5 हील WWE सुपरस्टार्स जो बेबीफेस के रूप में ज्यादा बेहतर काम करते हैं 

कुछ रेसलर्स बेबीफेस के रोल में ज्यादा अच्छे लगते हैं
कुछ रेसलर्स बेबीफेस के रोल में ज्यादा अच्छे लगते हैं

WWE में किसी सुपरस्टार के लिए बेबीफेस बनना काफी मुश्किल काम होता है क्योंकि प्रोमोज के दौरान बेबीफेस सुपरस्टार को काफी सावधानियां बरतनी पड़ती है। यही नहीं, कई बार ऐसा भी देखा गया है जब कोई बेबीफेस सुपरस्टार फैंस को पसंद नहीं आता तो उस सुपरस्टार को हील टर्न लेना पड़ता है़। आपको बता दें, अधिकतर रेसलर्स हील सुपरस्टार बनना पसंद करते हैं क्योंकि बेबीफेस के बजाए हील सुपरस्टार की भूमिका निभाना काफी आसान है।

यह भी पढ़े:.WWE Raw में ऐज की वापसी के बाद 5 सुपरस्टार्स जो उनका सामना कर सकते हैं

इस वक्त WWE में कई ऐसे सुपरस्टार्स है जिन्हें उनके पूरे WWE करियर के दौरान हील सुपरस्टार ही बने रहना चाहिए। इसके अलावा कुछ हील सुपरस्टार्स ऐसे भी हैं जो एक बेबीफेस के रूप में ज्यादा बेहतर काम कर सकते हैं। इसलिए WWE द्वारा इन सुपरस्टार्स को बेबीफेस बना देना चाहिए। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 हील सुपरस्टार्स के बारे में बात करने वाले हैं जो कि बेबीफेस के रूप में ज्यादा बेहतर काम कर सकते हैं।

5.NXT सुपरस्टार 'जॉनी गर्गानो'

जॉनी गर्गानों
जॉनी गर्गानों

हालांकि, जॉनी गर्गानो को हील टर्न लिए हुए ज्यादा वक्त नहीं हुआ है लेकिन उनका पिछला बेबीफेस रन जितना बेहतरीन था उसे देखते हुए यह कहा जा सकता है कि जॉनी गर्गानों को एक हील सुपरस्टार के रूप में काफी कड़ी मेहनत करनी होगी।

आपको बता दें, जॉना गर्गानो को NXT इतिहास के सबसे बड़े बेबीफेस सुपरस्टार्स में से एक माना जाता था और ऐसा इसलिए था क्योंकि बेहतरीन रेसलर होने के अलावा वह एक बेबीफेस सुपरस्टार के रूप में फैंस से भी काफी जल्दी कनेक्ट कर पाते थे।

यह कहना गलत नहीं होगा कि जॉनी एक हील के रूप में चाहे जितना भी बेहतरीन प्रदर्शन करे लेकिन अपने बेबीफेस रन जितनी लोकप्रियता वह कभी हासिल नहीं कर पाएंगे।

4.WWE सुपरस्टार 'जॉन मॉरिसन'

जॉन मॉरिसन
जॉन मॉरिसन

जॉन मॉरिसन ने WWE में हील सुपरस्टार्स के रूप में वापसी की थी और वर्तमान में वह द मिज के साथ टैग टीम का हिस्सा हैं। भले ही मॉरिसन हील के रूप में शानदार हैं लेकिन एक बेबीफेस के रूप में भी वह काफी बेहतरीन काम कर सकते हैं।

आपको बता दें, WWE में अपने पिछले रन के दौरान जॉन मॉरिसन ने बेबीफेस सुपरस्टार के रूप में काफी अच्छा काम किया था और उस वक्त वह रॉ और स्मैकडाउन के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक बनकर उभरे थे।

अब जबकि, मॉरिसन वापसी के बाद से ही हील सुपरस्टार के रूप में काम कर रहे हैं, यह देखना रोचक होगा कि मॉरिसन आने वाले समय में फेस टर्न लेते हैं या नहीं।

3.WWE सुपरस्टार 'सैमी जेन'

सैमी जेन
सैमी जेन

सैमी जेन वर्तमान इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन हैं और वह एक हील के रूप में काफी शानदार काम कर रहे हैं लेकिन आपको बता दें, जेन बेबीफेस के रूप में ज्यादा बेहतर काम कर सकते हैं। वह एक शानदार प्रो रेसलर हैं और वह आसानी से WWE यूनिवर्स को अपनी तरफ कर सकते हैं। यह चीज दर्शाती है कि वह बेहतरीन बेबीफेस सुपरस्टार साबित हो सकते हैं लेकिन दुर्भाग्य यह है कि कंपनी नेे अब तक उनके बेबीफेस टैलेंट को नजरअंंदाज किया है।

2.WWE सुपरस्टार 'कायरी सेन'

कायरी सेन
कायरी सेन

जब काबुकी वॉरियर्स ने हील टर्न लिया तो इससे असुका को काफी फायदा हुआ लेकिन कायरी सेन को हील टर्न लेने से ज्यादा फायदा नहीं हुआ। हालांकि, कायरी हील सुपरस्टार के रूप में भी अच्छा काम करती रही लेकिन यह कहना गलत नहीं होगा कि वह बेबीफेस के रूप में ज्यादा बेहतर काम कर सकती है और ऐसा लग रहा है कि कंपनी ने असुका को स्टार बनाने के लिए कायरी सेन को नजरअंदाज कर दिया।

1.WWE सुपरस्टार 'सिजेरो'

सिजेरो
सिजेरो

सिजेरो वर्तमान समय में सैमी जेन और शिंस्के नाकामुरा के साथ हील टीम का हिस्सा है। हालांकि, एक हील बॉडीगार्ड के रूप में शानदार काम कर रहे हैं लेकिन अगर वह फेस टर्न लेते हुए सिंगल सुपरस्टार के रूप में काम करते हैं तो उन्हें ज्यादा सफलता मिलेगी।

सिजेरो वर्तमान में WWE के बेहतरीन सुपरस्टार्स में से एक हैं और यह कहना गलत नहीं होगा कि WWE ने उनके टैलेंट का सही तरह इस्तेमाल नहीं किया है। सिजेरो में बड़ा बेबीफेस सुपरस्टार बनने की क्षमता हैं लेकिन ऐसा लग रहा है कि WWE द्वारा उनको बेबीफेस सुपरस्टार बनाने में कोई दिलचस्पी नहीं है।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now