WWE इतिहास में हुई 5 यादगार शादियां जिनके बारे में फैंस भूल चुके हैं 

WWE में ट्रिपल एच और स्टैफनी मैकमैहन की शादी के दौरान काफी ड्रामा देखने को मिला था
WWE में ट्रिपल एच और स्टैफनी मैकमैहन की शादी के दौरान काफी ड्रामा देखने को मिला था

शादी और प्रो रेसलिंग का कोई मेल नहीं है, खासकर, WWE में शादियों के दौरान अकसर ड्रामा देखने को मिलता है। आपको बता दें, हाल ही में, AEW के किप सेबियन और पेनलोप फोर्ड AEW Beach ब्रेक पर शादी के बंधन में बंधे हैं। हालांकि, प्रो रेसलिंग इतिहास में बिना किसी शोर-शराबे के किसी शादी का होना लगभग नामुमकिन है लेकिन रैंडी सैवेज और मिस एलिजाबेथ की शादी इसका अपवाद है।

ये भी पढ़ें: 4 WWE सुपरस्टार्स जिनकी अब वापसी करा देनी चाहिए

आपको बता दें, WWE इतिहास में जितनी भी शादियां हुई थी उनके दौरान काफी हंगामा हुआ था और उनमें से कुछ शादी हो भी नहीं पाई थी। हालांकि, WWE शादियों के ड्रामा इसलिए कराती है क्योंकि फैंस को ये चीजें देखने में मजा आता है। इस आर्टिकल में हम WWE इतिहास में हुई 5 सबसे यादगार शादियों का जिक्र करने वाले हैं जिनके बारे में फैंस भूल चुके हैं।

5- स्टैफनी मैकमैहन और ट्रिपल एच (WWE Raw 2002)

ट्रिपल एच ने खतरनाक इंजरी से उबरते हुए जनवरी 2002 में एक बेबीफेस के रूप में वापसी की थी। उस वक्त स्टैफनी मैकमैहन ने अपनी शादी बचाने के लिए ट्रिपल एच के सामने प्रेग्नेंट होने का नाटक किया था। WrestleMania के बिल्ड अप के दौरान जब ट्रिपल एच और स्टैफनी मैकमैहन की शादी होनी थी तो लिंडा मैकमैहन ने ट्रिपल एच को बुलाकर बड़ा खुलासा करते हुए सभी को चौंका दिया था।

ये भी पढ़ें: 4 कारण क्यों रोमन रेंस को WWE Elimination Chamber मैच में अपना यूनिवर्सल टाइटल डिफेंड करना चाहिए

लिंडा ने खुलासा करते हुए कहा था कि डॉक्टर को नकली रिपोर्ट बनाने के लिए पैसे दिए गए थे और स्टैफनी की प्रेग्नेंसी झूठी थी। इस खुलासे के बाद ट्रिपल एच काफी गुस्सा हो गए थे और उन्होंने वेडिंग सेरेमनी के दौरान ही स्टैफनी मैकमैहन को पेडिग्री दे दिया था। इसके बाद ट्रिपल एच ने उसी हालत में स्टैफनी मैकमैहन के साथ शादी की थी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- केन और लिटा (WWE Raw 2004)

केन और लिटा
केन और लिटा

2000 के शुरूआती दशक में लिटा और मैट हार्डी WWE फैंस के पसंदीदा कपल हुआ करते थे। हालांकि, इसके बाद लिटा, केन को पसंद आ गई और उन्होंने लिटा को किडनैप कर लिया और जल्द ही, मैट हार्डी, लिटा को बचाने के लिए आ गए।

इसके बाद केन और मैट हार्डी के बीच SummerSlam 2004 में मैच हुआ और केन को यह मैच जीतकर लिटा के शादी करने का अधिकार मिल गया। हालांकि, हार्डी ने यह शादी रोकने की कोशिश की लेकिन इसमें वह कामयाब नहीं हो पाए थे।

3- बिली और चक (WWE SmackDown 2002)

बिली और चक
बिली और चक

साल 2001 में बिली और चक को WWE में टैग टीम बना दिया गया था और इसके बाद इन दोनों सुपरस्टार्स को WWE में एक कपल के रूप में पुश दिया गया था। जब WWE ने खुलासा किया कि SmackDown में इन दोनों सुपरस्टार्स की शादी होने जा रही है तो इस जोड़ी को GLAAD का साथ मिला।

हालांकि, इसके बाद वेडिंग सैगमेंट के दौरान बिली और चक ने यह खुलासा करते हुए सभी को हैरान कर दिया कि उन दोनों ने लोकप्रियता पाने के लिए कपल होने का नाटक किया था। इस खुलासे के बाद GLAAD ने इन दोनों सुपरस्टार्स से अपना सपोर्ट वापस ले लिया था।

2- स्टैफनी मैकमैहन और टेस्ट (WWE Raw 1999)

स्टैफनी मैकमैहन और टेस्ट
स्टैफनी मैकमैहन और टेस्ट

साल 1999 में WWE में स्टैफनी मैकमैहन और टेस्ट की सगाई हो चुकी थी और ये दोनों जल्द ही शादी करने वाले थे। आपको बता दें, स्टैफनी के पिता ने इस शादी के दौरान दखल रोकने की पूरी कोशिश की थी और उन्होंने यह चेतावनी जारी कर दी थी कि अगर डी जेनरेशन-एक्स का कोई भी सदस्य शादी में दखल देता है तो उस तुरंत ही फायर कर दिया जाएगा।

हालांकि, इस शादी के दौरान शुरूआत में कोई दखल देखने को नही मिला लेकिन आखिर में ट्रिपल एच ने आकर बड़ा खुलासा किया। ट्रिपल एच ने खुलासा किया था कि वह बैचलर पार्टी के दौरान स्टैफनी मैकमैहन को ड्रग देकर पहले से ही उनसे शादी कर चुके हैं।

1- रैंडी सैवेज और मिस एलिजाबेथ (WWE SummerSlam 1991)

मिस एलिजाबेथ और रैंडी सैवेज
मिस एलिजाबेथ और रैंडी सैवेज

WrestleMania 5 के बाद रैंडी सैवेज और मिस एलिजाबेथ अलग हो गए थे और इसके बाद रैंडी ने शेरी मार्टेल को अपना सेवक रख लिया था। इसके बाद WWE WrestleMania 7 में अल्टीमेट वॉरियर ने रैंडी सैवेज को रिटायर होने पर मजबूर कर दिया। मैच के बाद शेरी ने सैवेज पर हमला करना चाहा लेकिन मिस एलिजाबेथ ने उन्हें बचा लिया।

आपको बता दें, जिस वक्त मिस एलिजाबेथ, सैवेज को बचाने आई, उस वक्त वह क्राउड में मौजूद थी। इसके बाद सैवेज ने एलिजाबेथ को प्रपोज कर दिया और इसके बाद Summerslam 1991 में इन दोनों की शादी देखने को मिली थी।