंस इस बात को लेकर थोड़ा हैरान थे कि उनके चैंपियनशिप वाले रिकॉर्ड को भला WWE क्यों तोड़ना चाहती है। फैंस आज भी इनका नाम हर शो के दौरान पुकारते हैं और इनके टाइटल के समय को याद करते हैं जो इनके बारे में काफी कुछ बताता है।

Edited by मयंक मेहता
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now