Create
Notifications

5 पूर्व WWE सुपरस्टार्स जो अब सामान्य लोगों की तरह नौकरी कर रहे हैं

पूर्व WWE सुपरस्टार्स
पूर्व WWE सुपरस्टार्स
JITENDRA SINGH
visit

WWE में कुछ रेसलर्स जैसे ट्रिपल एच, रिक फ्लेयर और अंडरटेकर आदि का प्रो रेसलिंग करियर बहुत लंबा रहा है। प्रो रेसलिंग बिजनेस में काम करने वाले सभी सुपरस्टार्स का रेसलिंग करियर लंबा नहीं होता है और इस वजह से इन रेसलर्स को कंपनी में बैकअप प्लान के साथ आना चाहिए। कंपनी हर साल बहुत से रेसलर्स को साइन करती है और इसके साथ ही बहुत से रेसलर्स को कंपनी से रिलीज भी किया जाता है।

इस आर्टिकल में हम उन 5 पूर्व WWE सुपरस्टार्स के बारें में बात करेंगे जो वर्तमान समय में सामान्य लोगों की तरह नौकरी कर रहे हैं।

5- पूर्व WWE स्टार जैने सिनिस्की वर्तमान समय में स्टोर ऑनर

youtube-cover

जैने सिनिस्की ने जब मेन रोस्टर में डेब्यू किया था तब बहुत से फैंस को लग रहा था कि यह आने वाले समय में रेसलिंग बिजनेस के टॉप रेसलर्स में से एक होंगे लेकिन डेब्यू के कुछ महीनों बाद ही इन्हें कुछ विवादास्पद स्टोरीलाइन में डाल दिया गया था। इसकी वजह से यह फैंस की बीच लोकप्रिय नहीं हो पाये और 2008 में इन्होंने कंपनी से खुद को रिलीज करने की मांग की। वर्तमान समय में यह अपने एक दोस्त के साथ मिलिट्री सरप्लस स्टोर चला रहे हैं।

4- पूर्व WWE स्टार एजे ली वर्तमान समय में लेखक के रूप में काम कर रही है

View this post on Instagram

I’ve been 40 since I was 10.

A post shared by AJ Mendez (@theajmendez) on

एजे ली का WWE में रेसलिंग करियर बहुत ही शानदार रहा और इन्होंने अपने रेसलिंग करियर में बहुत से अच्छे मैच दिए। 2015 में इन्होंने अपनी इंजरी की वजह से रेसलिंग से रिटायरमेंट ले ली थी । रेसलिंग से सन्यास लेने के बाद इन्होंने अपने जीवन पर ऑटोबायोग्राफी लिखी और इस बुक को सभी फैंस ने बहुत पसंद किया। वर्तमान समय में यह पूर्व चैंपियन लेखक के रूप में काम कर रही है।

ये भी पढ़ें:: 5 WWE सुपरस्टार्स जो शादीशुदा रहते हुए ऑन-स्क्रीन दूसरे स्टार्स के साथ रिलेशनशिप में थे

3- ईव टोरेस मार्शल आर्ट्स इंस्ट्रक्टर

पूर्व WWE सुपरस्टार ईव टोरेस को रेसलिंग की ट्रेनिंग विंस मैकमैहन की ट्रेनिंग स्कूल ने ही दी थी। 2007 में कंपनी ने डीवा सर्च कॉम्पीटिशन का आयोजन किया था और इस कॉम्पीटिशन का ईव टोरेस ने जीता था। इसके बाद इन्होंने मेन रोस्टर में आकर डीवाज़ चैंपियनशिप भी अपने नाम की थी और 2012 में इन्होंने WWE छोड़ दी थी। वर्तमान समय में यह कंपनी के परफॉर्मेंस सेंटर में विमेंस को सेल्फ-डिफेंस की ट्रेनिंग देती है।

2- जिमी वांग यांग वर्तमान समय बस चलाते हैं

जिमी वांग यांग ने WWE के क्रूजरवेट डिवीजन में काफी शानदार काम किया था लेकिन 2010 के अप्रैल महीने में इन्हें कंपनी ने रिलीज कर दिया था। कंपनी से रिलीज होने के बाद इन्होंने इंडिपेंडेंट सर्किट में काम किया। वर्तमान समय में यह एक रेसलिंग ट्रेनिंग स्कूल चला रहे हैं और इसके साथ ही इनकी खुद की बस भी है। अपनी बस की मदद से यह टूरिस्ट को अपने शहर ओहियो की सैर कराते हैं।

1- पूर्व WWE सुपरस्टार मोली होली

View this post on Instagram

This beautiful soul @natbynature xx Nora

A post shared by Nora K Benshoof (@mollyhollyofficial) on

मोली होली ने अपने रेसलिंग करियर में कई शानदार स्टोरीलाइन में काम किया और इसके साथ ही यह फैंस के बीच भी बहुत लोकप्रिय थी। इन्होंने 2005 में WWE छोड़ दी थी और इस समय यह मिनियापोलिस में द एकेडमी: स्कूल ऑफ प्रोफेशनल रेसलिंग में प्रमुख विमेन कोच हैं। इसके साथ ही यह बहुत ही चैरिटी संगठनो के लिए भी काम करती है।

Edited by Ankit
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now