Create

WWE से जुडी 5 तस्वीरें जो शायद फैंस कभी नहीं भूल पाएंगे

The Game Triple H has a truly incredible physique, but his facial expression from this photo has become one of wrestling's most popular memes.

WWE में तस्वीरों की कमी नहीं है क्योंकि कई सालों से चल रही इस कंपनी ने धमाल मचाया हुआ है। इस दौरान कई तस्वीरें खींची गई हैं जिनमें शॉन माइकल्स द्वारा रैसलमेनिया 12 में जीती गई WWF चैंपियनशिप से जुड़ी फोटोज और 2002 में रॉ के दौरान विंस का एरिक से हाथ मिलाना शामिल है।

वैसे ये इकलौते पल नहीं है जिन्होंने कंपनी और फैंस को अपने एंटरटेनमेंट को दोबारा देखने का मौका दिया है बल्कि कई ऐसे पल भी हैं जो काफी बुरे कारणों से भी हिट रहे हैं। ये ज़रूरी नहीं कि उसमें किसी को चोट ही लगी हो या कुछ बेहद खराब ही हुआ हो क्योंकि कई बार कुछ पल सिर्फ इसलिए हिट हुए हैं कि उनमें कुछ ऐसा हुआ जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी।

इस बात को ध्यान में रखते हुए आइए नज़र डालते हैं उन फोटोज़ पर जो काफी हिट रहीं और जिन्हें फेैंस शायद ही भूल पाएंगे।

#5 स्ट्रीक टूट गई है

Fans were shocked when The Undertaker fell to Brock Lesnar at WrestleMania 30, though no-one was more shocked than Ellis Mbeh.

रैसलमेनिया में अंडरटेकर का हारना शायद ही किसी के लिस्ट में होगा इसलिए जब इस शो के तीसवें साल में ये हुआ तो एलिस बेह के एक्सप्रेशन ने सबका ध्यान खींचा। एक तरफ ब्रॉक लैसनर द्वारा ये स्ट्रीक तोड़ना एक हैरान करने वाला पल था तो वहीं एलिस की आंखों और खुले हुए मुंह ने उनको एक ऐसा स्टार बना दिया जिसको लेकर काफी मेमेस बने। ये फैन शायद ही किसी रैसलिंग को पसंद करने वाले को याद ना हो।

जब ये पल हुआ था तो उस समय इस घटना को सबने उतनी ही हैरानी से देखा था जितना किसी ऐसी घटना को देखा जाता है जिसकी आपको उम्मीद ना हो। अब तो अंडरटेकर काफी कम रैसलिंग करते हैं लेकिन अगर वो आनेवाले समय में रैसलिंग करते हैं तो ये उम्मीद की जानी चाहिए कि वो अपना मैच ना हारें।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 अकेले वर्जिल

This image of the former Million Dollar Champion sitting alone at a convention has become a popular meme with fans.

एक रैसलर के तौर पर आप शायद ही वर्जिल के बारे में जानते होंगे, क्योंकि ना तो इन्होने कोई ख़ास रैसलिंग की, ना ही कोई ख़ास गिमिक। ये एक समय पर मिलियन डॉलर मैन के सहायक के तौर पर काम करते थे और फिर NWO में इनका काम और कम हो गया। ये एक ऐसी कहानी बन गए जिसको लेकर फैंस मेमेस बनाते हैं और इस तरीके की तस्वीरें एक आम बात है। ये काफी दुखद है लेकिन हम संवेदना के अलावा कुछ और नहीं कर सकते।

#3 ट्रिपल एच का चेहरा

The Game's face has been parodied by fans online.

ट्रिपल एच कंपनी में एक बड़ा नाम हैं लेकिन इसके बावजूद उनकी इस तस्वीर ने हमें हंसने पर मजबूर कर दिया है। ये तस्वीर उस दौर की है जब हंटर कंपनी में एक रैसलर की तरह काम कर रहे थे लेकिन इस तस्वीर में उनका चेहरा किसी को भी हंसी दिलाने के लिए काफी है।

#2 जेनेरेशन गैप

The Lunatic Fringe and the Rattlesnake weren't on the same page in 2016.

ऊपर दी गई तस्वीर ये बात बताती है कि दोनों रैसलर्स में कितना फर्क है और किस तरह से इस पॉडकास्ट में डीन का काम स्टोन कोल्ड को नहीं पसंद आया। इस बात का ज़िक्र खुद पॉल हेमन ने एक प्रोमो में किया था और अगर डीन की ल्यूनाटिक इमेज को ध्यान में रखा जाए तो ये प्रोमो सही लगता है। वैसे भी एक रैसलर के तौर उनकी इमेज एक ऐसे इंसान की है जो काफी अजीबोगरीब काम करता है।

#1 जिम रॉस ने दुनिया को ओवन हार्ट की मौत के बारे में बताया

The 1999 event remains one of wrestling's darkest days.

दुनिया के सबसे ज़बरदस्त और अद्भुत रैसलर ओवन हार्ट की मौत रैसलिंग इंडस्ट्री में सबसे ज़बरदस्त घटना है। ये वो पल था जिसको किसी ने नहीं सोचा था लेकिन ये हुआ और जिन हालातों में ये हुआ वो काफी हैरान करने वाला था।

WCW में स्टिंग रस्सी से नीचे आते थे और ओवन यही करना चाहते थे लेकिन बीच में ही रस्सी टूट गई और हार्ट फैमिली के इस रैसलर की मौत एक लंबी दूरी से गिरने की वजह से हो गई। इस बात की जानकारी जिम रॉस के लिए देना कितना मुश्किल था ये उनका चेहरा बताता है।

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment