Create

5 बड़ी कहानियां जो इस हफ्ते WWE Raw के एपिसोड से सामने आई 

कोफी किंग्सटन ने Raw में WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले को हराकर सभी को चौंका दिया
कोफी किंग्सटन ने Raw में WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले को हराकर सभी को चौंका दिया

WWE WrestleMania BackLash के बाद रॉ (Raw) का पहला एपिसोड देखने को मिला। Raw के इस एपिसोड को लेकर फैंस को काफी उम्मीदें थी लेकिन यह एपिसोड फैंस के उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा और आपको बता दें, कुछ फैंस ने सोशल मीडिया पर इस साधारण एपिसोड के लिए WWE की आलोचना भी की। हालांकि, यह एपिसोड उतना खास नहीं था लेकिन इस एपिसोड के दौरान कुछ अच्छे पल जरूर देखने तो मिले थे।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े WWE सुपरस्टार्स जिनकी SummerSlam 2021 में वापसी कराई जा सकती है

वहीं, इस हफ्ते Raw में WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले को मिली हार ने जरूर सभी को चौंका कर रख दिया होगा। आपको बता दें, इस हफ्ते Raw में बॉबी लैश्ले ने ओपन चैलेंज दिया था और इस ओपन चैलेंज से ड्रू मैकइंटायर और ब्रॉन स्ट्रोमैन को दूर रखा गया था। इस आर्टिकल में हम 5 ऐसी बड़ी कहानियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि इस WWE Raw के एपिसोड से निकलकर सामने आई।

5- डेमियन प्रीस्ट ने WWE Raw में द मिज और जॉन मॉरिसन के साथ फ्यूड खत्म करने की घोषणा की

WrestleMania BackLash में द मिज को हराने के बाद डेमियन प्रीस्ट ने इस हफ्ते Raw में एक और लम्बरजैक मैच में कम्पीट किया। हालांकि, इस मैच में डेमियन प्रीस्ट के प्रतिदंद्वी द मिज के दोस्त जॉन मॉरिसन थे और इस मैच में प्रीस्ट, जॉन मॉरिसन को हराने में कामयाब रहे।

ये भी पढ़ें: WWE Raw में आने के बाद एलिस्टर ब्लैक के लिए 5 बेहतरीन फ्यूड्स जो देखने को मिल सकते हैं

यह मैच जीतने के बाद प्रीस्ट ने इंटरव्यू में बताया कि वह द मिज और जॉन मॉरिसन के साथ फ्यूड खत्म कर चुके हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वह बॉबी लैश्ले को हराकर नए WWE चैंपियन बनेंगे। हालांकि, यह देखना होगा कि WWE उन्हें बॉबी लैश्ले के खिलाफ WWE चैंपियनशिप मैच में लड़ने का मौका देती है या फिर प्रीस्ट का फ्यूड किसी और सुपरस्टार के साथ शुरू होने वाला है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं

4- WWE Raw विमेंस चैंपियनशिप पिक्चर में नए चेहरो को शामिल करने के मूड मे नहीं है

इस हफ्ते Raw में WWE सुपरस्टार्स असुका और शार्लेट फ्लेयर के बीच मैच देखने को मिला। आपको बता दें, इस मैच के विजेता को Raw विमेंस चैंपियन रिया रिप्ली के खिलाफ रिमैच मिलने वाला था और रिया रिप्ली के दखल की मदद से असुका, शार्लेट को हराकर Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच में जगह बनाने में कामयाब रही।

ऐसा लग रहा है कि WWE इस वक्त नए चेहरो को Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच में मौका देने के बिल्कुल भी मूड मे नहीं है। वहीं, शार्लेट भले ही यह मैच हारकर चैंपियनशिप मैच में जगह बनाने से चूक गई हो लेकिन इस बात की संभावना है कि वह अभी Raw विमेंस चैंपियनशिप पिक्चर में बनी रह सकती हैं।

3- WWE Raw में एलेक्सा ब्लिस & डॉल लिली ने नटालिया & टमीना को उनका विमेंस टैग टीम टाइटल रिटेन करने में मदद किया

इस हफ्ते रेड ब्रांड के एपिसोड के दौरान वर्तमान विमेंस टैग टीम चैंपियंस नटालिया & टमीना एलेक्सा प्लेग्राउंड में एलेक्सा ब्लिस के साथ दिखाई दी, हालांकि, इस दौरान टमीना बिल्कुल भी खुश नहीं दिखाई दे रही थी। इसके बाद नटालिया & टमीना ने नाया जैक्स & शायना बैजलर के खिलाफ रिमैच में अपना टाइटल डिफेंड किया।

ऐसा लग रहा था कि नाया & बैजलर यह मैच जीतकर एक बार फिर चैंपियन बन जाएंगी। हालांकि, इसके बाद ब्लिस & डॉल लिली वहां नजर आई है और इस वजह से रिंग पोस्ट से आग का विस्फोट हुआ। इस चीज से नाया का ध्यान भटका और रिंग में नटालिया & टमीना ने शायना बैजलर को अपना फिनिशिंग मूव देकर मैच जीत लिया।

2- लंबे समय बाद Raw में WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले की हार हुई

WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले लंबे समय से Raw में अनडिफिटेड स्ट्रीक पर थे। हालांकि, इस हफ्ते के एपिसोड के दौरान उनकी यह स्ट्रीक टूट गई। आपको बता दें, इस हफ्ते बॉबी लैश्ले ने ओपन चैलेंज दिया और शो के मेन इवेंट में कोफी किंग्सटन ने उनके ओपन चैलेंज का जवाब दिया।

बॉबी लैश्ले ने ओपन चैलेंज जरूर दिया था लेकिन यह एक नॉन-टाइटल मैच था। इसके बाद इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच काफी बेहतरीन मैच देखने को मिला। वहीं, मैच के आखिरी पलों में ड्रू मैकइंटायर ने दखल देते हुए लैश्ले का ध्यान भटकाया और इसका फायदा उठाकर किंग्सटन, लैश्ले को रोल अप करते हुए मैच जीतने में कामयाब रहे।

1- कोफी किंग्सटन ने Raw में WWE के दो दिग्गज स्टार्स को हराया

बॉबी लैश्ले एकमात्र ऐसे सुपरस्टार नहीं थे जिन्हें कोफी किंग्सटन ने इस हफ्ते WWE Raw में हराया था बल्कि इस मैच से पहले उनका रैंडी ऑर्टन के खिलाफ मैच देखने को मिला था। इस मैच के दौरान ज्यादातर वक्त ऑर्टन का दबदबा रहा था लेकिन जेवियर वुड्स की मदद से कोफी इस मैच में ऑर्टन को हराने में कामयाब रहे थे।

इस हफ्ते Raw के दौरान कोफी किंग्सटन द्वारा दो दिग्गज सुपरस्टार्स को हराना इस बात का संकेत हो सकता है कि उन्हें जल्द ही बड़ा पुश मिलने वाला है। अब जबकि, किंग्सटन ने इस हफ्ते Raw में बॉबी लैश्ले को पिन के जरिए हराया है इसलिए उन्हें जल्द ही लैश्ले के खिलाफ चैंपियनशिप मैच में लड़ने का मौका मिल सकता है।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment