Create
Notifications

5 WWE रैसलर्स जिन्होंने स्क्रिप्ट से बाहर निकलकर मनमानी की 

Enter caption
reaction-emoji
Ishaan Sharma

इस बात को दोबारा बताने की जरूरत नहीं है कि रैसलिंग स्क्रिप्टेड होती है। कई बार इस बात को बताया जा चुका है और अब लगभग सभी फैंस को इसका पता चल चुका है। हालाँकि जरूरी नहीं है कि हर चीज़ें स्क्रिप्ट के हिसाब से ही चले क्योंकि कई मौक़ों पर रैसलर्स ने स्क्रिप्ट से बाहर निकलकर भी काम किया है।

अगर वो रैसलर काफी मशहूर होता है तो उसे WWE कुछ नहीं कहती है लेकिन जब कोई नया रैसलर ऐसा कर देता है तो उसे सजा भी दी जाती है। आईये जानें ऐसे ही 5 रैसलर्स के बारे में जिन्हें स्क्रिप्ट से बाहर निकलकर काम करके अपनी मनमानी की।

#5 केविन ओवेंस और सैमी जेन ने मार नहीं खाई

Image result for kevin owens and sami zayn broke script

केविन ओवेंस और सैमी जेन दोनों इस समय चोटिल हैं लेकिन जल्द ही WWE में अपनी वापसी करने वाले हैं। हाल ही में WWE ने एक वीडियो जारी करते हुए फैंस को ये जानकारी दी थी कि ओवेंस को वापसी करने में एक महीने का समय लगेगा। अब फैंस इस खबर को सुनकर काफी खुश हैं और ऐसा लग रहा है कि इस बार ओवेंस को एक बड़ा पुश मिलने वाला है।

काफी समय से दोनों सुपरस्टार्स WWE में लड़ते हुए नजर नहीं आए हैं। दोनों ने एक टीम बनाकर भी काम किया था और इस दौरान दोनों ने स्क्रिप्ट को फॉलो ना करने का साहस भी दिखाया था।

साल 2017 में सैमी जेन का मैच कोफ़ी किंग्स्टन के खिलाफ हुआ था और इस मैच में उनकी हार हुई थी। इसके बाद ओवेंस रिंग में आएं और उन्होंने किंग्स्टन पर हमला किया। इसके बाद द न्यू डे के बाकी दो मेंबर्स भी आए और फिर सैमी और केविन रिंग से उतर के चले गए।

स्क्रिप्ट के अनुसार जेन और ओवेंस को द न्यू डे के खिलाफ मार खानी थी ताकि सामने वाली टीम को फायदा हो सके। हालाँकि ऐसा नहीं हुआ और इस कारण बैकस्टेज में सब काफी गुस्सा हो गए थे। इस कारण WWE ने दोनों रैसलर्स को यूरोपियन टूर से जल्दी घर भी भेज दिया था।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइटस और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 शॉन माइकल्स बनाम हल्क होगन (समरस्लैम 2005)

Image result for shawn michaels vs hulk hogan summerslam 2005

शॉन माइकल्स और हल्क होगन हमेशा से ही WWE के दो बड़े रैसलर्स में से एक रहे हैं। दोनों ने काफी शानदार मुकाबले दिए हैं और इस कारण फैंस इन्हें पसंद करते हैं। साल 2005 में हमें माइकल्स बनाम होगन के बीच मैच देखने को मिला था।

ये मैच उस साल समरस्लैम के मेन इवेंट में हुआ था। माइकल्स हमेशा से ही होगन को पसंद नहीं करते थे और इस कारण उन्होंने इस मैच में अपनी मनमानी करनी चाही। माइकल्स बनाम होगन का मैच शानदार होने वाला था लेकिन माइकल्स ने अपनी मनमानी करते हुए इस मैच को बेकार बना दिया था।

इस मैच में होगन ने जितनी भी मार माइकल्स को मारा तब माइकल्स ने जरूरत से ज्यादा एक्टिंग करते हुए मूव को ताक़तवर दिखाया। ये एक शानदार मैच काम और एक हँसाने वाला मैच ज्यादा लग रहा था।

#3 स्कॉट स्टाइनर ने रिक फ्लेयर के खिलाफ प्रोमो किया

Image result for scott steiner

स्कॉट स्टाइनर WCW के मशहूर सुपरस्टार्स में से एक हैं। लेकिन उन्होंने भी स्क्रिप्ट से बाहर निकलकर काम किया था। स्टाइनर एक समय पर न्यू ब्लड दल का हिस्सा थे जो कि हील ग्रुप था। वह रिंग में आए और उन्होंने आते ही रिक फ्लेयर के खिलाफ उल्टा सीधा बोलना शुरू कर दिया था।

अक्सर रैसलर्स एक दूसरे के खिलाफ उल्टा सीधा बोलते हैं लेकिन इस प्रोमो ने सभी को हैरान कर दिया था। स्टाइनर उस समय रिक फ्लेयर के साथ दुश्मनी नहीं कर रहे थे और इसके बावजूद उन्होंने फ्लेयर के खिलाफ उल्टा सीधा कहा।

उस समय प्रोमोज पूरी तरह से स्क्रिप्टेड तो नहीं होते थे लेकिन कुछ बातों का ख्याल रैसलर्स को रखना पता था। हालाँकि स्कॉट ने सभी बातों को नज़रअंदाज़ किया और इस कारण WCW ने उन्हें ससपेंड कर दिया था।

#2 गेल किम ने खुदको एलिमिनेट किया

Image result for gail kim eliminated herself

गेम किम को फैंस सबसे शानदार महिला रैसलर्स में से एक मानते हैं। उन्होंने एक समय पर WWE के लिए भी काम किया था लेकिन यहाँ पर उनका इस्तेमाल ठीक तरह से नहीं हुआ था। इस बात से किम को काफी गुस्सा भी आया और इस कारण उन्होंने स्क्रिप्ट से बाहर निकलकर काम करने का फैसला लिया।

एक समय WWE में महिला रैसलर्स के बीच बैटल रॉयल हो रहा था। इस मैच में किम ने खुदको ही एलिमिनेट कर लिया था।

ये सब देखने में काफी अजीब था लेकिन ऐसा उन्होंने ख़राब बुकिंग से तंग आकर किया था। बैकस्टेज भी किसी ने इस घटना पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया था क्योंकि उस वक़्त किसी को विमेंस रैसलिंग को शानदार बनाने में दिलचस्पी नहीं थी। इसके बाद गिम ने WWE को छोड़ दिया और TNA ने उन्हें बड़ा पुश दिया।

#1 सीएम पंक का पाइपबॉम्ब

Image result for cm punk pipebomb

सीएम पंक हमेशा से ही WWE की बुकिंग से खुश नहीं थे। उन्हें रैसलमेनिया को मेन इवेंट करना था लेकिन कंपनी ने उन्हें ऐसा कभी करने नहीं दिया था।

साल 2011 में पंक काफी मशहूर बन चुके थे और इस दौरान ही उन्होंने अपना शानदार पाइपबॉम्ब प्रोमो दिया था। इस प्रोमो में पंक ने WWE के बारे में भला बुरा कहा लेकिन उनकी सभी बातें एक तरह से सच थीं।

पंक ने लगभग सभी के बारे में बोल दिया था लेकिन जैसे ही वह विंस मैकमैहन के बारे में बात करने लगे तब उनके माइक की आवाज़ को बंद कर दिया गया था। WWE को पता था कि पंक एक प्रोमो देने वाले हैं लेकिन किसी को नहीं पता था कि पंक ये सब कह देंगे।

Edited by Ishaan Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...