Create

5 WWE Raw Superstars जो साल 2022 में NXT में मैच लड़ते हुए दिखाई दे चुके हैं 

कई Raw सुपरस्टार्स NXT में मैच लड़ते हुए दिखाई दे चुके हैं
कई Raw सुपरस्टार्स NXT में मैच लड़ते हुए दिखाई दे चुके हैं
reaction-emoji
Subham Pal

WWE NXT में पिछले साल बहुत बड़ा बदलाव देखने को मिला था। बता दें, पिछले साल कंपनी ने NXT का नाम बदलकर NXT 2.0 कर दिया था और इस शो के फॉर्मेट में भी काफी बड़ा बदलाव देखने को मिला था। यही नहीं, NXT की नई शुरुआत होने के बाद कई नए टैलेंट्स को इस शो का हिस्सा बनाया गया था। हालांकि, इन सब के बावजूद भी इस शो को उतना फायदा नहीं हुआ था।

शायद यही कारण है कि NXT 2.0 की शुरुआत होने के बाद से ही मेन रोस्टर में मौजूद कई सुपरस्टार्स को इस शो का हिस्सा बनाया जा चुका है। इस वजह से NXT के शोज का रोमांच जरूर बढ़ा था और ये सुपरस्टार्स इस शो में मैच लड़ते हुए भी दिखाई दे चुके हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 WWE Raw Superstars का जिक्र करने वाले हैं जो कि साल 2022 में NXT में मैच लड़ते हुए दिखाई दे चुके हैं।

5- WWE सुपरस्टार रिडल

youtube-cover

पिछले साल NXT टैग टीम MSK शामन की खोज करते हुए दिखाई दिए थे और इसके बाद रिडल शामन के रूप में सामने आए थे। यही नहीं, रिडल, MSK के साथ मिलकर सिक्स-मैन टैग टीम मैच में इम्पीरियम का सामना करते हुए भी दिखाई दिए थे। यह मैच NXT न्यू ईयर ईविल इवेंट में देखने को मिला था।

इस मैच में रिडल से बेहतरीन परफॉर्मेंस देखने को मिली थी और मैच के अंत में रिडल ने रैंडी ऑर्टन के RKO मूव का इस्तेमाल करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई दी थी। बता दें, रिडल ने अपने WWE करियर की शुरुआत NXT से ही की थी और उन्होंने इस ब्रांड में कुछ सालों तक काम करने के बाद अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया था।

4- WWE सुपरस्टार डॉमिनिक

डॉमिनिक उन चुनिंदा WWE सुपरस्टार्स में से एक हैं जिन्होंने बिना NXT में काम किये ही अपना मेन रोस्टर डेब्यू कर लिया था। हालांकि, इस हफ्ते NXT में वो आखिरकार अपना पहला मैच लड़ते हुए दिखाई दिए। इस मैच में डॉमिनिक का सामना लिगाडो डेल फैंटासामा के राउल मेंडोजा से हुआ।

इस मैच के दौरान लिगाडो डेल फैंटासामा से दखल देखने को मिला था। हालांकि, फैलन हेनले और रे मिस्टीरियो के रिंगसाइड पर होने की वजह से लिगाडो डेल फैंटासामा ज्यादा चतुराई नहीं दिखा पाए। इसके बाद डॉमिनिक ने राउल मेंडोजा को फ्रॉग स्पलैश देने के बाद पिन करते हुए मैच जीत लिया था।

3- WWE सुपरस्टार एजे स्टाइल्स

WWE सुपरस्टार एजे स्टाइल्स ने भी NXT में करियर बनाए बिना ही अपना मेन रोस्टर डेब्यू कर लिया था और आखिरकार इस साल वो NXT में मैच लड़ते हुए दिखाई दिए। बता दें, WWE में पिछले साल एजे स्टाइल्स और ग्रेसन वॉलर के बीच दुश्मनी की शुरुआत होते हुए देखने को मिली थी।

इस फिउड के दौरान ग्रेसन वॉलर Raw में दिखाई दिए थे और एजे स्टाइल्स ने भी NXT में दस्तक दी थी। इसके बाद इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच NXT के एक एपिसोड में मैच बुक किया गया था। 11 जनवरी 2022 को हुए मैच में एजे स्टाइल्स और ग्रेसन वॉलर के बीच जबरदस्त फाइट देखने को मिली थी। अंत में, एजे स्टाइल्स, वॉलर को फिनोमेनल फोरऑर्म देकर मैच जीतने में कामयाब रहे थे।

2 & 1- WWE NXT चैंपियन डॉल्फ जिगलर & रॉबर्ट रूड

WWE सुपरस्टार्स डॉल्फ जिगलर & रॉबर्ट रूड लंबे समय से टैग टीम के रूप में काम कर रहे हैं। बता दें, पिछले महीने डॉल्फ जिगलर ने NXT में नजर आकर ब्रॉन ब्रेकर और टॉमैसो सिएम्पा के साथ दुश्मनी की शुरुआत की थी। इसके बाद NXT चैंपियनशिप के नंबर वन कंटेंडर के लिए हुए मैच में डॉल्फ, रॉबर्ट रूड की मदद से मैच जीतने में कामयाब रहे थे।

इसके एक हफ्ते बाद डॉल्फ जिगलर & रॉबर्ट रूड NXT में टॉमैसो सिएम्पा & ब्रॉन ब्रेकर की टीम का सामना करते हुए दिखाई दिए थे और इस मैच में जिगलर & रॉबर्ट रूड की हार हुई थी। बता दें, पिछले हफ्ते डॉल्फ अपने साथी रूड की मदद से ट्रिपल थ्रेट मैच में टॉमैसो सिएम्पा, ब्रॉन ब्रेकर को हराकर NXT चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे। वहीं, इस हफ्ते डॉल्फ ने एलए नाइट के खिलाफ अपना NXT टाइटल डिफेंड किया था और इस मैच को जीतने में एक बार फिर रॉबर्ट रूड ने डॉल्फ की मदद की थी।


Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...