Create

5 ड्रीम मैच जो WWE सुपरस्टार्स के बीच हुए हैं लेकिन जिनके बारे में आप नहीं जानते हैं

Enter caption
स्टिंग बनाम द अंडरटेकर

WWE में अमूमन ड्रीम मैचों की बात होती है। ऐसे कई रेसलर्स हैं जिन्हें हम सब रिंग में आमने सामने देखना चाहते हैं। इन रेसलर्स में से कुछ मैच तो अब संभव नहीं हैं क्योंकि या तो विरोधी रेसलर अब इस दुनिया में नहीं है या फिर किसी रेसलर की रेसलिंग की उम्र खत्म हो चुकी है और वो अब रेसलिंग नहीं कर सकता है।

ऐसे में एक बड़ा सवाल ये खड़ा होता है कि क्या ड्रीम मैच वाकई में नहीं हुए हैं या हमें बस उनके बारे में जानकारी नहीं है। ये सवाल सही भी है और नहीं भी, क्योंकि कुछ ड्रीम मैच वाकई में नहीं हुए हैं जबकि कुछ अन्य मैच हो चुके हैं लेकिन हम उनके बारे में नहीं जानते हैं क्योंकि शायद हम रेसलिंग को एक अलग तरह से देखते हैं।

ऐसे कई रेसलिंग फैंस हैं जो रेसलिंग को सिर्फ WWE से ही जोड़कर देखते हैं और उनकी नजर में रेसलिंग सिर्फ इसी कंपनी में होती है जबकि वास्तविकता इससे काफी अलग है। ऐसे में आइए आपको बताते हैं उन ड्रीम मैचों के बारे में जो हुए हैं लेकिन जिनके बारे में आपको जानकारी नहीं है।

#5 WWE हॉल ऑफ फेमर स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन बनाम माचो मैन

youtube-cover

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन को आज आप जिस तरह से जानते हैं ये हमेशा से ही ऐसे नहीं थे। एक दौर था जब ये रिंगमास्टर और स्टनिंग स्टीव ऑस्टिन के तौर पर काम करते थे। इन्हीं दिनों इनकी मुलाकात माचो मैन रैंडी सैवेज से हुई और इन दोनों ने 1995 के मई महीने में Saturday Night के दौरान लड़ाई की।

इस मैच में ऑस्टिन जीत प्राप्त करने में असफल रहे और उसकी वजह से एरिक बिशफ ने इन्हें इनका टर्मिनेशन लेटर फेडेक्स से भेजा जिसके बाद एरिक ने ये कहा कि ऑस्टिन कभी भी कुछ भी नहीं बन सकेंगे। इसके कुछ वक्त बाद ही इन दोनों ने WWE में काम किया और फैंस को एंटरटेन किया।

#4 द अंडरटेकर बनाम ड्रू मैकइंटायर (सिंगल्स मैच)

youtube-cover

WWE Extreme Rules 2019 की बात यहाँ पर नहीं की जा रही है जिसमें टेकर और रोमन vs ड्रू मैकइंटायर एवं शेन मैकमैहन देखने को मिला था। रेसलिंग में इन दोनों ने टैग टीम के तौर पर नहीं, बल्कि एक सिंगल्स रेसलर के तौर पर भी काम किया है जिसकी वजह से इन दोनों के बीच में एक सिंगल्स मैच भी हुआ है।

WrestleMania 2010 से पहले हुए SmackDown में इन दोनों के बीच में एक लड़ाई हुई जिसके बारे में आपने शायद ही कभी देखा और सुना होगा। ये दोनों रिंग के एक्सपर्ट्स हैं और चूँकि टेकर मैकइंटायर के मेंटर भी थे तो इनके बीच हुआ मैच काफी यादगार था जिसमें टेकर को जीत मिली थी।

#3 कर्ट एंगल बनाम मीट

youtube-cover

कर्ट एंगल और मीट, जिनका असली नाम शॉन स्टासिएक था ने 9 अगस्त 1999 वाले Raw से पहले एक मैच लड़ा था जिसे WWF शिकागो में टेप किया गया था और कभी भी दिखाया नहीं गया था। शॉन काफी प्रचलित नाम थे जबकि कर्ट उन दिनों खुद के लिए एक नाम बनाने की कोशिश कर रहे थे।

रिंग में अपनी ताकत के लिए जाने जाने वाले कर्ट एंगल के लिए शॉन काफी मुश्किल पैदा कर रहे थे। इस मैच को आखिरकार शॉन ने जीता जो एक बेहद अलग और अच्छी बात थी। ऐसा इसलिए था क्योंकि कर्ट उन दिनों अपने लिए जगह बनाने की कोशिश कर रहे थे जबकि उनका काम उनका साथ नहीं दे रहा था।

#2 ब्रॉक लैसनर बनाम बतिस्ता

youtube-cover

ब्रॉक लैसनर और बतिस्ता के बीच में एक मैच आपने मेन रोस्टर में देखा होगा लेकिन ब्रॉक और बतिस्ता के बीच में एक मैच कंपनी की डेवलपमेंटल टेरिटरी Ohio Valley Wrestling में देखने को मिला था जो काफी अच्छा था। हर कोई इस बात को जानता है कि विंस ने हमेशा ही ब्रॉक को वरीयता दी है।

बतिस्ता कद, काठी और हुनर में उनसे कम नहीं थे और इसी बात को समझने के लिए इन दोनों के बीच डेवलपमेंटल के दिनों में एक मैच कराया गया जो काफी अच्छा था और जिसे फैंस आज भी देखना पसंद करते हैं। इस मैच के अंतिम पलों में बतिस्ता की एक मित्र ने उनकी मदद कर दी और रेफरी उस समय रिंगसाइड एक दखल को रोकने का प्रयास कर रहे थे। इसका फायदा उठाकर बतिस्ता को इस मैच में जीत मिली।

#1 स्टिंग बनाम द अंडरटेकर

youtube-cover

स्टिंग बनाम अंडरटेकर एक ऐसा मैच है जिसे हर रेसलिंग फैन देखना चाहता है लेकिन ऐसा अब होता मुमकिन नहीं लगता। इसकी एक बड़ी वजह ये है कि जब स्टिंग WWE के साथ थे तो कंपनी ने इन्हें लड़ने नहीं दिया और अब तो स्टिंग WWE की विरोधी कंपनी के साथ हैं तो ये मैच नहीं हो सकेगा।

ऐसा नहीं है कि इन दोनों ने कभी लड़ाई नहीं की है। इन दोनों के बीच में एक मैच 1 सितंबर 1990 को हुआ था जिसमें मीन मार्क ने स्टिंग से लड़ाई की थी। इस मैच का अंत कैसा था या इसमें किसको जीत मिली ये किसी को मालूम नहीं है क्योंकि इसका कोई औपचारिक वीडियो नहीं है।

Quick Links

Edited by Amit Shukla
Be the first one to comment