Create

5 बड़ी कहानियां जो इस हफ्ते WWE Raw के एपिसोड से सामने आईं

WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले, गोल्डबर्ग, रैंडी ऑर्टन और रिडल
WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले, गोल्डबर्ग, रैंडी ऑर्टन और रिडल

इस हफ्ते WWE रॉ (Raw) का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। चूकिं, यह SummerSlam 2021 से पहले Raw का आखिरी एपिसोड था इसलिए रेड ब्रांड के इस एपिसोड के दौरान WWE का ज्यादा फोकस इस पीपीवी को बिल्ड करने पर था। WWE सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन ने इस हफ्ते Raw के एपिसोड की शुरूआत की जबकि इस शो का अंत गोल्डबर्ग और WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) के सैगमेंट से हुआ।

आपको बता दें, इस हफ्ते Raw के एपिसोड के दौरान SummerSlam 2021 के लिए दो मैचों की घोषणा हुई। इसके अलावा इस हफ्ते रेड ब्रांड के शो के दौरान SummerSlam में होने जा रहे एक मैच में शर्त जोड़ी गई। वहीं, इस पीपीवी में होने जा रहे Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच से पहले रिया रिप्ली, निकी A.S.H और शार्लेट फ्लेयर एक्शन में दिखाई दीं। इस आर्टिकल में हम इस हफ्ते WWE Raw के एपिसोड से सामने आई 5 बड़ी कहानियों पर एक नजर डालने वाले हैं।

5- WWE Raw में RK-Bro का रीयूनियन हुआ

इस हफ्ते Raw की शुरूआत करने के बाद रैंडी ऑर्टन ने साफ कर दिया था कि वह रिडल के साथ टीम का हिस्सा नहीं रहना चाहते हैं। इसके बाद रिडल, रैंडी ऑर्टन के इस सैगमेंट में नजर आए और जल्द ही Raw टैग टीम चैंपियंस एजे स्टाइल्स & ओमोस भी वहां आ गए। इसके बाद स्टाइल्स ने रिडल को मैच के लिए चैलेंज कर दिया। इस हफ्ते Raw में हुए इस मैच में स्टाइल्स, ओमोस की वजह से रिडल का ध्यान भटकने का फायदा उठाकर मैच जीतने में कामयाब रहे थे।

शो में आगे चलकर रैंडी, ओमोस का सामना करते हुए नजर आए थे। इस मैच में ज्यादातर वक्त ओमोस का दबदबा रहा था, हालांकि, स्टाइल्स द्वारा रैंडी ऑर्टन पर हमला किये जाने की वजह से ओमोस को इस मैच में DQ के जरिए हार मिली थी। मैच के बाद स्टाइल्स & ओमोस ने ऑर्टन पर जबरदस्त हमला कर दिया। हालांकि, जल्द ही रिडल, ऑर्टन का साथ देने वहां पहुंच गए।

इस झड़प के खत्म होने के बाद ऑर्टन, रिडल से काफी प्रभावित दिखाई दिए और उन्होंने कहा कि रिडल के प्रति उनके मन में इज्जत काफी बढ़ गई है। इसके साथ ही ऑर्टन ने RK-BRO के रीयूनियन की घोषणा कर दी और ये दोनों सुपरस्टार्स SummerSlam में एजे स्टाइल्स & ओमोस के खिलाफ Raw टैग टीम चैंपियनशिप मैच का हिस्सा होंगे।

4- द मिज लंबे समय बाद Raw में मैच लड़ते हुए दिखाई दिए

इस हफ्ते Raw में WWE सुपरस्टार जॉन मॉरिसन ने मोइस्ट टीवी होस्ट किया और इस शो के पहले गेस्ट द मिज बने। इसी शो के दौरान द मिज के रेसलिंग करने की अनुमति मिलने का खुलासा हुआ और इसके बाद द मिज को मजबूरन डेमियन प्रीस्ट का सामना करना पड़ा।

इस मैच के दौरान मॉरिसन ने मिज को ड्रिपस्टिक देने से इनकार कर दिया और वह वहां से चले गए। वहीं, प्रीस्ट, द मिज का ध्यान भटकने का फायदा उठाकर मैच जीतने में कामयाब रहे। ऐसा लग रहा है कि मिज और मॉरिसन के बीच सबकुछ अच्छा नहीं चल रहा है और जल्द ही यह टीम टूट सकती है।

3- Raw में SummerSlam के लिए एलेक्सा ब्लिस vs ईवा मैरी के मैच की घोषणा हुई

इस हफ्ते Raw में हुए एक बैकस्टेज सैगमेंट के दौरान ईवा मैरी ने डूड्रॉप को कहा कि SummerSlam में वह एलेक्सा ब्लिस को संभाल लेंगी और इसके साथ ही ईवा ने डूड्रॉप को डॉल लिली को लाने का आदेश दिया। इसके बाद डूड्रॉप ने ब्लिस के पास जाकर लिली को ले लिया लेकिन जल्द ही वह लिली को ब्लिस को वापस देकर वहां से चली गईं।

डूड्रॉप द्वारा डॉल लिली ना लाने की वजह से ईवा ने गुस्से में आकर उन्हें थप्पड़ जड़ दिया। आपको बता दें, ब्लिस SummerSlam में ईवा मैरी और ईवा-ल्यूशन को समाप्त करने की घोषणा कर चुकी हैं और ऐसा लग रहा है कि इस चीज में ब्लिस को डूड्रॉप का साथ मिल सकता है।

2- SummerSlam से पहले ड्रू मैकइंटायर ने WWE Raw में जिंदर महल पर बढ़त हासिल की

इस हफ्ते Raw में WWE सुपरस्टार ड्रू मैकइंटायर ने 2-ऑन-1 हैंडीकैप मैच में शैंकी & वीर का सामना किया और इस मैच में मैकइंटायर की जीत हुई। इस मैच की शर्त की वजह से SummerSlam में जिंदर महल vs ड्रू मैकइंटायर के मैच के दौरान शैंकी & वीर रिंगसाइड से बैन होंगे।

देखा जाए तो अब तक मैकइंटायर अकेले ही महल, शैंकी & वीर पर भारी पड़े हैं और SummerSlam में होने जा रहे मैच से शैंकी & वीर के बैन होने की वजह से महल की शक्ति आधी हो गई है।

1- WWE Raw के मेन इवेंट में गोल्डबर्ग, बॉबी लैश्ले पर भारी पड़े

इस हफ्ते Raw के मेन इवेंट में गोल्डबर्ग का सैगमेंट देखने को मिला और जल्द ही WWE चैंपियन बॉबी और MVP ने वहां आकर कहा कि SummerSlam में गोल्डबर्ग को हार मिलने वाली है। इसके बाद रिंग में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच ब्रॉल हुआ जिसमें गोल्डबर्ग ने लैश्ले को स्पीयर देकर धराशाई कर दिया।

देखा जाए तो इस हफ्ते Raw में गोल्डबर्ग, लैश्ले पर भारी पड़े, हालांकि, यह देखना रोचक होगा कि SummerSlam में होने जा रहे WWE चैंपियनशिप मैच में वह लैश्ले को कितनी टक्कर दे पाते हैं।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment