Create
Notifications

5 WWE लैजेंड्स जिन्होंने सबसे लंबे वक्त बाद Survivor Series में हिस्सा लिया

Enter caption
Ankit Kumar

डब्लू डब्लू ई (WWE) के चार सबसे बड़े पीपीवी में से एक सर्वाइवर सीरीज को शुरू होने में अब बस कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं। इस बार सर्वाइवर सीरीज की सबसे बड़ी खासियत यह है कि रॉ, स्मैकडाउन और NXT तीनों ब्रांड इस पीपीवी का हिस्सा होंगे। बता दें कि सर्वाइवर सीरीज 24 नवंबर (भारत में 25 नवंबर) को लाइव आएगा।

WWE ने इस पीपीवी के लिए लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली है। इस बार के इवेंट को खास बनाने के लिए कंपनी ने जबरदस्त तैयारी की है। कंपनी ने ब्रॉक लैसनर और रे मिस्टीरियो के मैच का एलान पहले ही कर दिया है।

इसके अलावा बैकी लिंच और बेली के मुकाबलों का एलान भी कर दिया गया है। इसका मतलब साफ है कि कंपनी इस पीपीवी को बेस्ट बनाना चाहती है। इन सबके बीच कई सुपरस्टार्स ऐसे होते हैं जो एक बार सर्वाइवर सीरीज का हिस्सा तो बन जाते हैं लेकिन उसके बाद 10 से 15 साल पीपीवी से गायब हो जाते हैं।

WWE में ऐसे कई सुपरस्टार्स हैं जो सर्वाइवर सीरीज के एक सीजन में नज़र आए लेकिन उसके अगले 10 से 15 सीजन में गायब हो गए। इसी कड़ी में आज हम बात करने जा रहे हैं 5 WWE लैजेंड्स के बारे में जिन्होंने सबसे लंबे गैप के बाद सर्वाइवर सीरीज में हिस्सा लिया।

गोल्डस्ट: 11 साल (2002-2013)

Enter caption

तीन बार के इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन रह चुके गोल्डस्ट पिछले कई सालों से WWE का अहम हिस्सा रहे हैं। गोल्डस्ट साल 2002 में सर्वाइवर सीरीज में एक टैग टीम मुकाबले में नज़र आए थे, जहां उनके टैग टीम पार्टनर द हरीकेन थे। इस मुकाबले में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

2002 में हुई सर्वाइवर सीरीज के बाद गोल्डस्ट अगले 11 साल तक सर्वाइवर सीरीज का हिस्सा नहीं बने। 2002 के बाद गोल्डस्ट सीधे 2013 में हुई सर्वाइवर सीरीज में 5 ऑन 5 सर्वाइवर सीरीज एलिमिनेशन मैच में नज़र आए।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

कर्ट एंगल, बबा रे डडली, डी-वॉन डडली: 12 साल

Enter caption

WWE के तीन बड़े सुपरस्टार्स कर्ट एंगल, बबा रे डडली और डी वॉन डडली सर्वाइवर सीरीज में 12 साल के लंबे गैप के बाद नज़र आए। कर्ट एंगल साल 2005 में सर्वाइवर सीरीज का हिस्सा थे लेकिन इसके बाद अगले 12 साल तक वह सर्वाइवर सीरीज का हिस्सा नहीं बने।

साल 2017 में कर्ट एंगल ने सभी फैंस को हैरान करते हुए सर्वाइवर सीरीज में 12 साल बाद वापसी की। यहां पर कर्ट एंगल टीम रॉ बनाम टीम स्मैकडाउन के बीच हुए 5 ऑन 5 सर्वाइवर सीरीज एलिमिनेशन मैच में टीम रॉ का हिस्सा थे। इस मुकाबले में टीम रॉ की जीत हुई थी।

वहीं बबा रे डडली और डी वॉन साल 2003 में हुई सर्वाइवर सीरीज के बाद साल सीधे 2015 में हुई सर्वाइवर सीरीज का हिस्सा बने, जहां वह 5 ऑन 5 सर्वाइवर सीरीज एलिमिनेशन मैच में नज़र आए। 12 साल बाद वापसी कर डडली बॉयज़ की टीम ने इस मुकाबले में शानदार जीत हासिल की थी।

गोल्डबर्ग, ब्रॉक लैसनर और शेन मैकमैहन: 13 साल

Enter caption

इसे शायद एक संयोग ही कहेंगे कि WWE के तीन सुपरस्टार्स गोल्डबर्ग, ब्रॉक लैसनर और शेन मैकमैहन 13 साल बाद साल 2016 में सर्वाइवर सीरीज का हिस्सा बने। इससे पहले तीनों सुपरस्टार साल 2003 में हुई सर्वाइवर सीरीज का हिस्सा थे।

साल 2016 में हुई सर्वाइवर सीरीज में ब्रॉक लैसनर और गोल्डबर्ग के बीच एक धमाकेदार मुकाबला हुआ जिसे फैंस शायद ही कभी नहीं भूल पाएंगे। गोल्डबर्ग ने केवल 1 मिनट 26 सेकेंड में द बीस्ट यानी ब्रॉक लैसनर को सिंगल्स मुकाबले में धूल चटा दी थी। किसी भी फैंस को उम्मीद नहीं थी कि 13 साल बाद एक साथ सर्वाइवर सीरीज में वापसी कर रहे गोल्डबर्ग और ब्रॉक लैसनर के बीच ऐसा मुकाबला देखने को मिलेगा।

वहीं दूसरी ओर शेन मैकमैहन 5 ऑन 5 सर्वाइवर सीरीज एलिमिनेशन मैच में टीम स्मैकडाउन का हिस्सा बने। यहां पर टीम स्मैकडाउन ने टीम रॉ को मात दी थी।

सार्जेंट स्लॉटर: 15 साल

Enter caption

WWE के इतिहास में सबसे पेट्रियोटिक स्टार्स के रूप में रहे सार्जेंट स्लॉटर 15 साल के गैप के बाद सर्वाइवर सीरीज का हिस्सा बने। सार्जेंट स्लॉटर साल 1991 में हुई सर्वाइवर सीरीज में 4 ऑन 4 सर्वाइवर सीरीज एलिमिनेशन मैच का हिस्सा थे जहां टीटो संटाना, जिम दुग्गन और द टेक्सास टोरनेडो उनके पार्टनर थे।

इसके बाद सार्जेंट स्लॉटर अगले 15 सालों तक किसी भी सर्वाइवर सीरीज का हिस्सा नहीं बने। फैंस उनके सर्वाइवर सीरीज में वापसी को लेकर उम्मीदें छोड़ चुके थे लेकिन 15 साल के लंबे गैप के बाद आखिरकार साल 2006 में सार्जेंट स्लॉटर ने सर्वाइवर सीरीज में वापसी की।

साल 2006 में भी सार्जेंट स्लॉटर 1991 की तरह 4 ऑन 4 सर्वाइवर सीरीज एलिमिनेशन मैच में नज़र आए जहां उनके पार्टनर डस्टी रोड्स, रिक फ्लेयर और रॉन सिमन्स थे। सार्जेंट स्लॉटर अपने WWE करियर के दौरान कई बड़े मुकाबलों का भी हिस्सा रहे हैं।

डस्टी रोड्स: 16 साल

Enter caption

WWE के लैजेंड्री रैसलर डस्टी रोड्स रिकॉर्ड 16 साल के गैप के बाद सर्वाइवर सीरीज में हिस्सा लिया था। साल 1990 में हुई सर्वाइवर सीरीज में डस्टी रोड्स 4 ऑन 4 ऑन 4 सर्वाइवर सीरीज एलिमिनेशन मैच का हिस्सा थे। इस मुकाबले में द मिलियन डॉलर टीम और ड्रीम ट्रीम आमने-सामने थी।

डस्टी रोड्स ड्रीम ट्रीम का हिस्सा थे हालांकि उनकी टीम को इस मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद पूरे 16 साल तक डस्टी रोड्स सर्वाइवर सीरीज का हिस्सा नहीं बने। सार्जेंट स्लॉटर की ही तरह फैंस को इस बात का यकीन हो गया था कि अब शायद डस्टी रोड्स सर्वाइवर सीरीज में नज़र नहीं आएंगे।

साल 2006 में डस्टी रोड्स ने अपने फैंस को सरप्राइज देते हुए सर्वाइवर सीरीज में शानदार वापसी की। आपको शायद यह जानकर हैरानी होगी कि 2006 में सर्वाइवर सीरीज में15 साल बाद वापसी कर रहे सार्जेंट स्लॉटर और 16 साल बाद वापसी कर रहे डस्टी रोड्स एक ही टीम का हिस्सा थे और दोनों ही सुपरस्टार्स 4 ऑन 4 ऑन 4 सर्वाइवर सीरीज एलिमिनेशन मैच में नज़र आए थे।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...